Xiaomi स्मार्टफोन पूरे साल भर चर्चा का विषय बने रहते हैं। फिलहाल ख़बर ये है कि कंपनी Xiaomi 11 सीरीज़ की सक्सेसर Xiaomi 12 स्मार्टफोन पर काम कर रही है और ये खबर लगातार अटकलों का विषय बन रही है। नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, हाल ही में Xiaomi से सम्बंधित एक डिज़ाइन पेटेंट सामने आया है और इसी से Xiaomi 12 के डिज़ाइन का कल्पना भी की जाने लगी है। LetsGoDigital ने, इस आने वाले स्मार्टफोन के डिज़ाइन से सम्बंधित डिजिटल रेंडर भी पेश किये हैं। इस नए डिवाइस का ये रेंडर बाज़ार में काफी तेज़ी से फ़ैल रहा है।

यहां तक कि ये रेंडर इतनी तेज़ी से सुर्खियां बटोर रहा है कि Xiaomi के प्रोडक्ट डायरेक्टर (उत्पाद निदेशक) वांग टेंग (Wang Teng) ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए लिखा है कि “इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता, यह बहुत बदसूरत डिज़ाइन है”। कंपनी के किसी भी एग्जीक्यूटिव की तरफ से ये पहली प्रतिक्रिया है और ये भी साफ़ है कि इस नए फ़ोन के डिज़ाइन को कंपनी गुप्त रख रही है।

जांच करने पर पता चला है कि वास्तव में ये नए रेंडर्स Xiaomi 12 के स्क्रीन पर लगने वाली प्रोटेक्टिव फिल्म के हैं और इन्हें Weibo पर देखा गया है। इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर सामने आये इन रेंडरों में कर्व्ड एज डिस्प्ले और बीचों-बीच एक पंच-होल कटआउट साफ़ नज़र आता है। Xiaomi 12 में पीछे की तरफ प्रीमियम फील देने के लिए सिरेमिक का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Xiaomi 12 के संभावित स्पेसिफिकेशन

आने वाले Xiaomi 12 में LTPO डिस्प्ले आने की सम्भावना है जो यहां अडैप्टिव रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ मिल सकती है। ये डिवाइस Qualcomm के नए आने वाले फ्लैगशिप ओक्टा कोर चिपसेट Snapdragon 898 के साथ आ सकता है, जो 4nm प्रोसेस तकनीक पर आधारित होगा। इसके अलावा इसमें 5000mAh की बैटरी 50W वायरलेस चार्जिंग के साथ आ सकती है। साथ ही इसमें वायर के साथ 120W चार्जिंग सपोर्ट मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं।

इस डिवाइस से सम्बंधित बाकी की जानकारी आने वाले समय में हम आपको देते रहेंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here