पिछले काफी दिनों से चर्चा थी की BlackBerry अपने पिछले साल लांच किये गये मोबाइल फोन BlackBerry KEYone के अपग्रेड वर्जन BlackBerry KEY2/KEYtwo पर काम कर रहा है। पिछले महीने इन्टरनेट पर BlackBerry KEY2/KEYtwo की इमेज देखने को मिली थी जिससे फोन के डिजाईन के बारे में कुछ खास पता नहीं चल पाया था लेकिन आज BlackBerry KEY2/KEYtwo को जरुरी सर्टिफिकेशन के लिए Wi-Fi Alliance और Bluetooth SIG पर देखा गया जिस से फोन के बारे में कुछ जानकारी ही प्राप्त हो पाई है।

BlackBerry KEY2/KEYtwo Wi-Fi सर्टिफिकेशन

आधिकारिक रिलीज के चलते, स्मार्टफ़ोन ब्लूटूथ और वाईफाई सर्टिफिकेशन सहित सभी प्रकार केसर्टिफिकेशन प्राप्त करते हैं। मॉडल संख्या  BBF 100-6 के स्मार्टफोन ने कल वाईफाई सर्टिफिकेशन और पिछले हफ्ते ब्लूटूथ सर्टिफिकेशन प्राप्त किया था। इससे पता चलता है कि डिवाइस एंड्रॉइड 8.0 ओरियो पर चलता है और ब्लूटूथ 5.0 को सपोर्ट करता है।

BlackBerry KEY2/KEYtwo के फीचर

फीचर की बात करे तो BlackBerry KEY2/KEYtwo अपने पिछले साथी BlackBerryKeyOne जैसा ही हो सकता है लेकिन आज के ट्रेड के अनुसार यहाँ पर आपको ड्यूल रियर कैमरा सेटअप LED फ़्लैश के साथ दिया जा सकता है। प्रोसेसर के रूप में स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट के साथ 6GBरैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज का विकल्प भी दिया जा सकता है।

अगर रिपोर्ट्स की माने तो अभी उम्मीद यही है की 3.5mm ऑडियो जैक दिया जा सकता है जो काफी अच्छा कदम होगा। सामने की तरफ आपको टच स्क्रीन और फुल-साइज़ QWERTY कीपैड दिया जा सकता है। जो KeyOne के अपग्रेड वर्जन के लिए कौन इंतजार कर रहा है लगता है उन्हें अब ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

फ़िलहाल डिवाइस के बारे में आधिकारिक रूप से कोई घोषणा नहीं की गयी है और पहले लीक हुए रेंडर में जो बदलाव देखे गये है उनके अनुसार हम कह सकते है की स्पेसिफिकेशन में भी आगे बदलाव किये जा सकते है इसलिए नए अपडेट के लिए बने रहिये हमारे साथ!!!

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here