शाओमी की Note सीरीज इंडियन रक्त में काफी लोकप्रिय साबित होती आई है। कंपनी के डाके के अनुसार Note 9 लाइनअप की 20 मिलियन से ज्यादा यूनिट बेचीं गयी है। तो अब नए साल के साथ कंपनी की नयी नोट सीरीज से जुड़े लीक आने शुरू हो गये है। उम्मीद है की इस साल हमको Redmi Note 10, Note 10 Pro और Note 10 Pro 5G देखने को मिल सकते है जिसमे 5G कनेक्टिविटी ख़ास रहने वाली है।

Redmi Note 10 Pro से जुडी जानकारी

नोट सीरीज को हमेशा से ही प्राइस एंड स्पेसिफिकेशन कॉम्बिनेशन की वजह से काफी पसंद किया गया है। Redmi Note 10 Pro 5G आपको शायद से फरवरी महीने में देखने को मिल सकता है। डिवाइसें पहले ही इंडिया BIS सर्टिफिकेशन साईट पर लिस्ट की जा चुकी है।

डिजाईन एंड डिस्प्ले

अगर डिजाईन की बात करे तो इस साल आपको नोट सीरीज 120Hz IPS पैनल के साथ देखने को मिल सकती है। कलर ऑप्शन के तौर पर यहाँ ब्रोंज़, ब्लू और ग्रे दिए जा सकते है।

कैमरा

यह तो साफ़ है की पीछे आपको क्वैड कैमरा सेटअप ही देखने को मिलेगा लेकिन प्राइमरी सेंसर के बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दी होगी लेकिन 64MP दिए जाने की सम्भावना सबसे ज्यादा है। इसके अलावा आपको अल्ट्रा वाइड, मैक्रो और डेप्थ सेंसर मिलेंगे। निजी रूप से कहूँ तो टेलीफ़ोटो लेंस अगर मिलता है तो और भी बेहतर होगा।

प्रोसेसर, बैटरी एंड कनेक्टिविटी

अगर अफवाहों की माने तो Note 10 सीरीज के 4G मॉडल में आपको स्नैपड्रैगन 735G चिपसेट देखने को मिल सकती है जबकि 5G मॉडल के लिए स्नैपड्रैगन 750G चिपसेट का इस्तेमाल किया जा सकता है। रैम और स्टोरेज वरिएन्त भी आपको 8GB तक तथा 128GB तक दिए हां सकते है।

नोट 10 में आपको एंड्राइड 11 आधारित MIUI 12 सॉफ्टवेयर दिया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5G, ड्यूल 4G, ब्लूटूथ 5.1, ड्यूल बैंड वाई-फाई, टाइप C पोर्ट, और 3.5mm ऑडियो जैक दिए जा सकते है।

बैटरी एंड चार्जिंग

कुछ लीक रिपोर्ट्स के अनुसार फोन में 5050mAh की बड़ी बैटरी देखने को मिल सकती है। चार्जिंग के लिए यहाँ 33W फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया जा सकता है। Weibo पर की गयी एक पोस्ट के अनुसार Redmi Note 10 सीरीज में शायद से एडाप्टर देखने को ना मिले।

अभी के लिए सीरीज से जुडी सभी जानकारी किसी भी आधिकारिक सोर्स से सामने नहीं आई है तो इने बदलाव होने की सम्भावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। आने वाले दिनों में जैसे जैसे सीरीज से जुडी जानकरी सामने आएँगी हम अपडेट देते रहेंगे तब तक बने रहिये हमारे साथ

 

 

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here