PUBG tournaments में कैसे participate करें?(सबसे आसान तरीका)

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

कुछ साल पहले साल 2017 में लॉन्च होने के बाद से ही PUBG विश्वभर में काफी प्रचलित हुआ था, इसके बाद से युवाओं ने इसमें रुचि दिखाना शुरू किया और अच्छे मुकाम को हासिल किया उसका एक मात्र कारण PUBG tournaments हैं। यदि आप भी इससे पैसे कमाना चाहते हैं और अपना नाम बनाना चाहते हैं तो आपको PUBG tournaments join करने के बारे में पता होना चाहिए इस लेख में हमनें PUBG tournaments में कैसे participate करें? इसकी पूरी जानकारी दी हैं।

ये पढ़े: Best english to hindi translation apps की जानकारी हिंदी में

PUBG tournaments के लिए कैसे रजिस्ट्रेशन करें?

यदि आप इसके लिए रजिस्ट्रेशन करना चाहते है, तो ये एक बार में संभव नही है, क्योंकि PUBG के tournaments अलग अलग लेवल पर होते हैं। नीचे हम आपको उन दोनो ही लेवल की जानकारी देंगे।

PUBG tournaments में कैसे participate करें?

Big PUBG tournaments में कैसे participate करें?

  • यदि आप जो हाई लेवल के competitive tournament होते हैं, उनमें पार्टिसिपेट करना चाहते हैं, तो नीचे बताई गई जानकारी का ध्यान रखें।
  • इसके लिए सबसे पहले आपको एक पूरी स्क्वॉड बनाना होगी, जिसके लिए आपको तीन दूसरे प्लेयर्स को भी अपने साथ शामिल करना होगा।
  • आप डायरेक्ट हाई लेवल के टूर्नामेंट में नही खेल सकते है, इसके लिए आपको छोटे छोटे टूर्नामेंट्स खेलना होंगे, और कुछ अचीवमेंट को हासिल करना होगा।
  • तब धीरे धीरे आपको लोग जानना शुरू करेंगे, और आप पॉपुलर होने लगेंगे। जैसे जैसे आपकी स्किल्स अच्छी होती जाएगी, आपको और अच्छे clan को ज्वाइन करना होगा।
  • जब आप एक टॉप लेवल clan में ज्वाइन हो जायेंगे तो, Big PUBG tournaments की तरफ से खुद आपको इन्वाइट किया जाएगा, और आपको उनकी बताई गई प्रक्रिया के अनुसार रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • जिसमें आपका गेमिंग एक्सपीरियंस, स्किल्स, clan, अचीवमेंट की जानकारी पूछी जा सकती हैं।
  • आपको PUBG के ऑफिशियल सोशल अकाउंट्स को फॉलो करना होगा, जहा वो टूर्नामेंट्स से संबंधित जानकारी साझा करते हैं। इन सोशल अकाउंट्स पर भी PUBG Tournaments registration की लिंक दी जाती है, और आप इनकी रजिस्ट्रेशन फीस भर के आसानी से कंपटीशन में ज्वाइन हो सकते हैं।
  • इसके अतिरिक्त आप escharts की वेबसाइट पर भी इससे सम्बंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, जहाँ आपको आगामी PUBG Tournaments की तारीख और वीनिंग प्राइज की जानकारी मिल जाएगी।

ये पढ़े: पुराने फ़ोन बेचने के लिए 10 बेस्ट वेबसाइट

छोटे PUBG customs को कैसे ज्वॉइन करें

जैसा कि हमनें बताया है, बड़े लेवल तक जाने के लिए आपको छोटे PUBG tournaments खेलना होंगे, और इन्हे ज्वाइन करने की प्रक्रिया नीचे बताई गई हैं।

  • इसके लिए भी सबसे पहले आपको चार प्लेयर्स की एक टीम बनानी होगी।
    अब आपको कोई भी एक अच्छा clan ज्वाइन करना होगा।
    अब आप PUBG के Rooms सेक्शन में जाएं और छोटे छोटे tournaments को ज्वाइन करें, और अपनी स्किल्स आजमाएं।
  • अब आपको PUBG प्लेयर्स के Discord channel को ज्वाइन करना होगा जहां वो कस्टम टूर्नामेंट्स करवाते हैं।
  • धीरे धीरे आपकी अचीवमेंट बढ़ने लगेगी और यदि आप ज्यादा अच्छा परफॉर्म करते हैं तो किसी बड़े यूट्यूबर के साथ जुड़ने का मौका भी मिल सकता है, जो अक्सर Big leval PUBG tournaments में खेलते हैं।

निष्कर्ष

इस लेख में हमनें बताया है, कि international PUBG tournaments में कैसे participate करें? और छोटे PUBG customs कैसे ज्वॉइन करें। यदि आप इन टूर्नामेंट्स में पार्टिसिपेट करना चाहते हैं तो आपको इस लेख में बताई गई सभी बातों का ध्यान रखना होगा।

Akash SharmaAkash Sharma
आकाश शर्मा BCA ग्रेजुएट हैं टेक्नोलॉजी की दुनिया में होने वाली डवलपमेंट को काफी बारीकी से फॉलो करते है | वह पिछले दो वर्षों से एक content writer के रूप में काम कर रहे हैं।

Related Articles

Imageइस वजह से दिया जाता है Samsung Galaxy डिवाइस में Maintenance Mode फीचर, ऐसे करें इसका इस्तेमाल

Samsung ने अपने स्मार्टफोन्स में One UI 5 के साथ, Maintenance Mode फीचर की सुविधा भी दी है, जो आपके फोन के डेटा को सुरक्षित रखता है। यदि आपका फोन खराब हो गया है और आपको उसे ठीक कराने के लिए सर्विस सेंटर पर छोड़ना पड़ेगा। ऐसी स्तिथि में आपके फोन का डेटा असुरक्षा के …

ImagePM Kisan Yojana 2024: पीएम किसान बेनिफिशियरी लिस्ट में नाम कैसे चेक करें

सरकार ने किसानों के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM-Kisan Yojana) की शुरुआत की थी, जिसके तहत भारत के किसानों को हर साल 6000 रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जाती हैं। इस पैसे को साल में 3 बार हर तीन महीने में 2000 रुपए की किश्त के रूप में दिया जाता है, जो …

ImageGoogle History या Google Activity को कैसे डिलीट करें

लैपटॉप हो या स्मार्टफोन, हम सभी Google ऐप्स या सर्विसों का इस्तेमाल करते ही हैं। स्मार्टफोनों में पहले से डाउनलोड आने वाली सभी Google ऐप्स काफी काम आती हैं, फिर चाहे वो Youtube या Maps हो या फिर सर्च इंजन या क्लाउड स्टोरेज। लेकिन रोज़मर्रा के जीवन में इस्तेमाल होने वाली इन ऐप्स की हिस्ट्री …

ImageMicrosoft Office Free में कैसे इस्तेमाल करें (सबसे आसान तरीका)

Documents बनाना हो, या PPT तैयार करना हो हमें Microsoft Office की आवश्यकता पड़ती ही है, लेकिन इसका इयरली सब्सक्रिप्शन लगभग $70 से शुरू होता है, ऐसे में हर किसी के लिए इसका उपयोग कर पाना मुश्किल है। यदि आप भी इसी परेशानी से झूझ रहे हैं, तो इस लेख में हमनें बताया है, कि …

ImageWindows 11 start menu में Ads कैसे बंद करें?(सबसे आसान तरीका)

आज के समय में हर कंपनी Ads के माध्यम से पैसे कमाने पर ज्यादा ध्यान दे रही हैं, इसलिए हमें फ़ोन और लैपटॉप दोनों किसी भी ऐप या फंक्शन को ओपन करने पर ads दिखने लगते हैं। माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने भी जब 2021 में Windows 11 पेश किया था तब से हमें इसमें भी ads …

Discuss

Be the first to leave a comment.