एंड्राइड P बहुत ही जल्द लांच होने वाला है। Evan Blass के अनुसार गूगल अपने एंड्राइड P का डेवलपर प्रीव्यू मार्च महीने में कर सकता है लेकिन उन्होंने कोई तारीख तो नहीं बताई है। अगर हम पैटर्न देखे तो पिछले साल गूगल ने एंड्राइड ओरेओ का पहला डेवलपर प्रीव्यू 21 मार्च को ही पेश किया था। और यह लीक सच साबित होता है तो एक बार गूगल द्वारा आधिकारिक रूप से पेश होने के बाद हमको भी काफी जानकारी मिलेगी की नए एंड्राइड में आपको क्या कुछ नया मिलेगा। (Read in English)

अपने पहले एंड्राइड लांच की ही तरह गूगल इस इस बार भी अपने नए एंड्राइड P को वार्षिक कांफ्रेंस में पेश करे, जो मई 8 हो होगी. अभी एंड्राइड P में P किस चीज़ के लिए रखा गया है इसकी कोई भी जानकारी नहीं है लेकिन गूगल हमेशा से अपने एंड्राइड का नाम किसी भी डेजर्ट पर रखता है इसलिए अभी से काफी बाते हो रही है की यह नाम क्या हो सकता है क्योकि कुछ लोग इमेज देखकर काफी अंदाजा लगा रहे है की यह ‘P’, Pie या Pumpkin Pie या Pecan Pie हो सकता है।

अभी तक एंड्राइड P से सम्बन्धित कोई ख़ास जानकरी नहीं पता चली है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स यह बताती है की एंड्राइड P ‘idle apps’ को कैमरा या माइक को चालने की अनुमति नहीं देगा। वही कुछ रिपोर्ट्स यह भी बताती है की एंड्राइड P में आपको बेहतर कॉल ब्लॉकिंग फीचर और कॉल रिकॉर्डिंग फीचर मिलेगा जो गलत कालिंग को रोकेगा। गूगल शायद यहाँ पर आईरिस स्कैनर सपोर्ट को भी पेश कर सकता है।

पिछले महीने, Bloomberg ने रिपोर्ट किया था कि, गूगल एंड्राइड P में iPhone X की तरफ नौच-डिस्प्ले का सपोर्ट भी जोड़ेगी। स्मार्टफोन कंपनिया अपने नौच युक्त डिस्प्ले वाले फ़ोनों को लांच कर रही है वही Vivo और Oppo अपने नए क्रमशः V9 और R15 पर काम कर रहे है। हुवावे के नए फ्लैगशिप फ़ोन P20 भी नौच-डिस्प्ले से लेस हो सकता है।

11 Android P Features: Exciting Changes Coming to the Next Android Version

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here