दुनियाभर में 1.5 बिलियन से ज्यादा एक्टिव यूजर के साथ WhatsApp, Google Play Store की सबसे लोकप्रिय एप्लीकेशन साबित होती है। फेसबुक के स्वामित्व वाली यह एप्लीकेशन काफी जल्द अपडेट देने के लिए भी जानी जाती है। काफी दिनों से WhatsApp में डार्क मोड दिए जाने की चर्चा हो रही है और आज आखिरकार बीटा वर्जन में Dark Mode देखने को मिल ही गया।

जी हाँ, WhatApp के लेटेस्ट बीटा एंड्राइड वर्जन 2.20.13 में डार्क मोड दिया गया है। यह फीचर काफी ज्यदा दिनों से रुका हुआ था और अभी भी यह सिर्फ बीटा यूजरों के लिए ही उपलब्ध है। इसका स्टेबल वर्जन जल्द ही एंड्राइड और iOS पर उपलब्ध हो जायेगा।

तो चलिए देखते है की आप अपनी डिवाइस पर WhatApp Dark Mode का इस्तेमाल कैसे कर सकते है:

यह भी पढ़िए: Samsung Galaxy Note 10 Lite हुआ आज इंडिया में ट्रिपल कैमरा सेटअप और sAMOLED…

कैसे करे WhatsApp में डार्क मोड का इस्तेमाल

स्टेप 1: सबसे पहले आपको ApkMirror से एप्लीकेशन को डाउनलोड करे और अपनी डिवाइस में इसको इनस्टॉल करे। या अगर आप एप्लीकेशन में बीटा टेस्टर है तो आपको WhatsApp को बीएस अपडेट करना है।

स्टेप 2: WhatsApp पर सबसे पहले जाये सेटिंग्स >> चैट >> थीम >> अब आप थीम मेनू में दिए गये तीनो ऑप्शन (सिस्टम, डार्क, लाइट) में से डार्क को चुन सकते है।

नोट – अगर आपकी डिवाइस एंड्राइड 10 पर रन करती है तो System Default ऑप्शन के जरिये भी आप डार्क मोड का इस्तेमाल कर सकते है क्योकि एंड्राइड 10 में भी सिस्टम वाइड डार्क मोड का सपोर्ट मिलता है।

स्टेप 4: इसके अलावा यहाँ “Set by System Saver” टॉगल भी दिया है ताकि आपकी डिवाइस की बैटरी सेविंग सेटिंग्स के हिसाब से डार्क और लाइट थीम में बदलाव होता रहेगा।

हो सकता है की इस साल के शुरुआत के महीनों में ही यह फीचर सभी यूजरों के लिए भी रोल आउट कर दिया जाये।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here