टैबलेट बाज़ार में Xiaomi Pad 6 के साथ कंपनी ने की दमदार पेशकश

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

चीन में 6 अप्रैल को लॉन्च होने के 2 महीने बाद आखिरकार Xiaomi का नया टैबलेट Pad 6 मंगलवार को भारत के बाज़ार में लॉन्च किया गया है। की-बोर्ड के साथ स्मार्ट पेन को सपोर्ट करने वाला Pad 6 कंपनी द्वारा पहले पेश किए गए Pad 5 का अपग्रेडड वर्ज़न है। चीन में Xiaomi ने Pad 6 को Pad 6 Pro के साथ लॉन्च किया था। हालांकि, भारत में केवल Pad 6 ही आया है। भारत में यह 2 रंगों ग्रेफाइट ग्रे और मिस्ट ब्लू विकल्प के साथ उपलब्ध होगा।

ये पढ़ें: 33,000 रूपए के डिस्काउंट के साथ आज मिल रहा है ये फ्लैगशिप फ़ोन

Xiaomi Pad 6 कीमत

इस टैबलेट में Snapdragon 870 प्रोसेसर के साथ 8GB तक की रैम और 256GB तक की स्टोरेज मिलेगी। भारत में आप इसे दो स्टोरेज वैरिएंट में खरीद सकते हैं। Xiaomi Pad 6 के 6GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 26,999 रुपये और 8GB रैम के साथ 256GB स्टोरेज की कीमत 28,999 रुपये निर्धारित की गई है। इसकी पहली बिक्री 21 जून से Amazon, कंपनी की वेबसाइट और रीटेल स्टोरों पर शुरू होगी। अगर आपके पास ICICI बैंक का कार्ड है तो इस पर 3000 रुपये की अतिरिक्त छूट और पा सकते हैं।

साथ में एक कीबोर्ड, जिसकी कीमत 4999 रुपये, एक स्मार्ट पेन (कीमत 5999 रुपये) भी पेश किये गए हैं। Pad 6 का एक कवर भी आया है, जिसे आप 1,499 रूपए में खरीद सकते हैं।

ये पढ़ें: Realme 11 Pro+ Vs Samsung Galaxy F54 5G: एक ही कीमत, लेकिन विजेता कौन ?

Xiaomi Pad 6 स्पेसिफिकेशन

Xiaomi Pad 6 को एंड्रॉयड 13 आधारित MIUI 14 के साथ पेश किया गया है। इसमें 11 इंच की 2.8K LCD डिस्प्ले दी गई है, जिसकी ब्राइटनेस 550 निट्स है। इसमें 144Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट भी है। इसमें आप रिफ्रेश रेट को अपने अनुसार 30Hz, 48Hz, 50Hz, 60Hz, 90Hz, 120Hz और 144Hz के बीच कहीं भी सेट कर सकते हैं। स्क्रीन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन भी दिया गया है।

फोटो और वीडियो बनाने के लिए टैबलेट के बैक साइड पर 13 मेगापिक्सल का कैमरा है और फ्रंट पर सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा है, जिसका फील्ड ऑफ व्यू 105 डिग्री है। अच्छे ऑडियो के अनुभव के लिए टैबलेट के स्पीकर के साथ Dolby Atmos सपोर्ट भी मिलता है। Pad 6 एक पतला और हल्का डिवाइस है और इसके बावजूद भी इसमें 8840mAh की बड़ी बैट्री लगाई गई है, जिसके 2 दिन तक चलने का दावा किया जा रहा है। इसके साथ 33 Watt का चार्जिंग सपोर्ट है। कंपनी की मानें तो, ये चार्जर इस बैटरी को 100 मिनटों में फुल चार्ज कर देता है। Pad 6 में Wi-Fi 6, ब्लूटुथ 5.3 और USB Type-C पोर्ट, इत्यादि कनेक्टिविटी फ़ीचर मौजूद हैं।

Redmi Buds 4 Active भी हुए लॉन्च

Xiaomi Pad 6 के साथ कंपनी ने Redmi Buds 4 Active भी लॉन्च किए हैं। 30 घंटे की बैटरी लाइफ देने वाले यह ईयरबड्स 12mm Bass Pro ड्राइवर्स के साथ आएंगे। इनमें Google Fast pair सपोर्ट, ब्लूटूथ 5.3 और पानी से सुरक्षा के लिए IPX4 रेटिंग भी है। इनकी कीमत 1399 रूपए है, लेकिन 20 जून से 23 जून तक आप इन्हें 1199 रूपए में खरीद सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए आप Smartprix को TwitterFacebookInstagram, और Google News पर फॉलो कर सकते हैं। मोबाइल फोन, टेक, गाइड या अन्य खबरों के लिए आप Smartprix पर भी विज़िट कर सकते हैं।

Pooja ChaudharyPooja Chaudhary
Pooja has been covering technology and gadgets for more than 5 years. Most of her work has been centred around smartphones and smartphone apps, but she occasionally likes to dabble with content on people and relationships. She is also a bit of a TV junkie and is often trying to make time to catch up with her favourite shows and classic movies.

Related Articles

ImageXiaomi 14 Civi: क्या 45,000 रुपए के बजट में सही है ये फ़ोन ?

Xiaomi ने भारत में आप पहला Civi -सीरीज़ फ़ोन – Xiaomi 14 CIVI लॉन्च किया है। इसकी चर्चा तो हमने काफी सुनी है और फीचरों के लीक भी काफी समय से आ रहे हैं, लेकिन आज भारतीय बाज़ार में ये फ़ोन 44,999 रुपए की शुरूआती कीमत के साथ आया है। क्या इस कीमत पर भारतीय …

Imageब्रांड का पहला टैबलेट Realme Pad; स्लिम डिज़ाइन और किफायती दाम

Realme का पहला टैबलेट Realme Pad भारत में दस्तक दे चुका है। इसमें आपको हाई-रेज़ॉल्यूशन डिस्प्ले, Helio G80 गेमिंग चिपसेट, बड़ी बैटरी जैसे फ़ीचर एक स्लिम डिज़ाइन के साथ दिए गए हैं। इसके अलावा भी कंपनी ने दो ब्लूटूथ स्पीकर Realme Cobble और Realme Pocket Bluetooth स्पीकर लॉन्च किये हैं। साथ ही कंपनी ने दो …

Imageलॉन्च से पहले लीक हुए OnePlus Pad के स्पेक्स; MediaTek Dimensity 9000 SoC से लेस होगा टैब

OnePlus भारत में अपना पहला टैबलेट लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी ने पुष्टि की है कि वह OnePlus Pad को भारतीय बाजार के लिए अपने नए एंड्रॉइड Tablet के रूप में लॉन्च करेगी। Tablet OnePlus 11 और OnePlus 11R 5G के साथ 7 फरवरी को भारत में डेब्यू करेगा। लॉन्च से पहले …

Image15,000 के बजट में भारतीय बाज़ार में Vivo T3x ने ली एंट्री – क्या Realme P1 से बेहतर होगा ये फ़ोन

Vivo ने आज भारत में अपना नया फ़ोन Vivo T3x लॉन्च किया है। कंपनी की किफ़ायती T-सीरीज़ के इस नए फ़ोन को Snapdragon 6 Gen 1 प्रोसेसर के साथ बाज़ार में उतारा गया है। Vivo T3x की सीढ़ी टक्कर Realme P1 और Moto G64 से होगी, जो इसी सप्ताह इसी बजट में भारतीय बाज़ार में …

ImageXiaomi ने की Redmi 13 की घोषणा; 108MP कैमरा के साथ मिल रहें, धमाकेदार फीचर्स

Xiaomi ने हाल ही में अपना नया फ़ोन Redmi 13 पेश किया है। ये एक बजट फ्रेंडली फ़ोन है, जो Redmi 12 के उत्तराधिकारी के रूप में पेश किया गया है। 6.79-इंच डिस्प्ले वाले इस फ़ोन में आपको 4G नेटवर्क मिलेगा। इस फ़ोन को मिडनाइट ब्लैक, सैंडी गोल्ड, पर्ल पिंक और ओशन ब्लू इन चार …

Discuss

Be the first to leave a comment.