30,000 से कम कीमत में सबसे आकर्षक लुक वाले स्मार्टफोन्स [ जून -2017 ]

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share
जब भी कोई उपभोक्ता एक मध्य-रेंज की कीमत वाला फ़ोन खरीदने का मन बनाता है, तो वह ये भी चाहेगा कि फ़ोन की डिज़ाइन और लुक भी शानदार हो। लेकिन फ़ोन निर्माता अक्सर इस पक्ष को नज़रअंदाज़ कर देते हैं। हालांकि पिछले 2-3 वर्षों में फोन निर्माताओं ने इस विषय पर ध्यान दिया भी है ; लेकिन फिर भी कोई नई और अलग डिज़ाइन पेश करने की बजाय उनका डिजाइनिंग फोकस 2.5 डी ग्लास, मेटल बॉडी और सिमिट्री प्लेसिंग से बाहर नहीं निकल पाया है।
हालांकि, अगर आप भी 20 से 30 हज़ार की कीमत वाले फोन को खरीदने के इच्छुक हैं, तो हम आपको कुछ ऐसे ही बेहतरीन फोन्स के बारे में बताएंगे जो न केवल तकनीकी रूप से अच्छे हैं बल्कि उनकी डिजाइनिंग और लुक भी शानदार है। आइए जानते हैं 30,000 रुपये से कम कीमत वाले कुछ बेहतरीन स्मार्टफोन्स के बारे में:

सैमसंग गैलेक्सी सी 7 प्रो(Samsung Galaxy C7 Pro)

सैमसंग ने मध्य-रेंज वाले स्मार्टफोन्स की नई खेप बाजार में उतारी है, जिसमें सबसे मुख्य है एक पतली और चमकदार मैटल बॉडी वाला गैलेक्सी C7 प्रो स्मार्टफोन। इसकी मैटल बॉडी और डिज़ाइन को एक समान रखने के लिए एंटीना बैंड को बेहतरीन ढंग से इंटीग्रेट किया गया है। साथ ही इसका 2.5 डी ग्लास इसकी खूबसूरती को और भी बढ़ा देता है।
Samsung Galaxy C7 Pro (4)
 हैंडसेट केवल 7 मिमी मोटा है और 5.7 इंच के बड़े डिस्प्ले के बावजूद काफी कॉम्पैक्ट है। ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले सपोर्ट के साथ सुपर AMOLED स्क्रीन सैमसंग की शानदार डिजाइन की पूरक है। इसके अलावा, सभी बटन और पोर्ट्स उपयुक्त रूप से स्थित हैं ,जो इसकी ऑपरेटिंग को बहुत सहज बनाते हैं। भारत में, यह गोल्ड और नेवी ब्लू रंग में उपलब्ध है।

वन प्लस 3 टी(OnePlus 3T)

इस सूची में अगला फ़ोन वन प्लस 3 टी है। चमकदार एल्यूमिनियम आवरण वाला यह फ़ोन न केवल आकर्षक दिखता है बल्कि बेहद टिकाऊ भी है। यहां तक ​​कि अगर आप इसे कवर/फ़ोनकेस के बिना भी उपयोग करते हैं, तो भी फ़ोन एक लम्बे समय तक अपनी चमक नहीं खोएगा (बस इसे गिराने से बचें)।
img_6580
इसका रियर कैमरा थोड़ा सा बाहर निकला हुआ है, जिसे फ़ोन केस का उपयोग करके बराबर किया जा सकता है। फ्रंट पर, 2.5 डी घुमावदार ग्लास के साथ एक AMOLED स्क्रीन है जो इसके लुक को और भी शानदार बनाती है। आप इसे गनमैटल और सॉफ्ट गोल्डन रंग में खरीद सकते हैं। इसके अलावा पांच हज़ार रूपये खर्च करके आप इसे मिडनाइट ब्लैक कलर में भी प्राप्त कर सकते हैं।

सैमसंग गैलेक्सी ए 5 (Samsung Galaxy A5 )

हर किसी को एक बड़ा फोन पसंद नहीं होता, और अगर आप भी एक आसान हैंडलिंग वाला कॉम्पैक्ट फ़ोन चाहते हैं तो सैमसंग गैलेक्सी ए 5 (2017) शायद इस बजट में मिलने वाला सबसे अच्छा टियर-1 ब्रांडेड विकल्प है।
Samsung-Pay-Featured
यह उन डिजाइन मंत्रों से युक्त फ़ोन है जिनका इस्तेमाल फ्लैगशिप एस सीरीज फोन के लिए किया गया है, जैसे घुमावदार किनारों वाली ग्लास बॉडी, मेटल किनारों के साथ एक अच्छी गुणवत्ता वाली AMOLED स्क्रीन और इंटीग्रेटेड सैमसंग पे।
यह काले रंग में सबसे खूबसूरत दिखता है।

विवो V5 प्लस (Vivo V5 Plus)

विवो वी 5 प्लस का लुक नवीनतम आई फ़ोन्स से मिलता जुलता है, जो इसे खरीदने का एक अच्छा कारण भी है। यह हैंडसेट सिल्वर और मैट ब्लैक रंग के विकल्पों में उपलब्ध है और दोनों ही शानदार लगते हैं।
Vivo V5 Plus, review, Price In India and specificaion (3)
विवो वी 5 प्लस में यू-आकार वाले एंटीना बैंड के साथ फुल मैटल बैक बॉडी है। इसकी 5.5 इंच के डिस्प्ले के आसपास बहुत छोटे बेज़ल हैं और फ्रंट पर 2.5 डी घुमावदार ग्लास हैं। उत्कृष्ट ड्यूल कैमरा सेटअप इस फोन का एक अतिरिक्त बोनस है।

असूस जेनफोन 3(Asus Zenfone 3)

एक और शानदार लुक वाला फोन जिसे आप खरीद सकते हैं वह है ज़ेनफोन 3। जो ग्लास और मैटल आर्किटेक्चर वाला शक्तिशाली हार्डवेयर है। इसमें एसस सिग्नेचर सर्किल फ्रंट और रियर दोनों तरफ दिखाई देता है (सामने और पीछे दोनों तरफ 2.5 डी ग्लास लगा हुआ है) और यह फ़ोन काले रंग में सबसे शानदार दिखता है।
img_4336
हैंडसेट दो डिस्प्ले विकल्पों में उपलब्ध है – 5.5 इंच और 5.2 इंच , इसे ऑफ़लाइन खुदरा दुकानों से भी खरीदा जा सकता है।

Related Articles

ImageRealme की नयी P1 सीरीज़ भारत में लॉन्च हुई – कीमतें 15,999 से शुरू

Realme किफायती दाम में अपनी नयी P सीरीज़ लेकर आयी है। कंपनी ने इस सीरीज़ के पहले दो स्मार्टफोन Realme P1 5G और Realme P1 Pro 5G को आज भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया है। इन स्मार्टफोनों की कीमतें Realme की नंबर सीरीज़ के समान ही हैं। कंपनी के अनुसार इस नयी सीरीज़ को लॉन्च करने …

Image2023 में उपलब्ध बेहतरीन 5G स्मार्टफोन

भारत में सरकार द्वारा पिछले साल 5G ऑक्शन (नीलामी) पूरे होने के बाद अब धीरे धीरे Jio, Airtel व Vi पूरे देश में 5G रोलआउट कर रहे हैं। सभी मेट्रो शहरों के साथ और भी बहुत से शहरों में 5G आ चुका है और इस साल के अंत तक ये भारत के कोने-कोने में पहुँच …

ImageNothing Phone (1) Vs iQOO Neo 6: कौन-सा स्मार्टफोन देगा बेहतर परफॉरमेंस है ?

इतने प्रमोशन और हाइप के बाद आखिरकार Nothing Phone (1) को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। आसार थे कि फ़ोन की शुरूआती कीमत 30,000 रूपए से कम होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और ये फ़ोन 35,000 रूपए की रेंज में भारतीय बाज़ार में आया है। फ़ोन में कई अच्छे स्पेसिफिकेशन मौजूद हैं, जैसे …

ImageRealme 12 Pro सीरीज़ के साथ फ्लैगशिप फोनों वाला पेरिस्कोप कैमरा अब मिलेगा 30,000 से भी कम में

Realme ने भारत में अपनी नयी नंबर सीरीज़ में दो स्मार्टफोन realme 12 Pro और 12 Pro+ को लॉन्च किया है। दोनों स्मार्टफोनों में इस बार एक नया रंग Submarine Blue सामने आया है, जो काफी आकर्षक है। इसके अलावा इन दोनों में 6.7-इंच की फुल एचडी+ 120Hz कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले 2160Hz PWM अल्ट्रा-हाई फ्रीक्वेंसी …

Image50000 से कम कीमत में 4K QLED TV, जिनमें मिलेंगे शानदार फीचर्स

आजकल टेलीविज़न में कई नए फीचर्स आ गए है, यदि आप भी टेलीविज़न लेने का मन बना रहे हैं तो 50000 से कम कीमत में 4K QLED TV के बेहतरीन विकल्प चुन सकते है। इन 4K QLED TV में पिक्सल क्वालिटी, हाई रिफ्रेश रेट, और अच्छे प्रोक्सेस्सोर जैसे कई नए अपडेट किये गए हैं, जो …

Discuss

Be the first to leave a comment.