2017 की दूसरी तिमाही में भी Apple iPhone 7 “दुनिया का सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन” बना हुआ है। विश्लेषक फर्म Strategy Analytics का कहना है कि अनुमान के मुताबिक़ जून के समाप्त होने तक साल कि दूसरी तिमाही के दौरान Apple ने 16.9 मिलियन iPhone 7s को बेचने में सफलता पायी है। वहीं iPhone 7S Plus ने भी बहुत अच्छी बिक्री की है, इस सूची में 15.1 मिलियन यूनिट्स बेचने के साथ यह फोन दूसरे स्थान पर बना हुआ है।

स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स की एक वरिष्ठ विश्लेषक जूहा विंटर का कहना है: “हम अनुमान लगाते हैं कि Apple iPhone 7S  ने 16.9 मिलियन यूनिट्स को शिप किया है और 2017 की दूसरी तिमाही में दुनिया भर में तीन फीसदी शेयर बाजार पर कब्जा कर लिया है। उपयोगकर्ता के अनुकूल डिजाइन का मिश्रण, व्यापक समर्थन करने वाले ऐप्स और उपकरण के लिए व्यापक खुदरा उपस्थिति के कारण आईफोन 7 समग्र रूप से दुनिया का सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन मॉडल बना हुआ है।


वहीं iPhone 7S Plus , इसकी बड़ी स्क्रीन और उच्च कीमत के साथ, दूसरी तिमाही में 15.1 मिलियन यूनिट के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है। ये विशेष बात है कि आज दुनिया के शीर्ष पांच स्मार्टफोन मॉडलों में से दो स्मार्टफोन एप्पल के हैं।

वहीं Samsung Galaxy S8, दूसरी तिमाही में “दुनिया का सबसे अच्छा एंड्रॉइड स्मार्टफोन” बन गया है, जिसके 10.2 मिलियन हैंडसेट अब तक खरीदे जा चुके हैं। इसके साथ ही Galaxy S8+ चौथे स्थान पर है, इस तीन महीने की अवधि के दौरान हैंडसेट की नौ लाख यूनिट बिक चुकी हैं।

इस सूची में पांचवें स्थान पर Xiaomi है, जिसका Redmi 4A स्मार्टफोन दूसरी तिमाही में 5.5 मिलियन लोगों द्वारा खरीदा गया है जो कि वैश्विक स्मार्टफोन बाजार का 1.5 प्रतिशत है।

कुल मिलाकर, विश्लेषक फर्म के आंकड़ों के मुताबिक, वैश्विक स्तर पर इस दूसरी तिमाही में अब तक 360.4 मिलियन यूनिट स्मार्टफोन बेचे जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Snapdragon 835 और 4GB रैम के साथ इस महीने यूरोप में लॉन्च होगा NOKIA 8

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here