स्मार्टफोन उपभोक्ताओं में से कुछ के लिए सेल्फी क्वालिटी महत्वपूर्ण है, कुछ लोग गेमिंग को प्रमुखता देते हैं, और कुछ अन्य बेहतरीन संगीत अनुभव चाहते हैं। जबकि फोन से जुड़ी अन्य बातें म्यूजिक में इनोवेशन के लिए ज्यादा जगह नहीं छोड़तीं, फिर भी एक स्पीकर के बजाय अगर फोन में दो स्पीकर्स हों तो म्यूजिक की इन सीमितताओं से पार पायी जा सकती है और स्मार्टफ़ोन में मल्टीमीडिया अनुभव को बढ़ाया जा सकता है।
ऐसे में जो लोग फोन स्पीकर से संगीत का लुत्फ़ लेना पसंद करते हैं, उनके लिए हमने स्टीरियो स्पीकर स्मार्टफोन की एक पूरी श्रृंखला को चुना है, जो बेहतरीन ऑडियो प्रदान करते हैं।

लेनोवो – के6 पावर(Lenovo K6 Power)

lenovo-k6-power-review-7
लेनोवो के-6 पावर एक सही बजट का स्मार्टफ़ोन है, जिसमें न केवल 4 जीबी रैम है बल्कि इसमें स्टीरियो स्पीकर की एक अच्छी जोड़ी भी है। यह अधिक इमर्सिव ऑडियो अनुभव के लिए स्पीकर पर डॉल्बी एटमॉस को सपोर्ट करता है।
खूबियां:
अच्छा कैमरा हार्डवेयर
फिंगरप्रिंट स्कैनर
डॉल्बी एटमॉस ऑडियो
बड़ी बैटरी
खामियां:
हाइब्रिड सिम स्लॉट
बैटरी निकाली नहीं जा सकती

सैमसंग गैलेक्सी सी 9 प्रो (Samsung Galaxy C9 Pro)

Samsung Galaxy C9 Pro in depth Review with india Price
सैमसंग ने हाल ही में सी 9 प्रो के साथ भारत में अपनी सी श्रृंखला का विस्तार किया है। इस बड़े साइज के फोन में कई सारी खूबियां हैं जिनमें इसके ड्यूल स्पीकर्स की उपस्थिति बेहद महत्वपूर्ण है। ये ड्यूल स्पीकर्स अधिकतम वॉल्यूम पर भी बिना किसी रुकावट के एक अच्छी गुणवत्ता का म्यूजिक प्रदान करते हैं।
खूबियां:
नैरो बेजल के साथ AMOLED डिस्प्ले
अच्छी बैटरी लाइफ
स्लिम, आकर्षक फुल मैटल बॉडी डिजाइन
अच्छा सॉफ्टवेयर
खामियां:
खराब फिंगरप्रिंट सेंसर
कम रौशनी में कैमरा प्रदर्शन बेहतर हो सकता था
सैमसंग पे सपोर्ट उपलब्ध नहीं

एप्पल आईफोन 7(Apple iPhone 7)

iphone7-jetblk-34br_airpods-laydown-ob-print
एप्पल भी 2016 के अपने प्रमुख आईफोन 7 में ड्यूल स्पीकर्स को पेश कर रहा है। हालांकि, आईफ़ोन्स हमेशा चर्चा में होते हैं, लेकिन फिर भी आपने शायद ही कभी लोगों द्वारा इसकी स्पीकर क्षमताओं के बारे में सुना होगा।
खूबियां:
तेज, बोल्ड, रंगीन डिस्प्ले
स्टीरियो साउंड
बेहतरीन परफॉरमेंस
खामियां:
3.5 मिमी ऑडियो जैक नहीं
कोई माइक्रो SD स्लॉट नहीं

नेक्सस 6पी (nexus 6P)

Nexus-6p7
गूगल और हुवाई ने नेक्सस 6पी के रूप में नवीनतम नेक्सस फ्लैगशिप को लॉन्च किया है। एंड्रॉइड प्रशंसकों के लिए नेक्सस ने अपनी लोकप्रियता को बनाये रखा है। नेक्सस 6पी भी ड्यूल स्पीकर वाला फ़ोन है, जिसके म्यूजिक से एक औसत आकार का कमरा गूँज सकता है।
खूबियां
आकर्षक डिजाइन
प्रीमियम फील और डिस्प्ले
उत्कृष्ट कैमरा
खामियां
कमज़ोर बैटरी लाइफ

एचटीसी 10 (HTC 10)

HTC-10-In-India-(3)
एचटीसी एक लंबे समय से फोन पर बेहतरीन ऑडियो अनुभव के लिए जाना जाता है। ताइवान की यह स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी अपनी बूम साउंड टेक्नोलॉजी के माध्यम से बेहतरीन साउंड क़्वालिटी प्रदान करती है। एचटीसी10 एक साफ और इमर्सिव ऑडियो के साथ सुसज्जित है। इसके फ्रंट फेसिंग ड्यूल स्पीकर्स एक शानदार म्यूजिक अनुभव प्रदान करते हैं।
खूबियां:
कमाल डिजाइन और निर्माण गुणवत्ता
बूमसाउंड
बेहतरीन डिस्प्ले
खामियां:
कैमरा प्रभावशाली नहीं

जेडटीई एक्सॉन 7 (ZTE AXON 7)

89876fb38ff745b7e3e958ca6244c3f1a5222fbf
जब बात ऑडियो क्वालिटी की आती है, तो जेडटीई एक्सॉन 7 निर्विवाद रूप से शीर्ष पर है। यह स्मार्टफोन डॉल्बी एटमॉस एन्हांसमेंट व शक्तिशाली फ्रंट-एंड डुअल स्टीरियो स्पीकर्स के साथ आता है। फोन में सक्रिय एक्सटर्नल एम्पलीफायर भी शामिल है, जो संपूर्ण स्पष्टता प्रदान करता है।
खूबियां:
 फ्रंट-एंड डुअल स्टीरियो स्पीकर्स
क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 चिपसेट
AMOLED डिस्प्ले
कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4
खामियां:
कोई एफएम रेडियो नहीं
हाइब्रिड सिम स्लॉट

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here