41वीं सालगिरह के मौके पर Reliance Industries ने घोषणा की थी की Jio Phone और Jio Phone 2 में आपको जल्द ही WhatsApp, YouTube जैसी एप्लीकेशन का सपोर्ट प्राप्त हो जायेगा। शुरुआत में 15 अगस्त से यह सेवा प्रदान करने की योजना बनाई गयी थी लेकिन थोडा सा विलम्ब से बाद ही सही अब यह सुविधा उपलब्ध हो गयी है।

10 सितम्बर से आपको Jio Phone App Store से WhatsApp डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध हो गया है। इसके अलावा अगर हम Jio Phone यूजर की बात करे तो उन्हें यह 20 सितम्बर से उपलब्ध हो जायेगा. तो कुल मिलकर सिर्फ 10 दिन के इन्तजार के बाद आप अपने Jio Phone में भी Whatsapp का लुत्फ़ उठा सकेंगे।

तो चलिए जानते है की आप कैसे अपने Jio Phone और Jio Phone 2 में WhatsApp का आनंद ले सकते है:

यह भी पढ़िए: Jio लाया चॉकलेट ऑफर , पायें 1GB फ्री 4G डाटा; जाने पूरी प्रक्रिया

कैसे करे WhatsApp का इस्तेमाल

अगर आप अपनी डिवाइस में व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल करना चाहते है तो नीचे बताई प्रक्रिया को फॉलो करे:

चरण 1: सबसे पहले इसके लिए आपको अपने Jio Phone में Jio स्टोर को ओपन करना होता जो आपके मेन्यू लिस्ट में पहले से ही मौजूद है।

चरण 2: इसके बाद आपको उसमे WhatsApp को सर्च करके इनस्टॉल बटन पर क्लिक करना होगा। यहाँ ध्यान रखे की अगर आपकी डिवाइस सबसे लेटेस्ट सॉफ्टवेयर वर्जन पर काम कर रही है तभी आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर पाएंगे अन्यथा आपको पहले अपनी डिवाइस अपडेट करनी होगी फी चरण 1 और 2 को दोहराना होगा।

चरण 3: इसके बाद आप एप्लीकेशन को ओपन करके उसमे अपने नंबर से अकाउंट बना सकते है यह प्रक्रिया उसी तरह काम करती है जैसे सामान्य WhatsApp एप्लीकेशन में अकाउंट बनाया जाता है। सबसे पहले फ़ोन नंबर सबमिट करे और फिर प्राप्त OTP के माध्यम से अपने नंबर को वेरीफाई करे।

अब आप WhatsApp चलने के लिए प्रकिया पूरी कर चुके है और आराम से WhatsApp का आनंद उठा सकते है।

कंपनी ने यहाँ दावा किया है की सामान्य व्हाट्सएप्प की ही तरह KaiOS सपोर्ट वाली WhatsApp भी एंड-टू एंड एन्क्रिप्शन के साथ पेश की गयी है। यहाँ पर आपको अभी एंड्राइड और iOS यूजर की तरह पेमेंट की सुविधा नहीं दी गयी है। व्हाट्सएप्प के इंडिया में 200 मिलियन से ज्यादा यूजर है और अब जिओ फ़ोन में भी उपलब्ध होने के बाद तो इस संख्या में काफी बढ़ोतरी होगी।

अगर आप अपने Jio Phone में WhatsApp का इस्तेमाल कर रहे तो अपना एक्सपीरियंस नीचे दिए कमेंट बॉक्स में शेयर करे तो ऐसी टेक-न्यूज़ के लिए बने रहिये हमारे साथ!!!

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here