हमेशा की तरह आने वाले महीने में भी पिछले महीने की तरह कुछ नए स्मार्टफोन भारत में दस्तक देने के लिए पूरी तरह तैयार है। इनमे से कुछ डिवाइस जैसे Xiaomi Mi A2 के तो मीडिया इनवाइट भी भेजने शुरू कर दिए है जबकि Oppo F9 का अभी सिर्फ टीज़र ही पेश किया गया है।

कुछ फ्लैगशिप ग्रेड डिवाइसों के अलावा हम पूरी उम्मीद करते है की कुछ बजट या मिड-रेंज डिवाइस भी आने वाले महीने में पेश की जा सकती है। तो चलिए नज़र डालते है कुछ ऐसी ही आगामी डिवाइसों पर:

यह भी पढ़िए: भारत में उपलब्ध बेहतरीन गेमिंग लैपटॉप जिनकी कीमत है 100,000 रुपए से ज्यादा

आगामी अगस्त महीने में लांच होने वाले स्मार्टफोन

1. Mi A2 (8 अगस्त)

शाओमी की यह डिवाइस अभी हाल ही में स्पेन में ग्लोबली लांच की गयी है जो सामान्य रूप से Mi 6X का ग्लोबल वरिएन्त है जिसमे आपको एंड्राइड वन के सपोर्ट के साथ एंड्राइड ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जायेगा। इस साल की शुरुआत से ही शाओमी काफी आकर्षक डिवाइस लांच कर रही है लेकिन स्टॉक-एंड्राइड डिवाइस का अपना अलग स्थान है।

यहाँ पर आपको 5.84-इंच की FHD+ (18:9) डिस्प्ले दी गयी होगी। प्रोसेसर के रूप में स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट के अलावा 4GB/6GB रैम और 32GB/64GB/128GB स्टोरेज के विकल्प दिए जा सकते है। यह डिवाइस 8 अगस्त को इंडिया में लांच की जाएगी। जिसकी कीमत लगभग 17 से 19 हजार रुपए के बीच रहने की सम्भावना है।

2. Samsung Galaxy Note 9 (9 अगस्त)

पिछले लगभग 6 महीने से इस डिवाइस को लाकर इतनी अफवाहे और लीक सामने आ चुके है की अब इस फोन से जुडी सभी स्पेसिफिकेशन किसी ना किसी सोर्स से पता लग ही चुकी है। सैमसंग अपने इस नए फ्लैगशिप फोन को 9 अगस्त को फ्लिपकार्ट के माध्यम से इंडिया में पेश करने के लिए तैयार है।

सैमसंग की इस नयी डिवाइस में आपको 6.45-इंच की 18.5:9 रेश्यो वाली qHD+ sAMOLED इनफिनिटी डिस्प्ले दी जा सकती है। हैंडसेट में आपको 8GB रैम और 512GB स्टोरेज के विकल्प के साथ Exyaon 9810/9820 प्रोसेसर दिया जा सकता है। पीछे की तरफ ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ एक नया S-पेन भी दिया जायेगा।

3. Honor Play (6 अगस्त)

Huawei का सब-ब्रांड Honor भी अपना नया गेमिंग-सेंट्रिक स्मार्टफोन 6 अगस्त को इंडिया में लांच करने की पूरी तैयारी कर चूका है जिसके मीडिया इन-वाइट भी भेजे जा चुके है और Amaozn.in द्वारा डिवाइस का टीज़र पेज भी पेश किया गया है जहाँ पर आप डिवाइस से जुडी कुछ जानकारियाँ प्राप्त कर सकते है।

Honor की इस डिवाइस में आपको सामने की तरफ 6.3-इंच की 19.5:9 रेश्यो वाली FHD+ डिस्प्ले दी जा सकती है। प्रोसेसर के तौर पर ओक्टा-कोर Kirin 970 AI प्रोसेसर के साथ आपको 4GB/6GB रैम और 64GB स्टोरेज का विकल्प भी दिया जा सकता है। ड्यूल रियर कैमरे वाला यह फोन आपको लगभग 21,000 रुपए की कीमत में उपलब्ध होगा।

4. Moto G6 Plus

अप्रैल महीने में ब्राज़ील में लेनोवो के स्वामित्व वाली Motorola ने अपनी 3 मई डिवाइस लांच की थी जिसमें से 2 डिवाइस Moto G6 और Moto G6 Play को कंपनी ने जून महीने में लांच कर दिया था। तभी से इस डिवाइस का इंडिया में इन्तजार किया जा रहा है और कंपनी द्वारा ट्विटर पर किये गये पोस्ट से यह साफ़ हो जाता है की Moto G6 Plus जल्द ही इंडिया में लांच किया जा सकता है।

Moto G6 Plus में आपको सामने की तरफ 5.93-इंच की FHD+ डिस्प्ले दी जाएगी। प्रोसेसर के रूप में 2.2GHz स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम और 64GB इनबिल्ट स्टोरेज भी दी जा सकती है। ड्यूल रियर कैमरा युक्त यह डिवाइस एंड्राइड ओरियो पर रन करेगी।

5. Nokia X6

HMD ग्लोबल द्वारा Nokia X6 को इसी साल की शुरुआत में चीन में लांच किया गया था, तब रिपोर्ट सामने आई थी की यह डिवाइस इंडिया में भी लांच की जाएगी लेकिन लांच डेट से जुडी कोई आधिकारिक जानकरी साझा नहीं की गयी है। हाल ही में प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार यह डिवाइस अगस्त महीने के अंतिम सप्ताह में लांच की जा सकती है।

नोकिया की पहली नौच युक्त डिवाइस में आपको सामने की तरफ 5.8-इंच की FHD+ डिस्प्ले के साथ प्रोसेसर के तौर पर ओक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट दिया जा सकता है। रिपोर्ट के अनुसार यह डिवाइस 4GB/6GB रैम और 32GB/64GB स्टोरेज विकल्प के साथ पेश की जा सकती है।

6. Oppo F9 Pro

Oppo ने इस साल Find X लांच करके स्मार्टफोन मार्किट में एक क्रिएटिव डिवाइस पेश की है। उसके बाद अब कंपनी बजट रेंज में अपनी नयी डिवाइस Oppo F9 Pro को इंडिया में लांच करने के लिए पूरी तरह तैयार है। ताज़ा जानकारी के अनुसार कंपनी द्वारा फोन का टीज़र भी पेश किया गया है जिसमे लांच डेट के बारे में कोई जानकारी तो नहीं दी गयी है लेकिन उम्मीद यही है ये डिवाइस अगस्त महीने में लांच की जा सकती है।

रिपोर्ट के मुताबिक, Oppo की इस डिवाइस में आपको सामने की तरफ 90.8 स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो वाली 6.3–इंच की OLED डिस्प्ले दी जा सकती है। अफवाहों के अनुसार डिवाइस में स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट के साथ 6GB रैम और 128GB स्टोरेज का विकल्प दिया जा सकता है। इसके अलावा सामने आये रेंडर से यह भी साफ़ होता हिया की आपको यहाँ पर 3D फेस अनलॉक की सुविधा भी दी जा सकती है।

7. Blackberry Evolve & Evolve X (2 अगस्त)

BlackBerry KEY2 को इंडिया में लांच करने के कुछ दिन बाद ही कम्पनी ने अपने इंडिया में होने वाले नए इवेंट के मीडिया इन-वाइट भेजने शुरू कर दिए है। वैसे तो इन-वाइट में काफी भी डिवाइस के नाम का जिक्र नहीं किया गया है। लेकिन 2 अगस्त को होने वाले इवेंट में उम्मीद है की BlackBerry Evolve & Evolve X को लांच किया जा सकता है।

अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार यह दोनों डिवाइस क्रमशः BlackBerry Ghost और Ghost Pro का इंडियन वर्जन हो सकता है। जिनमे आपको पीछे की तरफ ड्यूल कैमरा सेंसर के अलावा 4000mAh की बैटरी दी जा सकती है। सामने की तरफ आपको किसी भी तरह का फिजिकल कीबोर्ड नहीं दिया गया होगा।

8. Samsung Galaxy On8 (2018)

Samsung मिड-रेंज स्मार्टफोन वर्ग में वापस अपनी पकड बनाने के लिए काफी प्रयास कर रही है। जिसके तहत कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में इनफिनिटी डिस्प्ले के साथ Galaxy On6 (2018) को लांच किया था और इसी क्रम में कंपनी अगस्त महीने के पहले सप्ताह में Galaxy On8 (2018) को लांच कर सकते है।

Samsung Galaxy On8 (2018) हो सकता है इस हफ्ते लॉन्च, यह होगी कीमत!

सोर्स के यह भी पता चलता है की यहाँ पर आपको स्नैपड्रैगन ओक्टा-कोर प्रोसेसर दिया जायेगा। जिसके अलावा सामने की तरफ इनफिनिट डिस्प्ले के साथ आपको 4GB रैम और 64GB स्टोरेज का विकल्प दिया गया है। यह फ्लिप्कार्ट एक्सक्लूसिव स्मार्टफोन के रूप में लांच किया जायेगा जिसकी कीमत लगभग 18,000 रुपए रखी जा सकती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here