जब भी कोई उपभोक्ता एक मध्य-रेंज की कीमत वाला फ़ोन खरीदने का मन बनाता है, तो वह ये भी चाहेगा कि फ़ोन की डिज़ाइन और लुक भी शानदार हो। लेकिन फ़ोन निर्माता अक्सर इस पक्ष को नज़रअंदाज़ कर देते हैं। हालांकि पिछले 2-3 वर्षों में फोन निर्माताओं ने इस विषय पर ध्यान दिया भी है ; लेकिन फिर भी कोई नई और अलग डिज़ाइन पेश करने की बजाय उनका डिजाइनिंग फोकस 2.5 डी ग्लास, मेटल बॉडी और सिमिट्री प्लेसिंग से बाहर नहीं निकल पाया है।
हालांकि, अगर आप भी 20 से 30 हज़ार की कीमत वाले फोन को खरीदने के इच्छुक हैं, तो हम आपको कुछ ऐसे ही बेहतरीन फोन्स के बारे में बताएंगे जो न केवल तकनीकी रूप से अच्छे हैं बल्कि उनकी डिजाइनिंग और लुक भी शानदार है। आइए जानते हैं 30,000 रुपये से कम कीमत वाले कुछ बेहतरीन स्मार्टफोन्स के बारे में:

सैमसंग गैलेक्सी सी 7 प्रो(Samsung Galaxy C7 Pro)

सैमसंग ने मध्य-रेंज वाले स्मार्टफोन्स की नई खेप बाजार में उतारी है, जिसमें सबसे मुख्य है एक पतली और चमकदार मैटल बॉडी वाला गैलेक्सी C7 प्रो स्मार्टफोन। इसकी मैटल बॉडी और डिज़ाइन को एक समान रखने के लिए एंटीना बैंड को बेहतरीन ढंग से इंटीग्रेट किया गया है। साथ ही इसका 2.5 डी ग्लास इसकी खूबसूरती को और भी बढ़ा देता है।
Samsung Galaxy C7 Pro (4)
 हैंडसेट केवल 7 मिमी मोटा है और 5.7 इंच के बड़े डिस्प्ले के बावजूद काफी कॉम्पैक्ट है। ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले सपोर्ट के साथ सुपर AMOLED स्क्रीन सैमसंग की शानदार डिजाइन की पूरक है। इसके अलावा, सभी बटन और पोर्ट्स उपयुक्त रूप से स्थित हैं ,जो इसकी ऑपरेटिंग को बहुत सहज बनाते हैं। भारत में, यह गोल्ड और नेवी ब्लू रंग में उपलब्ध है।

वन प्लस 3 टी(OnePlus 3T)

इस सूची में अगला फ़ोन वन प्लस 3 टी है। चमकदार एल्यूमिनियम आवरण वाला यह फ़ोन न केवल आकर्षक दिखता है बल्कि बेहद टिकाऊ भी है। यहां तक ​​कि अगर आप इसे कवर/फ़ोनकेस के बिना भी उपयोग करते हैं, तो भी फ़ोन एक लम्बे समय तक अपनी चमक नहीं खोएगा (बस इसे गिराने से बचें)।
img_6580
इसका रियर कैमरा थोड़ा सा बाहर निकला हुआ है, जिसे फ़ोन केस का उपयोग करके बराबर किया जा सकता है। फ्रंट पर, 2.5 डी घुमावदार ग्लास के साथ एक AMOLED स्क्रीन है जो इसके लुक को और भी शानदार बनाती है। आप इसे गनमैटल और सॉफ्ट गोल्डन रंग में खरीद सकते हैं। इसके अलावा पांच हज़ार रूपये खर्च करके आप इसे मिडनाइट ब्लैक कलर में भी प्राप्त कर सकते हैं।

सैमसंग गैलेक्सी ए 5 (Samsung Galaxy A5 )

हर किसी को एक बड़ा फोन पसंद नहीं होता, और अगर आप भी एक आसान हैंडलिंग वाला कॉम्पैक्ट फ़ोन चाहते हैं तो सैमसंग गैलेक्सी ए 5 (2017) शायद इस बजट में मिलने वाला सबसे अच्छा टियर-1 ब्रांडेड विकल्प है।
Samsung-Pay-Featured
यह उन डिजाइन मंत्रों से युक्त फ़ोन है जिनका इस्तेमाल फ्लैगशिप एस सीरीज फोन के लिए किया गया है, जैसे घुमावदार किनारों वाली ग्लास बॉडी, मेटल किनारों के साथ एक अच्छी गुणवत्ता वाली AMOLED स्क्रीन और इंटीग्रेटेड सैमसंग पे।
यह काले रंग में सबसे खूबसूरत दिखता है।

विवो V5 प्लस (Vivo V5 Plus)

विवो वी 5 प्लस का लुक नवीनतम आई फ़ोन्स से मिलता जुलता है, जो इसे खरीदने का एक अच्छा कारण भी है। यह हैंडसेट सिल्वर और मैट ब्लैक रंग के विकल्पों में उपलब्ध है और दोनों ही शानदार लगते हैं।
Vivo V5 Plus, review, Price In India and specificaion (3)
विवो वी 5 प्लस में यू-आकार वाले एंटीना बैंड के साथ फुल मैटल बैक बॉडी है। इसकी 5.5 इंच के डिस्प्ले के आसपास बहुत छोटे बेज़ल हैं और फ्रंट पर 2.5 डी घुमावदार ग्लास हैं। उत्कृष्ट ड्यूल कैमरा सेटअप इस फोन का एक अतिरिक्त बोनस है।

असूस जेनफोन 3(Asus Zenfone 3)

एक और शानदार लुक वाला फोन जिसे आप खरीद सकते हैं वह है ज़ेनफोन 3। जो ग्लास और मैटल आर्किटेक्चर वाला शक्तिशाली हार्डवेयर है। इसमें एसस सिग्नेचर सर्किल फ्रंट और रियर दोनों तरफ दिखाई देता है (सामने और पीछे दोनों तरफ 2.5 डी ग्लास लगा हुआ है) और यह फ़ोन काले रंग में सबसे शानदार दिखता है।
img_4336
हैंडसेट दो डिस्प्ले विकल्पों में उपलब्ध है – 5.5 इंच और 5.2 इंच , इसे ऑफ़लाइन खुदरा दुकानों से भी खरीदा जा सकता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here