Source: Apple

जैसा की पहले से ही चर्चाओं में था Apple ने अपने लेटेस्ट MacBook Pro को 16-इंच डिस्प्ले के साथ पेश कर दिया है। यह साफ़ तौर पर 15-इंच के MacBook Pro का अपग्रेड वर्जन है। इस लैपटॉप में आपको कुछ नए और बेहतर बदलाव दिए गये है जैसे नया कीबोर्ड, अच्छे स्पीकर तथा 80% परफॉरमेंस इम्प्रूवमेंट आदि।

एप्पल ने यह भी बताया की Mac Pro और Pro Display XDR दिसम्बर महीने से US में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़िए: साल 2019 में उपलब्ध ड्यूल-डिस्प्ले वाले बेहतरीन स्मार्टफोन

Apple 16-इंच MacBook Pro के फीचर

नए MacBook Pro में ख़ास तौर पर डिस्प्ले और कीबोर्ड में बदलाव किया गया है। 16-इंच की ये डिस्प्ले 3072×1920 रेज़ोलुशन, 226PPi की पिक्सेल डेंसिटी के साथ 500-निट्स तक की मैक्सिमम ब्राइटनेस दी गयी है। डिस्प्ले के चारों तरफ बेज़ेल भी काफी पतले दिए गये है।

16-inch Apple MacBook Pro

MacBook की उसके कीबोर्ड डिजाईन को लेकर काफी आलोचना हुई थी, तो इस बार मैजिक कीबोर्ड का इस्तेमाल किया है। यह नया कीबोर्ड डिजाईन सामान्य तौर पर इस्तेमाल किया ही जाता रहा है। इसमें 1mm का की-स्पेस मिलता है साथ ही फिजिकल Escape Key, T-शेप एरो बटन और टच बार दी गयी है।

कीपैड के राईट साइड में 6-स्पीकर साउंड सिस्टम दिया गया है जिसमे 2- फाॅर्स कान्सल्लिंग वूफर मिलते है। यह एक दुसरे की वाइब्रेशन को कैंसिल कर देते है ताकि ऑडियो आउटपुट काफी बेहतर प्राप्त हो। एप्पल ने एक कदम और बढ़ाते हुए यहाँ 3-माइक्रोफोन ऐरे दिए गये है।

अगर इसके स्पेसिफिकेशन की बात करे तो इसमें आपको 6-कोर i7 या 8-कोर i9 प्रोसेसर मिलता है। इसके साथ 512GB/1TB SSD स्टोरेज और 16GB DDR4 रैम का ऑप्शन भी दिया गया है। साथ ही कंपनी ने एडवांस्ड थर्मल डिजाईन के बारे में काफी ध्यान देने के साथ 80% परफॉरमेंस बूस्ट भी दिया है। 100Wh की बड़ी बैटरी के साथ यह आपको लगभग 11 घंटे का बैकअप देने में सक्षम है।

16-inch Apple MacBook Pro

अन्य स्पेसिफिकेशन में इसमें, 720p वेबकैम, एक ऑडियो जैक और 4 थंडरबोल्ट 3 पोर्ट्स दिए गये है।

Apple 16-इंच MacBook Pro की कीमत और उपलब्धता

ये 16-इंच MacBook Pro इंडियन मार्किट में Space Gray और Silver कलर वरिएन्त में पेश किया है। इसकी कीमत 1,99,900 रुपए रखी गयी है जो जल्द ही मार्किट में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जायेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here