सोनी इंडिया में आज आधिकारिक रूप से अपनी मास्टर सीरीज ब्राविया A9G OLED टीवी को इंडिया में लॉन्च कर दिया गया है। इन एचडी टीवी में आपको X1 अल्टीमेट प्रोसेसर और काफी नए फीचर्स जैसे एंड्राइड टीवी, 2.2 चैनल सरफेस ऑडियो प्लस, डॉल्बी विजन, डॉल्बी एटमॉस आदि पेश किए गए हैं।

सोनी ने इसके साथ में थोडा किफायती A8G सीरीज को भी XI एक्सट्रीम इंजन के साथ पेश किया है।

Sony A9G और A8G Bravia OLED टीवी की कीमत और उपलब्धता

सोनी A9G -सीरीज को 55 इंच और 65 इंच के दो अलग-अलग साइज़ में पेश किए गए हैं जो 1 अगस्त से बिक्री के लिए भी उपलब्ध हो जाएंगे। सोनी ने इसी के साथ थोड़ा किफायती A8G सीरीज OLED टीवी को भी इन्ही साइज में पेश किया है। यह भी सोनी सेंटर के अलावा ई-कॉमर्स वेबसाइट पर भी उपलब्ध होंगे।

मॉडल कीमत उपलब्धता
KD-65A9G Rs. 3,69,990 अगस्त 1
KD-55A9G Rs. 2,69,990 अगस्त 1
KD-65A8G Rs. 3,19,990 उपलब्ध
KD-55A8G Rs. 2,19990 उपलब्ध

Sony A9G OLED TV के फीचर्स

सोनी A9G टीवी काफी पतले हैं और सामने की तरफ इनके डिस्प्ले के चारों और बहुत ही पतला बेजल देखने को मिलता है। साथ में टीवी के साथ में दिए गए वॉल माउंट इसको दीवार के काफी करीब सेट करने में मदद करते हैं। और अगर आप व्यूइंग एंगल में बदलाव करना चाहते हैं या पोर्ट का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इस wall-mount में आपको अलग-अलग फंक्शन भी दिए गए हैं।

सोनी ने अपने OLED स्क्रीन में आपको परफेक्ट पिक्चर क्वालिटी देने के लिए काफी काम किया है। अगर आप इन टीवी में रेगुलर कंटेंट देखते हैं तो X1 अल्टीमेट इंजन इसको एचडी या एचडी कंटेंट को 4K स्क्रीन में स्केल करने के लिए जिम्मेदार है। सोनी के नए टीवी में आपको पिक्सेल कंट्रा बूस्टर भी देखने को मिलता है जो टेक्सचर कंट्रास्ट और स्क्रीन पर कलर को काफी साफ कर देता है।

अगर आपको पिक्चर आउटपुट थोड़ा ओवरसैचुरेटेड लगती है तो यहाँ आपको अलग-अलग पिक्चर मोड भी दिए गए हैं जिसमें डेडीकेटेड नेटफ्लिक्स मोड सबसे नया फीचर है।

ऑडियो की बात करें तो सोनी ने यहां पर आपको Acoustic सरफेस ऑडियो ही दिया है जिसमें दो एक्चुएटर और दो सबवूफर को स्क्रीन के पीछे दिए है जो काफी अच्छा ऑडियो आउटपुट देने में सक्षम है। इसके अलावा A9F सीरीज में दिए जाने वाले 3.2 चैनल के बजाय यहां पर आपको 2.2 ऑडियो सिस्टम ही दिया गया है। लेकिन अगर आप प्रैक्टिकल एक्सपीरियंस के बारे में बात करें तो इनमें कोई खास अंतर देखने को याद सुनने को नहीं मिलता है।

टीवी में आपको बिल्ट-इन माइक्रोफोंस भी दिए गए हैं ताकि आप अपने स्मार्ट असिस्टेंट से डायरेक्ट कन्वर्सेशन कर सकें। स्मार्ट होम यूजर्स के लिए यहां पर काफी सपोर्ट दिया गया है। सोनी A9G टीवी में Apple AirPlay2 और होम किट का सपोर्ट भी मिलता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here