OnePlus ने काफी दिनों से टीज़ करने करने के बाद आज इंडिया में अपने लेटेस्ट टीवी लाइनअप को लांच कर दिया है। कंपनी ने अपने 3 नए स्मार्टटीवी 55-इंच U1 और किफायती Y सीरीज को 43 और 32 इंच साइज़ के साथ पेश किया है। जहाँ पर 55 U1 4K रेज़ोलुशन को सपोर्ट करता है वही पर 43Y1 FHD और 32Y1 सिर्फ HD रेज़ोलुशन को सपोर्ट करता है।

OnePlus TV 55 U1 के फीचर

आज पेश किये गये टीवी लाइन में सबसे टॉप मॉडल है OnePlus TV 55 U1। यह 55 इंच का स्मार्ट टीवी है जिसमे आपको 4K रेज़ोलुशन वाला IPS LED पैनल दिया गया है। दावे के अनुसार यह टीवी सिर्फ 6.9mm की स्लीक बॉडी के साथ आपको लगभग ना के बराबर

बेज़ेल के साथ मिलता है। लांच के समय कंपनी ने इसको OnePlus Cinematic Display का नाम दिया है। स्कीन पैनल आपको HDR 10 सपोर्ट, गामा इंजन और डॉल्बी विज़न के साथ मिलता है। OnePlus के अनुसार यह टीवी 93 परसेंट DCI P3 कलर गमुट के साथ आती है।

55 U1 में आपको 2 स्पीकर के अलावा 2 ट्वीटर भी दिए गये है जो 30W का ऑडियो आउटपुट देने में सक्षम है। टीवी स्पीकर आपको डॉल्बी अट्मोस के सपोर्ट के साथ मिलते है। टीवी में आई प्रोटेक्शन, विविड, सिनेमा होम, स्पोर्ट्स मोड जैसे 9 अलग अलग मोड दिए है। यह टीवी आपको लेटेस्ट एंड्राइड प्लेटफार्म पर OnePlus के कुछ एक्स्ट्रा फीचर जैसे Oxygen Play, Shared Album और OnePlus Connect पर रन करता हुआ मिलता है।

वनप्लस ने यहाँ पर किड्स मोड भी दिया है जिसमे आप टाइमर लगाने के अलावा एप्लीकेशन परमिशन पर भी कंट्रोल कर सकते है। डाटा सवेर को ऑन करने के बाद आपको डाटा की खपत को भी कुछ हद्द तक कम कर सकते है।

OnePlus 55U1 की कीमत और उपलब्धता

OnePlus के 55-इंच 55U1 टीवी की कीमत 49,999 रुपए रखी गयी है। साथ में पेश की गयी Y सीरीज को किफायती कीमत के साथ में लांच किया है। 43Y1 टीवी की कीमत जहाँ सिर्फ 22,999 रुपए रखी गयी है वही पर 32Y1 HD Ready TV की कीमत सिर्फ 12,999 रुपए तय की गयी है।

यह तीनो ही स्मार्ट टीवी 5 जुलाई से बिक्री के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही प्लेटफार्म पर उपलब्ध होगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here