दिसंबर में ही लॉन्च हो सकती है Redmi K60 सीरीज़ :- K60 5G में मिल सकता है Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

अभी हाल ही में Xiaomi ने अपनी Xiaomi 13 सीरीज़ को चीन में लॉन्च किया था। कंपनी ने इसमें दो प्रीमियम फोनों Xiaomi 13 और Xiaomi 13 Pro को शामिल किया था। अब Xiaomi अपनी अगली फ्लैगशिप Redmi K सीरीज़ को लॉन्च करने का प्लान कर रहा है। कंपनी इस सीरीज़ में तीन नए डिवाइसों को लॉन्च कर सकती है, जसमें K60, K60 Pro और K60E शामिल होंगे। ऑफिशियल रिपोर्ट्स के अनुसार K60E में MediaTek Dimensity 8200 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है।

यह भी पढ़े :- Realme 10 Pro या Redmi Note 12 Pro कौन सा फोन है दमदार, जानिए यहाँ

बहुत समय से यह अफवाह थी कि Xiaomi अपनी इस फ्लैगशिप सीरीज़ Redmi K60 को जनवरी 2023 में लॉन्च करेगा। हालाँकि, अब खबरें आ रही है कि ये सीरीज़ संभावित तारीख से पहले ही लॉन्च हो सकती है। एक नई रिपोर्ट में सीरीज़ के लॉन्च टाइमलाइन का खुलासा हुआ है।

दिसंबर में लॉन्च हो सकती है Redmi K60 सीरीज

Xiaomi, Redmi K60 सीरीज़ को उसके अनुमानित तारीख से पहले लॉन्च कर सकती है। Redmi फ्लैगशिप फोन के जनवरी में लॉन्च होने की उम्मीदें लगाई जा रही थी। हालाँकि, कम्पनी दिसंबर में ही सब-ब्रांड के तहत अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स से पर्दा उठा सकती है। टिपस्टर “डिजिटल चैट स्टेशन” ने खुलासा किया है कि कंपनी इस महीने के अंत तक फोन लॉन्च करने पर काम कर रही है। Redmi ने आधिकारिक तौर पर इस बारे में कोई जानकरी नहीं दी है। हालाँकि, इस बात की सम्भावना जताई जा रही है कि कंपनी जल्द ही Redmi K60 सीरीज़ के सम्बन्ध में घोषणा कर सकती है।

लॉन्च टाइमलाइन के अलावा टिपस्टर ने इस बात का भी खुलासा किया है कि Redmi K60E, Redmi K50 के सक्सेसर के रूप में लॉन्च होगा। K60, K50 Pro के सक्सेसर के रूप में अपना डेब्यू करेगा और K60 Pro, K50 गेमिंग का सक्सेसर होगा।

यह व्ही पढ़े :-Redmi K60E Geekbench लिस्टिंग पर आया नज़र, लीक हुए ये स्पेसिफिकेशन

Redmi K60 स्पेसिफिकेशन (Rumored)

टिपस्टर “डिजिटल चैट स्टेशन” ने फोनों के प्रोसेसर को लेकर भी खुलासा किया है। टिपस्टर के अनुसार Redmi K60 सीरीज़ के तीनों फोनों में से किसी एक में लेटेस्ट Snapdragon 8 Gen 2 SoC होगा। हालाँकि, इस बात की अफवाह भी है कि K60 में Snapdragon 8 Gen 2 SoC मिलेगा, जबकि K60 Pro में Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर हो सकता है। K60E में Dimensity 8200 चिपसेट की पुष्टि हुई है।

अन्य लीक खबरों से पता चला है कि K60 5G स्मार्टफोन में 6.67 इंच की 2K AMOLED डिस्प्ले, 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ मिलेगा। फोन 5500mAh की बैटरी के लिए 67W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगा और 30W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट भी देगा। यह पहली बार होगा जब Redmi फोन वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट देगा। K60 Pro 120W फ़ास्ट चार्जिंग और 30W वायरलेस चार्जिंग की पेशकश करता है, वहीं K60E 67W की वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट करेगा।

Redmi K60 सीरीज़ के फोन में 50MP ट्रिपल कैमरा सेटअप होने की अफवाहें भी सामने आई हैं। सीरीज़ के किसी एक फोन में 64MP मेन कैमरा, 8MP अल्ट्रावॉइड कैमरा और 2MP मैक्रो लैंस के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप होने की संभावना है। सेल्फी तथ वीडियो कॉल के लिए 16MP फ्रंट कैमरा भी होगा। K60 5G स्मार्टफोन को 12GB तक रैम के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

Redmi K60 सीरीज़ के भारत में लॉन्च को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इस बात की आशंका है कि इस सीरीज़ का एक फोन, जहाँ तक संभव है K60E को भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़े :- भारत में लॉन्च हुआ 60MP फ्रंट कैमरा वाला, Infinix Zero 20, जानिए कीमत और फीचर्स

Related Articles

Imageइस गर्मी के मौसम में इन 5 तरीकों से कम करें AC का बिल

साल 2024 की गर्मिया शुरू हो गयी हैं, और मई के महीने से तापमान बढ़ने लगेगा। ऐसे में AC का उपयोग अत्यधिक होने लगेगा,और AC के बिल में बढ़ोत्तरी हो जाएगी। यदि आप भी इस साल अपने AC के बिल को कम करना चाहते है तो इस लेख में हमने AC के बिल को कैसे …

Imageभारत में लॉन्च से पहले ही कंपनी ने खुद बतायी Redmi K60 सीरीज़ की कीमतें

Redmi ने भारत में Note 12 सीरीज़ के लॉन्च से कुछ समय पहले चीन में Redmi K60 सीरीज़ को लॉन्च किया है। इसमें भी तीन स्मार्टफोन Redmi K60, Redmi K60 Pro और Redmi K60E शामिल हैं। अब इन तीनों स्मार्टफोनों को भी कंपनी जल्दी ही भारत में लॉन्च कर सकती है। हालांकि भारत में अभी …

Imageलीक हुई Redmi K60 सीरीज़ की स्पेसिफिकेशन, जानिए क्या है इसमें खास

Redmi जल्द ही अपनी K60 सीरीज़ को लॉन्च कर सकता है। अफवाहों के अनुसार यह स्मार्टफोन सीरीज दिसम्बर के अंत तक लॉन्च हो सकती है। लेकिन आज लॉन्च होने से पहले ही इसकी मुख्य स्पेसिफिकेशन लीक हो गई है। आइए उनके बारे में जानते हैं। ये पढ़ें: 2022 दिसंबर में आने वाले स्मार्टफोन्स (Upcoming smartphones …

ImageSamsung Galaxy M55 लॉन्च हुआ, जानें किन खूबियों के साथ ये भारत में दे सकता है दस्तक

Samsung ने आज अपनी Galaxy M-सीरीज़ में एक नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy M55 5G लॉन्च किया है। ये फ़ोन फिलहाल ब्राज़ील में पेश किया गया है और आने वाले दिनों में ये भारत में भी दस्तक देगा। फ़ोन में ओक्टा कोर Snapdragon 7 Gen 1 प्रोसेसर, AMOLED स्क्रीन और 5,000mAh बैटरी जैसे फ़ीचर मौजूद हैं। …

ImageOnePlus Ace 3 Pro: क्या कंपनी कर रही है Snapdragon 8 Gen 4 फ़ोन की तैयारी

OnePlus Ace 3 सीरीज़ में कंपनी अब तक दो स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी है और अब तीसरे की तैयारी कर रही है। कंपनी ने जनवरी में Ace 3 लॉन्च किया था, जिसे बाद में विश्व स्तर पर OnePlus 12R के तौर पर लॉन्च किया गया और हाल ही में चीन में OnePlus Ace 3V भी …

Discuss

Be the first to leave a comment.