Flipkart ने हाल ही में Nokia ब्रांड के साथ पार्टनरशिप के तहत स्मार्ट टीवी को लांच किया है जिसके बाद एक और ई-कॉमर्स साईट भी इस सेगमेंट में अपनी जगह बनाने के लिए काम करना शुरू कर चुकी है। जी हाँ, Amazon ने आज अपने पहले Fire TV एडिशन वाले स्मार्ट-टीवी को इंडिया में Onida के साथ पार्टनरशिप के साथ पेश कर दिया है।

टीवी को लगभग सभी OTT प्लेटफार्म के सपोर्ट के साथ 43-इंच और 32-इंच के दो स्क्रीन साइज़ में पेश किया है, तो चलिए इसके फीचरों पर नज़र डालते है:

यह भी पढ़िए: साल 2019 में उपलब्ध स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट वाले 5 बेहतरीन स्मार्टफोन

Onida Smart Fire TV एडिशन के फीचर

Amazon फायर टीवी एडिशन को मार्किट में 32-इंच और 43-इंच के स्क्रीन साइज़ में पेश किया गया है जो क्रमशः HD रेज़ोलुशन और FHD रेज़ोलुशन को सपोर्ट करती है। डिस्प्ले आपको 1200:1 कंट्रास्ट रेश्यो और आधिकतम 300 निट्स तक की ब्राइटनेस भी देती है।

प्रोसेसर की बात करे तो यहाँ क्वैड-कोर प्रोसेसर दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए, Onida FIre TV एडिशन में बिल्ट-इन WiFi, 3x HDMI पोर्ट्स, 1 USB पोर्ट और 1 इयरफोन पोर्ट दिए गये है ताकि यूजर टीवी से आसानी से अपने DTH सेट-टॉप बॉक्स, गमिग्न कंसोल साउंड बार आदि कनेक्ट कर सकते है।

Amazon launches Fire TV Edition Smart TVs in India with Onida

दोनों ही टीवी Dolby Digital Plus और DTS TruSound को सपोर्ट रकते है तो साउंड एक्सपीरियंस भी काफी अच्छा मिलता है। Onida Fire TV एडिशन में आपको रिमोट कण्ट्रोल के साथ Alexa का वौइस् सपोर्ट दिया गया है तो आप आसानी से Alexa से साथ टीवी के यूजर एक्सपीरियंस को और बेहतर बना सकते है।

साथ ही यहाँ पर TV शो या मूवीज को सर्च करने, म्यूजिक प्ले/पॉज, ऑन-डिमांड और लाइव टीवी के बीच में स्विच करना जैसे काम भी आप Echo डिवाइस की मदद कर सकते है जो काफी अच्छा कदम है।

Amazon India के हेड, पराग गुप्ता ने कहा,” Onida TV के साथ साझेदारी करने इंडियन मार्किट में फायर टीवी को पेश करने को लेकर हम काफी उत्साहित है। Fire TV एडिशन के साथ आपको काफी आकर्षक पिक्चर क्वालिटी के साथ बहुत ही शानदार ऑडियो एक्सपीरियंस भी मिलेगा को यूजर को काफी पसंद आएगा।
यहाँ पर आप एक ही जगह पर अपने सभी पसंदीदा OTT प्लेटफार्म जैसे Prime Video, Hotstar, Netflix, Sony Liv, Zee5 आदि का इस्तेमाल करने के अलावा DTH/केबल कनेक्शन का भी आनन्द उठा सकते है।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here