HMD ग्लोबल ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन को इंडिया में लांच करने के लिए मीडिया इनवाइट भेजने शुरू कर दिए है। इस इनवाइट के मुताबिक 6 जून को कंपनी इंडिया में लांच इवेंट आयोजित करके  Nokia 9 Pure View को लांच कर सकती है। हालाँकि मीडिया इनवाइट में डिवाइस का नाम नहीं बताया गया है लेकिन उम्मीद है की इस इवेंट में Nokia 9 ही लांच किया जायेगा जिसको MWC 2019 में भी पेश किया गया था।

यह भी पढ़िए: OnePlus 7 होगा 4 जून से बिक्री के लिए उपलब्ध: Amazon पर पेज हुआ लाइव

Nokia 9 PureView के फीचर

नोकिया 9 का सबसे बड़ा आकर्षण है इसमें दिया गया 5 सेंसर वाला रियर कैमरा सेटअप। Nokia 9 Pure Vew में आपको पीछे की तरफ बेक पैनल पर 5 कैमरा सेंसर दिए है जिनके साथ आपको एक LED फ़्लैश और ToF सेंसर भी देखने को मिलती है। इस 5 में से 3 सेंसर मोनोक्रोम है तथा बाकि 2 RGB सेंसर है।

इस फोन की खास बात यह है कि ये पांचों कैमरा सेंसर किसी भी फोटो को क्लिक करने के लिए एक साथ काम करते हैं तथा हर एक फोटो एचडीआर मोड पर कैप्चर होती है। नोकिया 9 प्योरव्यू में सेल्फी के लिए 20-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन का सेल्फी कैमरा डुअल टोन एलईडी फ्लैश से लैस है तथा बेहतर फोटोग्राफ के लिए इसमें शानदार ब्यूटी मोड तथा फिल्टर्स दिए गए हैं।

अन्य फीचर की बात करे तो Nokia 9 Pure View में आपको 5.99-इंच की 2K POLED डिस्प्ले दी गयी है। डिस्प्ले पर आपको गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन भी दी गयी है जिसके अलावा यह डिवाइस IP67 सर्टिफाइड भी है। यह डिवाइस एंड्राइड वन प्रोग्राम के तहत एंड्राइड पाई सॉफ्टवेयर के साथ पेश की गयी है। सेसर के रूप में यहाँ पर स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट दी गयी है जो 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के विकल्प के साथ पेश किया गया है। फोन में आपको 18W फ़ास्ट चार्जिंग के सपोर्ट वाली 3,320mAh बैटरी भी देखने को मिलती है।

Nokia 9 PureView स्पेसिफिकेशन

मॉडल Nokia 9 PureVIew
डिस्प्ले 5.99-इंच 2K POLED डिस्प्ले, 1440 x 2880 पिक्सेल्स
प्रोसेसर ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845
रैम 6GB
स्टोरेज 128GB इंटरनल स्टोरेज
सॉफ्टवेयर एंड्राइड 9.0 पाई (एंड्राइड वन)
सेल्फी कैमरा 20MP
रियर कैमरा 12 MP, f/1.8, 1/2.9″, 1.25µm
(2x RGB & 3x मोनोक्रोम सेंसर, TOF कैमरा सेंसर
बैटरी 3320 mAh, 18Wफ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट, वायरलेस चार्जिंग
सिम ड्यूल सिम ड्यूल स्टैंडबाई
अन्य 3G, 4G, VoLTE, Wi-Fi, NFC,इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर
भारतीय कीमत अभी घोषित नहीं

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here