Indian cricket team in a huddle. | Image credit: BCCI/ Twitter
Indian cricket team in huddle | Image credit: BCCI/ Twitter

World Cup 2019 में इंडिया का सफ़र ख़त्म होने बाद कुछ दिन का ब्रेक लेकर इंडियन क्रिकेट टीम एक बार फिट से विराट कोहली की कप्तानी में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए अपना सेशन शुरू करने वाली है। वर्ल्ड कप सेमी फाइनल तक काफी बेहतर प्रदर्शन करने के बाद इंडियन क्रिकेट टीम अब लगभग 1 महीने के लिए वेस्ट-इंडीज के दौरे पर जा रही है। इस टूर के सभी मैच ग्लोबली ब्रोडकास्ट किये जायेंगे।

इंडिया का यह टूर T20 सीरीज से शुरू होगा तो आपके सामने सबसे बड़ा सवाल यही है की यह सभी मैच आप कहा देख सकते है? तो हम आपके लिए इस से जुडी सभी जानकरी को एक जगह की आप इन् सभी मैचों को कैसे देख पाएंगे?

इंडिया टूर ऑफ वेस्ट इंडीज – टाइम टेबल

टीम फॉर्मेट वेन्यू डेट एंड टाइम रिजल्ट
India और West Indies T20 हैदराबाद दिसम्बर 6 (7 PM IST) भारत जीता
India और West Indies T20 थिरुवानाथापुरम दिसम्बर 8 (7 PM IST) भारत हारा
India और West Indies T20 मुंबई दिसम्बर 11 (7 PM IST) भारत जीता
India और West Indies ODI चेन्नई दिसम्बर 15 (2 PM IST) भारत हारा
India और West Indies ODI विशाखापतनम दिसम्बर 18 (2 PM IST) Yet to be played
India और West Indies ODI कटक दिसम्बर 22 (2 PM IST) Yet to be played

 

India vs West Indies लाइव स्ट्रीम: कैसे और कहाँ देखे पहला T20 मैच

इंडिया में आप इन सभी मैचों को सोनी नेटवर्क पर आसानी से देख सकते है। सोनी नेटवर्क पर सभी मैच हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषओं में टेलीकास्ट किये जायेंगे। तो अगर आप इंग्लिश में मैच देखना चाहते है तो आप Sony Six, Sony Six HD, Sony TEN 1 और Sony TEN 1 HD पर देख सकते है। हिंदी के लिए आप Ten 3 और Ten 3 HD चैनल्स पर सभी मैच देख सकते है। अगर आपके DTH प्लान में यह चैनल शामिल नहीं है तो आप Sony Network का Sports Pack 31 रुपए में खरीद सकते है या सिर्फ एक चैनल को भी हमारे चैनल प्राइस लिस्ट में प्राइस देख कर शुरू कर सकते है।

इंग्लिश कमेंटरी के लिए सोनी नेटवर्क ने सर विवियन रिचर्ड्स, सुनील गावस्कर, ग्रीम स्वान, मुरली कार्तिक, डैरेन गंगा और इआन बिशप को शामिल किया है जबकि आशीष नेहरा जी, अजय जडेजा, मोहम्मद कैफ और विवेक राजदान हिंदी भाषा में आपको मैच की कमेंटरी सुनायेंगे।

India vs West Indies लाइव स्ट्रीम को मोबाइल या PC पर कैसे देखें?

इंडिया में इस टूर के ब्रोडकास्ट राईट Sony LIV के पास है तो आप आसानी से सारे मैच हिंदी और इंग्लिश में इसको देख सकते है।

India vs West Indies मैच फ्री में कैसे देखे?

अगर आप जिओ कस्टमर है तो कंपनी ने सोनी नेटवर्क के साथ साझेदारी की है तो India vs West Indies के सभी मैच आप Jio टीवी पर देख सकते है। इसके लिए आपको सिर्फ जिओ का एक्टिव नंबर और Jio TV एप्लीकेशन चाहिए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here