MediaTek Helio G90 and G90T launched
Source: MediaTek

मीडियाटेक ने आज अपने दोनों नए चिपसेट G90 और G90T को लॉन्च कर दिया है यह दोनों ही चिपसेट गेमिंग फैंस को ध्यान में रखते हुए लांच किए गए हैं। इनमें आपको ओक्टा-कोर सीपीयू, 10GB रैम तक का सपोर्ट, AI एनहैंसमेंट जैसे फीचर्स के अलावा और इंटर कॉलेज भी देखने को मिलती है अगर आप सोच रहे हैं कि यहां पर G का क्या मतलब है तो G का मतलब है गेमिंग सीरीज।

MediaTek Helio G90 और G90T के फीचर्स

G90 सीरीज में आपको ARM Cortex-A6 प्रोसेसर कोरटेक्स A55 ओक्टा-कोर के साथ दिया जाएगा जिसमें 2.05Ghz क्लॉक-स्पीड मिलती है। इसके साथ ही आपको Arm Mali-G76 सीपीयू की स्पीड और लार्ज L3 कैशे के साथ दिया गया है। इसी के साथ यह एक 64-बिट प्रोसेसर है जिसमें मल्टीपोर्ट दिया गया है तथा साथ ही यहाँ 10GB Lpddr4x रैम का सपोर्ट भी मिलता है

MediaTek Helio G90 and G90T launched

गेमिंग सेंट्रिक चिपसेट होने के कारण कंपनी में यहां पर हाइपर इंजन टेक्नोलॉजी की को भी शामिल किया है। इस टेक्नोलॉजी की मदद से डिवाइस के परफॉर्मेंस को काफी बेहतर बनाया जा सकता है।

यह दोनों ही चिपसेट आपको Hdr10 सपोर्ट के साथ मिलते हैं जिसका मतलब है कि यहां पर बेहतर पिक्चर क्वालिटी देखने को मिलेगी। और साथ ही यहां लोग फ्री टच स्क्रीन इनपुट भी मिलता है जो गेम एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने में सक्षम है।

MediaTek Helio G90 and G90T launched

अगर कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें आपकोCat-12 4G LTE वर्ल्डमोड मॉडेम 4G सपोर्ट के साथ मिलता है। इसके साथ ही यहां पर ड्यूल बैंड वाईफाई सपोर्ट भी दिया गया है। यहाँ आपको एक इंटेलिजेंट प्रिडिक्शन इंजन दिया गया है तो अगर आपकी WiFi कनेक्टिविटी कम है तो यह अपने आप ही आपके सेल्यूलर नेटवर्क की तरफ पड़ जाएगा और अगर आपके नेटवर्क स्पीड धीमी है तो यह वाईफाई की तरफ स्विच हो जाएगा।

MediaTek Helio G90 and G90T launched

कैमरा की बात करे तो G90 में आपको लेटेस्ट 48 मेगापिक्सल सपोर्ट के अलावा आगामी 64 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर का सपोर्ट भी देखने को मिलता है। इसमें डेडिकेटेड नाईट मोड भी दिया गया है। यह क्वैड-पिक्सेल टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके बेहतरीन फोटोग्राफी आउटपुट देने में भी सक्षम है।

MediaTek Helio G90 और G90T की उपलब्धता

MediaTek Helio G90 and G90T launched

ताईवानी कंपनी ने यह दोनों ही चिपसेट क्वालकॉम की हाल ही में लांच की गई स्नैपड्रैगन 855 प्लस को टक्कर देने के लिए ही बाजार में उतारी है। 855+ के साथ हाल ही में ROG 2 और ब्लैक शर्ट 2प्रो भी देख चुके हैं। इन दोनों चिपसेट के बाजार में आने के से जुड़ी कोई जानकारी तो नहीं दी है लेकिन इतना जरूर साफ किया है कि शाओमी इन चिपसेट का इस्तेमाल करने वाली पहली कंपनी साबित हो सकती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here