OnePlus ने अपनी काफी दिनों का इन्तजार करवाने के बाद आज OnePlus 8 सीरीज की लॉन्च डेट का ऐलान कर दिया है। कंपनी ने एक प्रेस नोट जारी कर घोषणा की है कि वह 14 अप्रैल 2020 को एक ऑनलाइन लॉन्च इवेंट के द्वारा अपनी लेटेस्ट OnePlus 8 सीरीज पेश करेगी।

अब तक इस सीरीज के अंदर पेश किए जाने वाले फ़ोनों को लेकर काफी अलग-अलग तरह की जानकारी सामने आ चुकी है। उसी क्रम में कंपनी भी कन्फर्म कर चुकी है कि इस सीरीज के अंदर आने वाले फ़ोनों में आपको 5G कनेक्टिविटी देखने को मिलेगी तथा साथ में डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगी।

कैसे देखे OnePlus Launch Event को Live

कोरोना वायरस की वजह से कंपनी ने लांच इवेंट को ऑनलाइन करने का निर्णय लिया है। आप इस ग्लोबल लॉन्च इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग घर बैठे 14 अप्रैल को देख सकते हैं। भारतीय समय के अनुसार रात 8.30 बजे इस इवेंट की शुरुआत होगी। आप इसे कंपनी के YouTube चैनल पर देखा सकते हैं। इसके अलावा कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी इवेंट लाइव किया जाएगा।

OnePlus 8 Pro की लीक स्पेसिफिकेशन

फेमस टिपस्टर @ishanagarwal ने ट्विटर पर अपने अकाउंट पर दोनों ही फ़ोनों की स्पेसिफिकेशन को शेयर किया है। इसके अनुसार OnePlus 8 Pro काफी हद तक Oppo FInd X2 Pro जैसा ही नज़र आता है जो हाल ही लांच किया गया था।

फोन में आपको 6.78-इंच की QHD+ sAMOLED डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ दी जा सकती है। डिस्प्ले दोनों तरफ से कर्व के साथ पेश की जाएगी। प्रोसेसर के तौर पर फोन में आपको स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट का इस्तेमाल किया जायेगा। लेटेस्ट चिपसेट 12GB तक की रैम और 256GB स्टोरेज का ऑप्शन भी दिया जायेगा।

फोटोग्राफी के लिए फोन में पीछे की तरफ आपको 48MP के प्राइमरी सेंसर के साथ 48MP का सेकेंडरी सेंसर भी दिया जायेगा। इसके अलावा 8MP और 5MP के भी एक्स्ट्रा सेंसर दिए जायेंगे। सामने की तरफ पंच-होल डिस्प्ले के तहत 16MP का सेल्फी कैमरा भी दिया जा सकता है।

OnePlus 8 के लीक फीचर

वैसे तो Pro मॉडल हमेशा से इवेंट में ख़ास बन जाता है लेकिन OnePlus 8 में भी आपको कुछ खास फीचर देखने को मिलेंगे जिनमे FHD+ डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट, स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट के साथ 12GB और 256GB तक के रैम+स्टोरेज ऑप्शन ख़ास है।

पीछे की तरफ 48MP प्राइमरी सेंसर के साथ ट्रिपल कैमरा सेंसर और सामने की तरफ OnePlus 8 Pro की ही तरह 16MP का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। OnePlus 8 Pro के वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट से बजाये इसमें आपको  30W फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया जायेगा।

अगर दोनों ही फ़ोनों की कीमत की बात करे तो OnePlus 8 को मार्किट में 40,000 रुपए की कीमत के आसपास लांच किया जा सकता है जबकि इसके प्रो मॉडल को 60,000 रुपए की कीमत सेगमेंट में पेश किया जा सकता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here