क्या आप तैयार हैं ? Samsung 9 फरवरी को लेकर आ रहा है Galaxy S22 सीरीज़ स्मार्टफोन

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

पिछले हफ्ते Samsung ने कन्फर्म किया कि Unpacked इवेंट फरवरी में होगा, जिसमें ‘Noteworthy’ S-सीरीज़ पेश की जाएगी। लेकिन अब कंपनी ने साफ़ कर दिया है कि 2022 का Galaxy Unpacked event कंपनी 9 फरवरी को होस्ट करने वाली है, जिसमें Galaxy S22 सीरीज़ के स्मार्टफोन सामने आएंगे।

Samsung Galaxy S22 सीरीज़ में तीन स्मार्टफोन आने के आसार हैं- Samsung Galaxy S22, Samsung Galaxy S22+, और Samsung Galaxy S22 Ultra. लेकिन इस बार इन स्मार्टफोनों में आपको कुछ नए और अनोखे फ़ीचर भी मिल सकते हैं।

ये पढ़ें: JioPhone 5G इस साल भारत में Snapdragon 480 के साथ होगा लॉन्च: रिपोर्ट

Samsung Galaxy S22

सबसे पहले बात करते हैं, इस सीरीज़ के बेस वैरिएंट की। Galaxy S22 में 6.1-इंच की OLED डिस्प्ले, 120Hz रिफ्रेश रेट और 1500 निट्स तक की ब्राइटनेस के साथ आ सकती है। स्क्रीन पर आपको कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस की लेयर भी मिलेगी। ये फ़ोन Qualcomm Snapdragon 8 Gen 1 के साथ आएगा, लेकिन वहीँ भारत में इसमें आपको Exynos 2200 चिपसेट मिलेगा।

Samsung Galaxy S22 में 50MP के प्राइमरी कैमरा के साथ 12MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 10MP का टेलीफ़ोटो सेंसर आने के आसार हैं। फ़ोन में 3700mAh की बैटरी, 45W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकती है। इस 5G स्मार्टफोन में आपको Wi-Fi 6, NFC, ब्लूटूथ 5.2, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और IP68 रेटिंग जैसे फ़ीचर्स भी मिलने के आसार हैं।

Samsung Galaxy S22+

इस सीरीज़ का दूसरा मॉडल है Galaxy S22+ और येबेस वैरिएंट से थोड़ा महंगा होगा। फ़ोन में आपको 6.6-इंच की 120Hz OLED डिस्प्ले, अधिकतम 1750 निट्स ब्राइटनेस के साथ मिल सकती है। इसमें भी कुछ देशों में ये Exynos 2200 के साथ आएगा, जबकि कुछ बाज़ारों में आप इसे Snapdragon 8 Gen 1 चिपसेट के साथ देखेंगे। Galaxy S22+ में 4500mAh की बैटरी, फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट, 5G कनेक्टिविटी, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, IP68 सर्टिफिकेशन, जैसे स्पेसिफिकेशन मौजूद हैं। certification and Gorilla Glass Victus.

Samsung Galaxy S22+ को चार विभिन्न रंग के विकल्पों काले, सफ़ेद, हरे और गुलाबी में लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन में दो स्टोरेज वैरिएंट आने के आसार हैं, जिनमें 8GB+128GB स्टोरेज की कीमत लगभग €1049 और 8GB+256GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत लगभग €1099 बतायी जा रही है। अब ये कीमत सही है या नहीं, ये तो लॉन्च के समय ही पता चल सकेगा।

Samsung Galaxy S22 Ultra

Galaxy S22 सीरीज़ का टॉप-मॉडल है Galaxy S22 Ultra और अभी तक सबसे ज़्यादा अफवाहें इसी स्मार्टफोन की हैं। सामने आयी अफवाहों और रिपोर्ट के अनुसार, इस स्मार्टफोन में 6.8-इंच की QHD+ OLED डिस्प्ले है, जिसमें आपको 120Hz रिफ्रेश रेट, 1750 निट्स तक की ब्राइटनेस, कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस भी मिलेगा। साथ ही इस बार इस फ़ोन में S-pen का सपोर्ट मिलने की भी उम्मीद है।

ये स्मार्टफोन भी Snapdragon 8 Gen 1 / Exynos 2200 के साथ ही आएगा। इसमें आपको 12GB तक की LPDDR5 रैम और 512GB तक की UFS 3.1 स्टोरेज मिलने की उम्मीद है। फ़ोन में 108MP का प्राइमरी कैमरा, 12MP अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और दो 10-10 MP के 3x और 10x ऑप्टिकल ज़ूम लेंस मिल सकते हैं। इसमें सेल्फी के लिए भी 40MP का फ्रंट आने की खबर है।

Samsung Galaxy S22 Ultra में काले, सफ़ेद, हरे, और बरगंडी रंग के विकल्प आएंगे। इस फ़ोन की अनुमानित कीमतें आप नीचे देख सकते हैं।

  • 8GB+128GB – €1249
  • 12GB+256GB- €1349
  • 12GB+512GB- €1449
Pooja ChaudharyPooja Chaudhary
Pooja has been covering technology and gadgets for more than 5 years. Most of her work has been centred around smartphones and smartphone apps, but she occasionally likes to dabble with content on people and relationships. She is also a bit of a TV junkie and is often trying to make time to catch up with her favourite shows and classic movies.

Related Articles

ImageOnePlus Nord 4 रिव्यु: एक दमदार मिड-रेंज स्मार्टफोन ?

OnePlus ने कुछ ही समय पहले OnePlus Nord 4 Lite को लॉन्च किया था और अब नया OnePlus Nord 4 भी भारतीय बाज़ार में आ गया है। ये मिड-रेंज फ़ोन नए Snapdragon 7+ Gen 3 चिपसेट के साथ आया है, जिसके साथ फिलहाल भारत में Realme GT 6T ही उपलब्ध है। अब प्रश्न ये है …

ImageSamsung Galaxy S22 सीरीज़ की कीमतें और फ़ीचर लॉन्च से पहले सामने आयीं, क्या इस कीमत पर आप खरीदेंगे ये प्रीमियम फ़ोन

Samsung ने हाल ही में पुष्टि की है कि इस साल Galaxy Unpacked Event फरवरी में होने वाला है। कंपनी ने इवेंट की तारीख़ और इसमें लॉन्च होने वाले डिवाइसों के बारे में कुछ नहीं कहा है, लेकिन ज़ाहिर है कि हर साल की तरह, इस साल भी Galaxy S-सीरीज़ यानि Samsung Galaxy S22 सीरीज़ …

ImageSamsung Note फ़ोन का रिप्लेसमेंट, फरवरी में Galaxy Unpacked event में लॉन्च

Samsung ने अपना ‘Galaxy Unpacked’ इवेंट टीज़ किया है। ये इवेंट फरवरी में होगा, हालांकि तारीख़ सामने नहीं आयी है। Galaxy S22 सीरीज़ की ढेरों अफवाहों के बाद आज कंपनी ने ये कन्फर्म कर दिया है कि अगले महीने वो अपनी सबसे ख़ास S-सीरीज़ के नए फ़ोन लेकर आने वाले हैं। हालांकि फोनों के नाम …

ImageSamsung Galaxy M35 हुआ लॉन्च, क्या इन फीचरों के साथ खरीदेंगे आप ?

Samsung की Galaxy M-सीरीज़ के मिड-रेंज स्मार्टफोन Samsung Galaxy M35 5G की कई अफवाहों के बाद आज कंपनी ने इस स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने पिछले महीने ही भारत में Galaxy M55 और M15 को लॉन्च किया है। अब इस Galaxy M34 के सक्सेसर को ब्राज़ील में पेश किया गया है और …

Imageक्या Samsung Galaxy Z Flip 6 वाटरप्रूफ है? जानने लायक ख़ास बातें

हाल ही में सैमसंग ने कई शानदार फीचर्स के साथ Samsung Galaxy Z Flip 6 लॉन्च किया है। अन्य फीचर्स के आल्वा बात करें, वॉटर रेजिस्टेंस की तो फ़ोन IP48 रेटिंग के साथ आता है, लेकिन फिर भी यूजर्स के लिए ये समझ पाना मुश्किल हो रहा है, कि क्या Samsung Galaxy Z Flip 6 वाटरप्रूफ …

Discuss

Be the first to leave a comment.