Amazon इंडिया ने भारतीय ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए एक नया मासिक सब्सक्रिप्शन प्लान को पेश किया है। अब अमेज़न के नॉन-प्राइम यूजर सिर्फ 129 रुपए में प्राइम मेम्बरशिप का लाभ उठा सकेंगे। अमेज़न की प्राइम मेम्बरशिप के लिए अभी 999 रुपए का सिर्फ वार्षिक प्लान ही पेश किया गया था।

अमेज़न प्राइम एक मेम्बर-विशेष सर्विस है जिसमे आपको शॉपिंग करने पर कुछ एक्स्ट्रा फायदे जैसे कैशबैक, फ़ास्ट डिलीवरी और प्राइम विडियो, म्यूजिक आदि मिलते है।

यह भी पढ़िए: Nokia X6 का सपोर्ट पेज हुआ इंडिया की साईट पर जारी; जल्द हो सकता है लांच

Amazon Prime Membership – 129/मासिक

अमेज़न ने इंडिया में 2016 में प्राइम मेम्बरशिप प्लान को इंडिया में पेश किया था। शुरुआत में मेम्बरशिप की कीमत सिर्फ 499 रुपए रखी गयी थी जिसको साल 2017 में 999 रुपए प्रति महिना कर दी गयी। अमेज़न प्राइम सर्विस इंडिया में लगभग 3 साल बाद लांच की गयी थी। US में मेम्बरशिप के लिए आपको लगभग $199/वार्षिक और $12.99/मासिक शुल्क का भुगतान करना पड़ता है।

कंपनी ने यह सुविधा सिर्फ नए प्राइम मेम्बरशिप लेने वाले लोगो के लिए ही उपलब्ध करवाई है क्योकि हमने जब अपने प्राइम अकाउंट को वार्षिक से मासिक प्लान में बदलना चाहा तो कोई विकल्प उपलब्ध नहीं दिया गया था। अगर आप मासिक मेम्बरशिप चाहते है तो यह अभी सिर्फ डेबिट या क्रेडिट कार्ड के माध्यम से ली जा सकती है।

कंपनी ने अभी क्रेडिट कार्ड के लिए सिर्फ HDFC Bank और ICICI Bank कार्ड धारकों को ही अनुमति दी गयी है क्योकि यहाँ पर आपको ऑटो-रिन्यूअल की सुविधा मिलती है मतलब महीने के अंत में हर 30 दिन बाद मेम्बरशिप प्लान रि-न्यू हो जाएगी।

यह भी पढ़िए: Asus Zenfone Max Pro M1 का 6GB रैम वरिएन्त हुआ फ्लिप्कार्ट पर सूचीबद्ध

क्या Flipkart भी लाएगी मेम्बरशिप प्लान?

भारतीय इ-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिप्कार्ट ने भी हाल ही में कहा था की वो भी एक लॉयल्टी प्रोग्राम शुरू करने के लिए विचार कर रही है। अपने ग्राहकों के लिए जुलाई के अंत में या अगस्त की शुरुआत में इस सर्विस की शुरुआत की उम्मीद की जा सकती है। इसमें भी अमेज़न प्राइम जैसे ही फ़ास्ट डिलीवरी, कैशबैक आदि जैसे अन्य फीचर भी दिए जा सकते है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here