Samsung Galaxy S21 FE की खबरें लगातार सामने आ रही हैं। इस स्मार्टफोन का ग्लोबल लॉन्च कंस्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES 2022) में बताया जा रहा है, जहां अधिकतर नामी इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट पेश किये जाते हैं।

हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आयी है, जो कि SamMobile द्वारा कवर की गयी है। इस रिपोर्ट के अनुसार, CES 2022 इस बार यू.एस. लास वेगास में होगा और ये 5 जनवरी से शुरू होकर 8 जनवरी तक चलेगा। हालांकि पहले भी एक रिपोर्ट सामने आयी थी, जिसमें बताया गया था कि Samsung का ये स्मार्टफोन 11 जनवरी को लॉन्च हो सकता है। हालांकि कंपनी की तरफ से इस स्मार्टफोन से जुड़ा अभी कोई इशारा भी नहीं मिला है।

तकनीकी जगत की एक कम्युनिटी भी यही कहती है कि ये नई रिपोर्ट ज़्यादा सही लगती है क्योंकि इस हैंडसेट को ज़्यादा कॉम्पीटीशन नहीं मिलने वाला है और CES वैसे भी एक कंस्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स और मोबाइल डिवाइसों के कॉन्सेप्ट दिखाने का शो है। वैसे भी Samsung Galaxy S21 FE एक ऐसा स्मार्टफोन है, जिसका लोगों को इंतज़ार भी है और जिसे अब तक लॉन्च हो जाना चाहिए था। लकिन कंपनी द्वारा पहले लाइन-अप किये गए इवेंट, कभी चिप की शॉर्टेज और कभी किसी और कारण से, इस स्मार्टफोन के लॉन्च में देरी होती ही गयी।

Samsung Galaxy S21 FE स्पेसिफिकेशन

इस स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन जानने को तो आप उत्सुक होंगे ही, तो चलिए, इन्हीं के बारे में बात करते हैं। बहित ज़्यादा आसार हैं कि इस स्मार्टफोन में Qualcomm का फ्लैगशिप चिपसेट Snapdragon 888 ही होगा। फ़ोन में 6.4 इंच की AMOLED डिस्प्ले, फुल एचडी+ रेज़ॉल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगी। इसके अलावा फ़ोन को Samsung की जर्मन वेबसाइट पर भी देखा गया जहां से इसका मॉडल नंबर SM-G990B/DS सामने आया। इस मॉडल नंबर में जो आखिर में ‘DS’ लिखा है, ऐसा माना जा रहा है कि वो ड्यूल सिम की तरफ इशारा करता है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि फ़ोन में 4500mAh की बैटरी आ सकती है और लेकिन इसमें अभी 25W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट ही मिलेगा। फ़ोन में ट्रिपल रियर कैमरा आ सकते हैं, लेकिन कैमरा फीचरों की डिटेल कोई लेकर अभी कोई ख़बर नहीं है। सामने की तरफ इसमें आपको पंच-होल सेल्फी कैमरा ही मिलेगा।

इसके अलावा Galaxy S21 FE में चार रंगों के विकल्प सामने आ सकते हैं, जिनमें नीला, हरा, ग्रे और बैंगनी शामिल हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here