अमेरिकन वाचमेकर Garmin ने आज अपनी Enduro स्मार्टवाच को पेश किया है जिसमे सोलर-चार्जिंग वाली बैटरी सपोर्ट के साथ 65 दिन की बैटरी लाइफ तक देखने को मिलती है। इसके अलावा वाच में आपको हेल्थ मोनिटरिंग के साथ सभी तरह की मौसम में इस्तेमाल करने के अनुकूल डिजाईन देखने को मिलता है।

Garmin Enduro के फीचर

Enduo में आपको 1.4-इंच की OLED डिस्प्ले 280×280 रेज़ोलुशन के साथ मिलते है जिसमे आउटडोर इस्तेमाल के लिए ऑप्टिमाइजेशन भी मिलता है। स्मार्टवाच में लाइटवेट डिजाईन मिलता है यानि की आपको टाइटेनियम मॉडल सिर्फ 58 ग्राम तथा स्टील मॉडल 72 ग्राम वजन मिलता है। केस को फाइबर-पॉलीमर कॉम्बिनेशन के बना हुआ है जबकि स्ट्राप वाच के साथ इलास्टिक से बनी हुई मिलती है जो काफी मजबूत है।

Garmin Enduro स्मार्टवाच को अल्ट्रा-परफॉरमेंस जीपीएस वाच की टैगलाइन के साथ पेश किया है जिसमे मल्टीप्ल ग्लोबल नेविगेशन सॅटॅलाइट सिस्टम का सपोर्ट मिलता है यानि इसके GPS, GLONASS और Galileo का सपोर्ट दिया गया है। हेल्थ ट्रैकिंग के लिए आपको हार्ट-रेट मोनिटरिंग, प्लस ओक्सिमीटर, एडवांस्ड स्लीप मोनिटरिंग, हाइड्रेशन जैसे फीचर दिए गये है।

अन्य फीचरों पर आपको लगभग सभी बेसिक फीचर जैसे स्मार्टनोटिफिकेशन, स्पोर्ट्स एक्टिविटी, मल्टीप्ल वाच फेस आदि मिलते है। यह स्मार्टवाच आप एंड्राइड और iOS प्लेटफार्म पर इस्तेमाल कर सकते है।

Garmin Enduro की कीमत और उपलब्धता

कंपनी ने स्टील वर्जन को 799.99 डॉलर की कीमत में पेश किया है। वाच के टाइटेनियम मॉडल के लिए आपको 899.99 डॉलर खर्च करने होंगे। स्मार्टवाच अभी के लिए सिर्फ US की आधिकारिक वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। इंडिया में इसको लांच किये जाने से जुडी कोई जानकारी सामने नयी आई है।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here