मोटोरोला ने हाल ही में इंडिया में अपने किफायती स्मार्टफोन को लांच किया है जो काफी लोकप्रिय साबित हुए है। अगर आप कस्टम स्किन को कम पसंद करते है तो भी मोटोरोला के फोन एक अच्छा विकल्प बनते है। इसी क्रम में कंपनी ने इंडियन मार्किट में अपना Moto E7 Plus स्मार्टफोन लांच कर दिया है।

डिवाइस में आपको स्नैपड्रैगन 460 चिपसेट के साथ-साथ 48MP प्राइमरी सेंसर, 5,000mAh बैटरी जैसे फीचर मिलते है। तो चलिए नजर डालते है Moto E7 Plus के फर्स्ट लुक पर:

Moto E7 Plus की स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट Moto E7 Plus
डिस्प्ले 6.5-इच HD+, LCD
चिपसेट स्नैपड्रैगन 460
रैम 4GB LPPDDR4x RAM
स्टोरेज 64GB, 512GB तक बढ़ा सकते है
सॉफ्टवेयर एंड्राइड 10
माप और वजन 165.21 x 75.73x 9.18mm; 200 grams
रियर कैमरा 48MP primary camera (f1/.7), 2MP Portrait camera
सेल्फी कैमरा 8MP
बैटरी 5000mAh, 10W चार्जिंग
अन्य रियर फिंगरप्रिंट सेंसर, 3.5mm ऑडियो जैक, Wi-Fi, ब्लूटूथ 5.0
कीमत 4GB + 64GB – INR 9,499

Moto E7 Plus रिव्यु: बॉक्स कंटेंट

  • हैंडसेट
  • चार्जर
  • यूजर गाइड
  • सिम इजेक्टर पिन

Moto E7 Plus: डिजाईन एंड डिस्प्ले

Moto E7 Plus आपको स्क्वायर शेप प्लास्टिक बॉडी मिलती है जो हाथ में पकड़ने पर थोडा सा मजबूत नज़र आती है। घुमावदार किनारे और कोनों की वजह से डिवाइस पर ग्रिप भी काफी अच्छी मिलती है। दिखने में भी डिजाईन अच्छा नज़र आता है।

200 ग्राम वजन से साथ फोन थोडा सा भारी तो लगता है लेकिन 5,000mAh की बैटरी इसको नज़रअंदाज करती है। राईट साइड में दिए गये वॉल्यूम बटन और डेडिकेटेड गूगल अस्सिस्टेंट बटन इस्तेमाल में कम आसान लगते है।

कंपनी ने लेफ्ट साइड में सिर्फ सिम ट्रे दी है जिसमे आपको ड्यूल सिम और डेडिकेटेड कार्ड स्लॉट दिया गया है। अगर कमी कहूँ तो कंपनी दोनों बटन अलग अलग साइड दे सकते है ताकि बटन आसानी से इस्तेमाल किये जा सके।

डिवाइस में आपको ऊपर की तरफ हेडफोन जैक मिलता है जबकि नीचे की तरफ माइक्रो USB पोर्ट और स्पीकर ग्रिल देखने को मिलती है।

पीछे की तरफ फोन में आपको स्क्वायर शेप कैमरा सेटअप मिलता है। इसके ठीक नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर मोटो की ब्रांडिंग के साथ दिया गया है। फिंगरप्रिंट स्कैनर ठीक उसी जगह दिया गया है जहाँ पर आपकी ऊँगली आसानी से जगह बनाती है तो आपको इसके इस्तेमाल में कोई परेशानी नहीं होती है।

सामने की तरफ 6.5-इंच की LCD स्क्रीन वाटरड्राप नौच के साथ दी गयी है। यही डिस्प्ले आपको Moto G9 में भी दी गयी थी। G9 की ही तरह यहाँ भी फेस अनलॉक में मुझे कुछ परेशानी हुई है तो मिजी रूप से मैं फिंगरप्रिंट सेंसर का ही इस्तेमाल करने का सुझाव देता हूँ।

डिस्प्ले पैनल का रेज़ोलुशन HD+ है और स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 81.6% मिलता है। डिस्प्ले पर कलर नेचुरल लगता है लेकिन ब्राइटनेस और कंट्रास्ट में कुछ औअर सुधार किया जा सकता था। आटोमेटिक ब्राइटनेस को इस्तेमाल करने की जगह मैन्युअली ब्राइटनेस एडजस्ट करना आसान रहेगा।

Moto E7 Plus फर्स्ट इम्प्रैशन

साल 2014 में मोटोरोला ने E सीरीज को इंडिया में लांच किया था और इसमें आपको लगभग स्टॉक एंड्राइड के साथ संतोषजनक हार्डवेयर मिलता था। डिवाइस का डिजाईन काफी सिंपल है जिसमे आपको लगभग सभी बेसिक स्मार्टफोन फीचर दिए गये है। किफायती कीमत के प्राइस टैग के साथ E7 Plus को भी सिर्फ 9,499 रुपए की कीमत में लांच किया है।

इस प्राइस के साथ देविएक Redmi 9 Prime और Realme C15 को टक्कर देती नज़र आती है। डिवाइस से तुलना में स्पेसिफिकेशन कही पर आपको बेहतर मिलती है लेकिन कुछ में कमी भी मिलती है। Moto E7 Plus को हम काफी दिनों से इस्तेमाल कर रहे है और अभी फाइनल वर्डिक्ट के लिए कुछ और दिन कुछ और टेस्ट करने होंगे तो जल्द ही डिटेल्ड रिव्यु के साथ हम अपडेट देंगे।

 

 

 

 

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here