यदि आप एक थर्ड-पार्टी इंटरफ़ेस के साथ फोन के सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो भी आपके पास एक ऐसा तरीका है जिसके द्वारा आप अपने फोन पर कम से कम स्टॉक एंड्रॉइड का वास्तविक व्यू प्राप्त कर सकते हैं। (Read in English)

सामान्यतः आप Google Now लॉन्चर या किसी अन्य थर्ड-पार्टी-लॉन्चर का उपयोग करते हैं, लेकिन आपको जानकर आश्चर्य होगा कि आप अपने फोन में स्टॉक एंड्रॉइड के अनुभव को पाने के लिए अपने नोटिफिकेशन पैनल को रिफाइन और कस्टमाइज़ भी कर सकते हैं। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप ऐसा किस तरह कर सकते हैं?

इसके अलावा पढ़ें: 20 मेगापिक्सल के ड्यूल कैमरा और बड़ी बैटरी के साथ आएगा OnePlus 5T, नए लीक में हुआ खुलासा

किसी भी फ़ोन पर एंड्रॉइड नोटिफिकेशन पैनल और क्विक सेटिंग्स इस तरह बदलें

  • Step 1: शुरू करने के लिए, प्ले स्टोर से Material Notification Shade App डाउनलोड करें। ऐप का उपयोग करने के लिए आपको रूट एक्सेस की आवश्यकता नहीं है।

  • Step 2: ऐप इंस्टॉल हो जाने पर, इसे खोलें और पैनल को टॉगल करें। पहली बार जब आप ऐसा करते हैं, तो ऐप को एक्सेसिबिलिटी और अन्य परमिशन्स की आवश्यकता होगी।
  • Step 3: इसके बाद, आप अपनी मनपसंद Notification panel थीम चुनें, हालाँकि अधिकतर विकल्पों के लिए आपको प्रो संस्करण (paid) में अपग्रेड करने की आवश्यकता होती है, लेकिन आप अभी क्विक सेटिंग्स के टाइल्स के रंग और नोटिफिकेशन पैनल के बैकग्राउंड को बदल सकते हैं।

स्टॉक एंड्रॉइड के अनुभव के अलावा, ऐप आपको क्विक सेटिंग्स को कस्टमाइज करने की भी अनुमति देता है यदि आपको Material Notification app से लगातार नोटिफिकेशन्स आ रहे हैं, तो आप नोटिफिकेशन को लॉन्ग प्रेस कर सकते हैं और ऐप से सभी नोटिफिकेशन को ब्लॉक करना चुन सकते हैं।

हमारे अनुभव में, अब तक यह ऐप बहुत अच्छा काम करता है यदि आप शीर्ष किनारे से पैनल को ड्रैग करते हैं तो आपको नोटिफिकेशन शेड प्राप्त हो सकती है। स्टॉक नोटिफिकेशन शेड की तरह, आप पैनल से आने वाली सूचनाओं का सीधे उत्तर भी दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 31 अक्टूबर को भारत में लॉन्च हो सकता है Nokia 7; जानिये क्या होगीं कीमतें?

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here