इस कंपनी ने Realme से छीना सबसे फ़ास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी का खिताब, पेश की 260W फ़ास्ट चार्जिंग तकनीक

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

इतनी अफवाहों के बाद, Infinix ने आधिकारिक तौर पर अपना 260W FastCharge और 110W वायरलेस FastCharge पेश किया है, जिसे वह “ऑल-राउंड FastCharge” समाधान कहता है जो सभी परिदृश्यों में उपयोगकर्ताओं के लिए सुरक्षित और स्मार्ट फास्ट चार्जिंग अनुभव प्रदान करता है।

यह भी पढ़े :- 21 मार्च को भारत में लॉन्च होगा iQOO Z7, AMOLED डिस्प्ले और Dimensity 920 SoC से लैस होगा स्मार्टफोन

260W ऑल राउंडर फास्ट चार्जर

Infinix ने 110W वायरलेस ऑल-राउंड फास्टचार्ज समाधान के साथ एक नया 260W ऑल-राउंड फास्टचार्ज चार्जिंग सिस्टम लॉन्च किया। इस साल स्मार्टफोन निर्माताओं की आमद देखी गई है, जो अपने नए हैंडसेट के साथ उपलब्ध नवीनतम और सबसे तेज चार्जिंग समाधान पेश करने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। इनमें से कुछ कंपनियां वर्तमान में फ़ास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी पर काम कर रही हैं और जल्द ही उन्हें लॉन्च करने की योजना बना रही हैं। नए लॉन्च किए गए Infinix चार्जर को वैश्विक बाजार में सबसे फ़ास्ट स्मार्टफोन चार्जर माना जाता है। कंपनी के अनुसार उनकी यह ऑल-राउंड फास्टचार्ज तकनीक “फास्ट चार्जिंग के लिए एक नया बेंचमार्क सेट करती है”।

Infinix का 260W वायर्ड चार्जिंग सॉल्यूशन एक मिनट में बैटरी को 0 से 25 प्रतिशत और आठ मिनट में 100 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है। तकनीकी नवाचार में 4-पंप एम्बेडेड सिस्टम वाली एक 12C बैटरी शामिल है, जो बिजली की खपत से बचती है और उचित संख्या में चार्ज पंप वितरित कर सकती है। इसकी चार्जिंग दक्षता 98.5 प्रतिशत है, और परीक्षण के दौरान उपयोग की गई 4,400mAh की बैटरी ने 1,000 साइकिल के बाद अपनी प्रारंभिक क्षमता का 90 प्रतिशत बनाए रखा है। वायरलेस तरीके से, चार्जर 16 मिनट में डिवाइस को 0 प्रतिशत से 100 प्रतिशत तक चार्ज करने का दावा करते हैं।

यह भी पढ़े :- Realme C55, Mini Capsule (मिनी कैप्सूल) के साथ लॉन्च हुआ

हाई पॉवर और छोटे आकार को प्राप्त करने के लिए, चार्जिंग तकनीक एक एडेप्टर का उपयोग करती है जो GaN और AHB सर्किट अवसंरचनात्मक सुविधाओं दोनों का उपयोग करती है। Infinix के अनुसार, केबल को 13A तक करंट ले जाने के लिए संशोधित किया गया है, जिससे फास्ट लाइटनिंग 260W चार्जिंग सुनिश्चित होती है।

110W वायरलेस फ़ास्ट चार्जर

Infinix का 110W वायरलेस चार्जिंग विकल्प अलग-अलग कॉन्फिगरेशन वाले कस्टम-मेड, छोटे, सेंसिटिव कॉइल्स का उपयोग करता है। एक ही स्थान के भीतर, कम लेकिन बड़े कॉइल होते हैं। Infinix का दावा है कि नतीजतन, चार्ज करते समय फोन की हीट कम हो है।

यह चार्जिंग समाधान वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग के संबंध में रिवर्स चार्जिंग, बायपास चार्जिंग और मल्टी-प्रोटोकॉल चार्जिंग की सुविधा देता है। Infinix के अनुसार, अन्य प्रोटोकॉल, जैसे कि पॉवर डिलीवरी 3.0 भी समर्थित हैं।

Realme ने हाल ही में अपने GT Neo 5 और GT 3 मॉडल को 240W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ लॉन्च किया है, जो इसे सबसे तेज चार्ज करने वाले स्मार्टफोन में से एक बनाता है, हालांकि आधिकारिक तौर पर, इस हालिया लॉन्च के साथ, Infinix वर्तमान में शीर्ष पर है।

सबसे बड़े स्मार्टफोन निर्माताओं में से एक Redmi ने हाल ही में घोषणा की है, कि वह एक 300W चार्जर का परीक्षण कर रहा है जो पांच मिनट में 4,100mAh बैटरी समर्थित डिवाइस को पूरी तरह से चार्ज कर सकता है। अगर लॉन्च किया जाता है, तो यह सबसे तेज चार्ज करने वाले स्मार्टफोन के लिए प्रतिस्पर्धा में इजाफा करेगा।

अधिक जानकारी के लिए आप Smartprix को TwitterFacebookInstagram, और Google News पर फॉलो कर सकते हैं। मोबाइलफोन, टेक, गाइड या अन्य खबरों के लिए आप smartprix.com पर भी विज़िट कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :- Google I/O 2023: 10 मई को होने वाले इस कार्यक्रम का समय और शेड्यूल से लेकर जाने सब कुछ यहाँ

Related Articles

ImageApple के डायनामिक आइलैंड जैसे सेटअप के साथ 7 मार्च को लॉन्च होगा Realme C55

Realme C55 को अभी हाल ही में ऑनलाइन वेबसाइट पर देखा गया था, जिसके बाद से फोन की चर्चा तेज़ हो गयी थी। अब खबर मिली है, कि यह नवीनतम स्मार्टफोन 7 मार्च को लॉन्च किया जायेगा। दरअसल, Realme की इंडोनेशियाई शाखा ने आधिकारिक वेबसाइट पर एक प्रोमो पेज के माध्यम से फोन के लॉन्च …

Imageइस साल कई स्मार्टफोन होंगे 150W फ़ास्ट चार्जिंग के साथ लॉन्च

MWC 2022 में इस बार काफी नए डिवाइसों से मुलाक़ात हुई है। हालांकि स्मार्टफोनों की दुनिया में ज़्यादा आविष्कार नहीं हुए हैं। फिलहाल स्मार्टफोनों में या तो कैमरा पर या फ़ास्ट चार्जिंग तकनीकों में ही कुछ नया देखने को मिल रहा है। MWC में भी नए डिवाइसों के साथ इस बार कुछ कंपनियों ने नयी …

ImageRealme GT Neo 5 की लॉन्च डेट सामने आयी, 240W फ़ास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आएगा फ़ोन

Realme ने 5 जनवरी को चीन में अपने एक लॉन्च इवेंट की घोषणा की है। कंपनी का ये लॉन्च इवेंट नेक्स्ट जनरेशन चार्जिंग तकनीक के बारे में है। हालांकि यहां कंपनी ने और कुछ नहीं बताया है, लेकिन जैसा कि आप सब जानते हैं कि कंपनी के नया फ़ोन 240W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ …

ImageRealme GT 6 में मिलेगी 120W फ़ास्ट चार्जिंग – 20 जून को इन फीचरों के लॉन्च होगा ये फ़ोन

Realme GT 6 भारत में 20 जून को लॉन्च होने वाला है और आप इसे Flipkart से खरीद पाएंगे। हालांकि इसके लॉन्च में अभी लगभग 1 हफ्ते का समय है, लेकिन कंपनी ने टीज़र के रूप में इसके स्पेसिफिकेशनों से पर्दा उठाना शुरू कर दिया है। कंपनी ने Realme GT 6 की बैटरी और फ़ास्ट …

Imageभारत में Realme Narzo N63 हुआ लॉन्च; 10,000 से कम कीमत में मिल रहें शानदार फीचर्स

पिछले साल लॉन्च हुए Realme Narzo N53 की सफलता के बाद कंपनी ने बुधवार 5 जून को भारत में अपना नया फ़ोन Realme Narzo N63 लॉन्च कर दिया है। 5,000mAh की बैटरी वाले इस फ़ोन में दो स्टोरेज वैरिएंट दिए गए हैं, और लेदर ब्लू और ट्विलाइट पर्पल इन दो रंगो में पेश किया गया है। कंपनी …

Discuss

Be the first to leave a comment.