पिछले साल 2017 में सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर जो सबसे आकर्षक फीचर पेश किया गया है वो है स्टेटस या स्टोरीस। यूजर इनके माध्यम से छोटी विडियो या इमेज को स्टेटस/स्टोरी के रूप में लगा सकता है जो 1 फिन बाद खुद-ब-खुद गायब हो जाती है।

अगर व्हाट्सएप्प की बात करे तो हर दिल हज़ारों विडियो या इमेज स्टेटस पर लगे जाती है जिनमे से काफी हमको पसंद भी आती है और हम चाहते है की उसको अपनी टाइमलाइन पर भी शेयर करे या डाउनलोड करके अपने पास सेव करे। तो आज हम लेके आये है आपके लिए ऐसे ही पसंदीदा व्हाट्सएप्प स्टेटस को डाउनलोड या शेयर करने के आसन तरीके. तो चलिए नज़र डालते है इन तरीकों पर:

यह भी पढ़िए: 6GB रैम के साथ भारत में मिलने वाले सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन

WhatsApp Status ऐसे करे डाउनलोड या शेयर?

Whatsapp स्टेटस को डाउनलोड या शेयर करने के 2 बहुत ही आसन तरीके है जो आपको काफी पसंद भी आयेंगे।

तरीका 1. File Manager द्वारा

यह सबसे आसान और अधिकतर हर मोबाइल पर काम करने वाला तरीका है। यहाँ पर आप अपने फोन में दिए फाइल मेनेजर की सहायता से किसी भी स्टेटस को सेव कर सकते है। इसके लिए आपको करना होगा:

चरण 1: सबसे पहले जाये फाइल मैनेजर पर और ऑप्शन मेनू में जाकर हिडन फाइल को शो करने वाले विकल्प को ऑन करे। (यह स्टेप सभी के लिए जरूरी नहीं है। जिनके डिवाइस में हिडन फाइल शो नहीं होती है उनको यह स्टेप यूज़ करना पड़ेगा।)

रण 2: इसके बाद सामान्य तरीके से सबसे पहले जाये WhatsApp फोल्डर पर।

चरण 3: इसके बाद आप जाये मीडिया >> .Statuses फोल्डर >> यहाँ पर आपको वर्तमान समय में आपके दोस्तों द्वारा लगये गये सभी स्टेटस दिखाए गये होंगे तो उनमे से आपको जो स्टेटस पसंद आ रहा है आप उसको उस फोल्डर से कॉपी करके अपनी डिवाइस के कीई अन्य फोल्डर में कॉपी कर सकते है। लीजिये स्टेटस आपके पास सेव हो गया है अब आप उसके अपनी टाइमलाइन पर भी शेयर कर सकते है।

तरीका 2: थर्ड पार्टी एप्लीकेशन

अगर आपके फोन के फाइल मेनेजर द्वारा स्टेटस सेव नहीं हो रहे है तो आप गूगल प्ले स्टोर पर उपस्थित थर्ड-पार्टी एप्लीकेशन के माध्यम से इनको डाउनलोड कर सकते है। इसके लिए आपको काफी एप्लीकेशन मिल जाती है लकिन हम आपको ‘Status Saver for WhatsApp’ नाम की एप्लीकेशन का उपयोग करने का सुझाव देंगे।

चरण 1: सबसे पहले गूगल स्टोर से एप्लीकेशन डाउनलोड करे। डाउनलोड लिंक

चरण 2: डाउनलोड होने के बाद डिवाइस में इस एप्लीकेशन को ओपन करे।

चरण 3: अब अगर आपको इमेज सेव करनी है तो स्क्रीन पर दिए इमेज विकल्प पर क्लिक करे अन्यथा विडियो विकल्प का चयन करे। और आपके सामने वर्तमान रूप से आपके दोस्तों के द्वारा लगाये गये सभी स्टेटस दिखाई देंगे।

चरण 4: इमेज/ विडियो ओपन करते ही स्क्रीन पर सबसे नीचे डाउनलोड मार्क बना आएगा उसपर टैप करते ही इमेज/ विडियो आपकी डिवाइस पर सेव हो जाएगी।

नीचे कमेंट सेक्शन में बताये की आपको ऊपर बताये गये दोनों तरीके कैसे लगे या इनके अलावा आप कोई तरीका जानते है तो हमारे साथ शेयर करे। टेक्नोलॉजी के जुड़े अपडेट से लिए बने रहिये हमारे साथ!!!

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here