WhatsApp Status आ गया है पसंद तो ऐसे करे उसको डाउनलोड या शेयर

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

पिछले साल 2017 में सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर जो सबसे आकर्षक फीचर पेश किया गया है वो है स्टेटस या स्टोरीस। यूजर इनके माध्यम से छोटी विडियो या इमेज को स्टेटस/स्टोरी के रूप में लगा सकता है जो 1 दिन बाद खुद-ब-खुद गायब हो जाती है।

अगर व्हाट्सएप्प की बात करे तो हर दिन हज़ारों विडियो या इमेज स्टेटस पर लगाई जाती है जिनमे से कुछ हमको पसंद भी आती है और हम चाहते है की उसको अपनी टाइमलाइन पर भी शेयर करे या डाउनलोड करके अपने पास सेव करे। तो आज हम लेकर आये है आपके लिए ऐसे ही पसंदीदा व्हाट्सएप्प स्टेटस को डाउनलोड या शेयर करने के आसान तरीके। तो चलिए नज़र डालते है इन तरीकों पर:

यह भी पढ़िए: 6GB रैम के साथ भारत में मिलने वाले सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन

WhatsApp Status को ऐसे करे डाउनलोड या शेयर?

WhatsApp स्टेटस को डाउनलोड या शेयर करने के 2 बहुत ही आसन तरीके है जो आपको काफी पसंद भी आयेंगे।

तरीका 1. File Manager द्वारा

यह सबसे आसान और अधिकतर हर मोबाइल पर काम करने वाला तरीका है। यहाँ पर आप अपने फोन में दिए फाइल मेनेजर की सहायता से किसी भी स्टेटस को सेव कर सकते है। इसके लिए आपको करना होगा:

चरण 1: सबसे पहले जाये फाइल मैनेजर पर और ऑप्शन मेनू में जाकर हिडन फाइल को शो करने वाले विकल्प को ऑन करे। (यह स्टेप सभी के लिए जरूरी नहीं है। जिनके डिवाइस में हिडन फाइल शो नहीं होती है उनको यह स्टेप यूज़ करना पड़ेगा।)

रण 2: इसके बाद सामान्य तरीके से सबसे पहले जाये WhatsApp फोल्डर पर।

चरण 3: इसके बाद आप जाये मीडिया >> .Statuses फोल्डर >> यहाँ पर आपको वर्तमान समय में आपके दोस्तों द्वारा लगये गये सभी स्टेटस दिखाए गये होंगे तो उनमे से आपको जो स्टेटस पसंद आ रहा है आप उसको उस फोल्डर से कॉपी करके अपनी डिवाइस के किसी अन्य फोल्डर में कॉपी कर सकते है। लीजिये स्टेटस आपके पास सेव हो गया है अब आप उसके अपनी टाइमलाइन पर भी शेयर कर सकते है।

तरीका 2: थर्ड पार्टी एप्लीकेशन

अगर आपके फोन के फाइल मेनेजर द्वारा स्टेटस सेव नहीं हो रहे है तो आप गूगल प्ले स्टोर पर उपस्थित थर्ड-पार्टी एप्लीकेशन के माध्यम से इनको डाउनलोड कर सकते है। इसके लिए आपको काफी एप्लीकेशन मिल जाती है लेकिन हम आपको ‘Status Saver for WhatsApp’ नाम की एप्लीकेशन का उपयोग करने का सुझाव देंगे।

चरण 1: सबसे पहले गूगल स्टोर से एप्लीकेशन डाउनलोड करे। डाउनलोड लिंक

Screenshot Image

चरण 2: डाउनलोड होने के बाद डिवाइस में इस एप्लीकेशन को ओपन करे।

Screenshot Image

चरण 3: अब अगर आपको इमेज सेव करनी है तो स्क्रीन पर दिए इमेज विकल्प पर क्लिक करे अन्यथा विडियो विकल्प का चयन करे। और आपके सामने वर्तमान रूप से आपके दोस्तों के द्वारा लगाये गये सभी स्टेटस दिखाई देंगे।

चरण 4: इमेज/ विडियो ओपन करते ही स्क्रीन पर सबसे नीचे डाउनलोड मार्क बना आएगा उसपर टैप करते ही इमेज/ विडियो आपकी डिवाइस पर सेव हो जाएगी।

नीचे कमेंट सेक्शन में बताये की आपको ऊपर बताये गये दोनों तरीके कैसे लगे या इनके अलावा आप कोई तरीका जानते है तो हमारे साथ शेयर करे। टेक्नोलॉजी के जुड़े अपडेट से लिए बने रहिये हमारे साथ!!!

Related Articles

ImageApple के डायनामिक आइलैंड जैसे सेटअप के साथ 7 मार्च को लॉन्च होगा Realme C55

Realme C55 को अभी हाल ही में ऑनलाइन वेबसाइट पर देखा गया था, जिसके बाद से फोन की चर्चा तेज़ हो गयी थी। अब खबर मिली है, कि यह नवीनतम स्मार्टफोन 7 मार्च को लॉन्च किया जायेगा। दरअसल, Realme की इंडोनेशियाई शाखा ने आधिकारिक वेबसाइट पर एक प्रोमो पेज के माध्यम से फोन के लॉन्च …

Imageकैसे इस्तेमाल करे किसी भी एंड्राइड स्मार्टफोन में Time-lapse फोटोग्राफी फीचर

आज के समय में स्मार्टफोन कैमरा ने डिजिटल कैमरा को भी काफी चीजों में पीछे छोड़ दिया है। आज के समय में स्मार्टफोन कैमरा काफी एडवांस्ड हो गये है। VGA कैमरा क्वालिटी से आज ट्रिपल कैमरा सेटअप तक का सफ़र काफी आकर्षक रहा है। Samsung Galaxy S9 हो या Huawei P20 या OnePlus 6, ये …

Imageजाने कैसे करे WhatsApp मैसेज को Telegram एप्प पर ट्रान्सफर

WhatsApp ने इस साल की शुरुआत में अपनी प्राइवेसी पालिसी में थोडा बदलाव किया और तभी से कंपनी को काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। इसी के चलते इंडियन यूजर WhatsApp को इस्तेमाल करने के बजाये Telegram या Signal एप्लीकेशन की तरफ अपना रुख कर रहे है। हाल ही में सामने आई रिपोर्ट …

ImageWhatsapp नहीं चल रहा है, तो बिना डाटा गवाएं ऐसे ठीक करें

आज के समय में Whatsapp हर इंसान की लाइफ का एक जरुरी हिस्सा बन गया है, लेकिन कई बार हमारे फ़ोन में Whatsapp चलते चलते बंद हो जाता है। ऐसे में परशान होने वाली बात नहीं हैं, इस लेख में हमनें बताया है, कि Whatsapp नहीं चल रहा है, तो कैसे ठीक करें? Whatsapp नहीं …

Imageइंटरनेट पर अपलोड है निजी तस्वीरें; ऐसे करें रिमूव नहीं तो हो सकती है जेल

सोशल मीडिया या इंटरनेट पर लोग हमारें फोटोज का उपयोग करके फेक अकाउंट बना लेते हैं, और अन्य लोगों के साथ स्कैम करते हैं, जिसकी वजह से परेशानी हमें होती हैं, या जेल भी जाना पड़ सकता है। कई बार हमारे व्यक्तिगत फोटोज भी सोशल मीडिया पर लीक हो जाते हैं, ऐसे में यदि आपके …

Discuss

Be the first to leave a comment.