Samsung इंडियन मार्किट में अपने मिड-रेंज स्मार्टफोन लाइनअप को और बेहतर बनाने के लिए Galaxy F और Galaxy A सीरीज में नए फ़ोनों को लांच कर रहा है । इस से थोडा हट कर कंपनी ने अब Galaxy F सीरीज के तहत अपना एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन Galaxy F112 को इंडिया में लांच कर दिया है Galaxy M12 के एक अपग्रेड मॉडल के तौर पर देखा जा सकता है।

10,999 रुपए की कीमत के साथ Galaxy F12 में कंपनी ने अपनी ब्रांडिंग के अलावा आपको एंड्राइड 11 आधारित OneUI सॉफ्टवेयर, लेटेस्ट ट्रेंडी फिंगरप्रिंट सेंसर और 90Hz रिफ्रेश रेट जैसे टियर-1 फीचर दिए है।

तो क्या सैमसंग का लेटेस्ट Galaxy M12 एक वैल्यू फॉर मनी डिवाइस साबित होती है? इस सवाल के जवाब के लिए तो थोडा इन्तजार करना होगा लेकिन अभी नज़र डालते है डिवाइस के फर्स्ट हैंड्स ऑन एक्सपीरियंस पर:

Samsung Galaxy F12 की कीमत और स्पेसिफिकेशन

स्मार्टफोन Samsung Galaxy F12
सीरीज Galaxy F
डिस्प्ले 6.5 inches, 90Hz refresh rate, 720 x 1560 px Display with Punch Hole
प्रोसेसर Exynos 850
वैरिएंट 4GB + 64GB and 4GB + 128GB; expandable up to 1TB
सॉफ्टवेयर One UI 3.1 based on Android 11
सेल्फी कैमरा 8MP sensor
रियर कैमरा 64MP primary camera + 8MP Ultra-wide sensor + 5MP depth sensor + 2MP macro lens
बैटरी 6000mAh with 15W fast charging
सिम Dual SIM (Nano + Nano-SIM)
कनेक्टिविटी 4G, VoLTE support, Bluetooth v5.1, WiFi, a 3.5mm audio jack, and Type-C port
सेंसर Side-mounted Fingerprint, Ambient Light, G-Sensor, Proximity, Gyroscope, E-Compass
कलर Blue, Black, and White
कीमत From Rs. 10,999

Samsung Galaxy F12 : बॉक्स कंटेंट

  • हैंडसेट
  • 15W चार्जर एडाप्टर
  • USB केबल
  • सिम एजेक्टर टूल
  • यूजर मैन्युअल

Samsung Galaxy F12 डिजाईन एंड डिस्प्ले

Samsung Galaxy F12 का डिजाईन Galaxy M12 के जैसा ही नजर आता है जो कीमत को देखते हुए अच्छा लगता है। फोन थोडा सा अआप्को प्रीमियम फील नहीं देता है पर बेक फिनिश को देखते हुए यह सिंपल लेकिन सुन्दर दिखता है।

रियर साइड आपको स्क्वायर शेप में क्वैड कैमरा सेटअप दिया गया है जो बहुत ही कम या कहे ना के बराबर ही उठा हुआ है। फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर आपको लेफ्ट साइड में दिया है जो आप आसानी से इस्तेमाल कर सकते है।

फोन पूरी तरह से प्लास्टिक से बना हुआ है जिसका वजन 221 ग्राम होता है। डिवाइस के वजन को यहाँ गलत नहीं कहा जा सकता क्योकि फोन में आपको 6,000mAh की बड़ी बैटरी देखने को मिलती है। वजन काफी संतुलित है और फोन हाथ में लेकर इस्तेमाल करने पर भारी नहीं लगता है।

डिस्प्ले सामने की तरफ ड्यू ड्राप नौच और 90Hz मोशन स्मूथ्नेस के साथ दी गयी है। HD+ रेज़ोलुशन के साथ मल्टी-मीडिया कंटेंट के लिए डिस्प्ले एवरेज से बेहतर कही जा सकती है। सैमसंग ने फोन में आपको ऑडियो जैक और डेडिकेटेड कार्ड स्लॉट का सपोर्ट भी दिया है। कुल मिलाकार Galaxy F12 एक अच्छे डिजाईन और बड़ी बैटरी वाला अच्छा स्मार्टफोन है।

Samsung Galaxy F12 हैंड्स ऑन: परफॉरमेंस

सैमसंग Galaxy F12 में 8nm ओक्टा-कोर Exynos 850 चिपसेट मिलती है जो एक एंट्री लेवल चिपसेट है। यही चिपसेट Galaxy M12 में भी इस्तेमाल की गयी थी। फोन को 64GB और 128GB स्टोरेज आप्शन के साथ पेश किया गया है। डिवाइस में डेडिकेटेड कार्ड स्लॉट भी दिया गया है।

दैनिक इस्तेमाल में डिवाइस का परफॉरमेंस अभी के लिए सही लगता है और उम्मीद है की कुछ दिन और यूज़ करने पर भी आपो फोन से अच्छा ही परफॉरमेंस प्राप्त होगा। हम अभी फोन को टेस्ट कर रहे है और जल्द ही फुल परफॉरमेंस को लेकर अपडेट करेंगे।

फोन में ड्यूल-बैंड WiFi का सपोर्ट नहीं दिया गया है। इसके अलावा हमको डिवाइस में किसी भी तरह ही कनेक्टिविटी में दिक्कत नहीं आती है।

6,000mah की बड़ी बैटरी फोन को आसानी से 2 दिन का बैटरी बैकअप देने में सक्षम है लेकिन अगर आप हैवी यूज़ करेंगे तो भी आपको 1 दिन से ज्यादा का बैकअप तो आराम से मिल जायेगा। फोन के बॉक्स में 15W का फ़ास्ट चार्जर दिया गया है।

Samsung Galaxy F12 कैमरा परफॉरमेंस

फोन में पीछे की तरफ Samsung GM2 48MP प्राइमरी सेंसर दिया गया है। इसके अलावा आपको 5MP वाइड एंगल कैमरा, 2MP डेप्थ सेंसर और 2MP का मैक्रो लेंस भी दिया गया है। सामने की तरफ 8MP का सेल्फी कैमरा विडियो कालिंग के लिए मिलता है।

Samsung Galaxy F12 फर्स्ट इम्प्रैशन

Samsung Galaxy F12 में किफायती कीमत के साथ आपको 90Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले, अच्छा सोफ्त्वर और लम्बे बैटरी बैकअप वाली 6,000mAh की बड़ी बैटरी देखने को मिलती है। अगर कमी देखे तो डिस्प्ले क्वालिटी थोडा और बेहतर हो सकती थी।

अभी के लिए डिवाइस को लेकर कोई वर्डिक्ट देना सही नहीं होगा कुछ दिनों की टेस्टिंग के बाद हम Samsung Galaxy F12 के लिए वर्डिक्ट के साथ रिव्यु को अपडेट करेंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here