RedmiBook लैपटॉप हुआ इंडिया में लांच, जाने कीमत और फीचर

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

RedmiBook को आखिरकार इंडियन मार्किट आज लांच कर दिया गया है। Xiaomi ने रेड्मीबुक सीरीज को Redmi ब्रांडिंग के तहत आज पेश किया है जिसमें आपको RedmiBook Pro और RedmiBook e-learing Edition देखने को मिलते है।

शाओमी ने इस से पहले चीनी मार्किट में भी आपने RedmiBook लैपटॉपों को पेश किया है जबकि इंडिया में Mi NoteBook सीरीज उतारी गयी है। Redmi ब्रांड के ये नए लैपटॉप सीधे तौर पर HP, Lenovo, Asus, Acer को टक्कर देते है।

RedmiBook Pro और Redmi Book E-learning Edition की कीमत और उपलब्धता

आज RedmiBook Pro को 49,999 रुपए की कीमत में पेश किया गया है लेकिन लांच ऑफर के तौर पर यह लैपटॉप शुरूआती सेल में 3000 रुपए के डिस्काउंट के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। Redmi Book E-Learning Edition के दो मॉडल 41,999 रुपए (256GB स्टोरेज) और 44,999 रुपए (512GB स्टोरेज) की कीमत में लांच हुए है। यह लैपटॉप 6 अगस्त से Mii.com, Flipkart और Mi Home Store पर बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

RedmiBook Pro और RedmiBook E-learning एडिशन के फीचर

RedmiBook सीरीज के लैपटॉप 15.6-इंच की FHD डिस्प्ले के साथ प्लौंच किये है जिनका रेज़ोलुशन 1920×1080 रखा गया है। लैपटॉप की बॉडी पॉलीकार्बोनेट मटेरियल से बनी है जिसका कलर चारकोल ग्रे है। ऑडियो के लिए यहाँ 2x2W स्टीरियो स्पीकर दिए गये है।

अगर परफॉरमेंस की बात करे तो RedmiBook Pro में 11th जेन इंटेल कोर TigerLake (i5-113000H) प्रोसेसर@4.4GHz क्लॉक स्पीड प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। जबकि E-Learning Edition में आपको 11-जेन i3 प्रोसेसर देखने को मिलता है।

दोनों ही लैपटॉप विंडो 10 होम एडिशन पर रन करते है और Window 11 में अपग्रेड किये जा सकते है। यहाँ MS ऑफिस होम, स्टूडेंट एडिशन 2019, और Mi Smart Share आपको पहले से ही इन्सटाल्ड मिलते है।

लैपटॉप की बैटरी कंपनी के अनुसार 10 घंटे तक का बैटरी बैकअप देने में सक्षम है। डिस्प्ले बेज़ेल में 720p वेबकैम भी दिया गया है। कनेक्टिविटी ऑप्शन के तौर पर इसमें ब्लूटूथ 5.0, दो USB 3.2 पोर्ट्स, USB 2.0 पोर्ट्स, SD कार्ड रीडर और 3.5mm ऑडियो पोर्ट भी दिए गया है।

लेटेस्ट न्यूज अपडेट,  गैजेट्स रिव्यु, और एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए आप हमको Google NewsFacebookInstagram और Twitter पर फॉलो करें।

Related Articles

ImageiQOO Z7 5G vs Poco X5 5G: 20,000 रूपए में कौन सा स्मार्टफोन बेहतर ?

मार्च के महीने में ही भारतीय बाज़ार में दो नए बजट 5G स्मार्टफोन लॉन्च हुए। इनमें iQOO Z7 5G और Poco X5 5G के नाम शामिल हैं। दोनों की शुरूआती कीमत 20,000 रूपए से कम ही है और दोनों में दो स्टोरेज वैरिएंट पेश किये हैं। आइये जानते हैं कि इनमें से इस बजट में …

ImageRedmiBook के स्पेसिफिकेशन हुए लांच से पहले लीक, जाने क्या होगा इसमें ख़ास

Xiaomi ने इंडिया में पिछले साल लैपटॉप मार्किट में Mi Notebook लाइनअप के साथ अपनी उपस्तिथि दर्ज करवाई थी। अब कंपनी अपने Redmi सब-ब्रांड के तहत RedmiBook सीरीज को लांच करने के लिए पूरी तरह तैयार है। RedmiBook इंडिया में 3 अगस्त को लांच की जाएगी। लेकिन लांच से थोडा पहले ही लैपटॉप से जुडी …

ImageRedmiBook लैपटॉप होगा इंडिया में 3 अगस्त को लांच

Redmibook के इंडिया लांच को टीज़ कर दिया गया है। Xioami ने मंगलवार को मीडिया इनवाइट को भी शेयर किया है। कंपनी ने ट्विटर पर साफ़ किया है की लैपटॉप 3 अगस्त को इंडिया में लांच कर दिया जायेगा। Xiaomi ने पिछले साल Mi नोटबुक रेंज के लॉन्च के साथ भारत में लैपटॉप सेगमेंट में …

ImageNothing Ear और Ear (a) भारत में हुए लॉन्च, जाने स्पेसिफिकेशन्स और कीमत

Nothing कंपनी ने अपने दो नए TWS इयरबड्स Ear और Ear (a) लॉन्च किए हैं। इन्हें कम्पनी द्वारा जापान के community update event में पेश किया गया था। पिछले साल लॉन्च हुए Ear(2) की सफलता के बाद EAR को 11mm ड्राइवर, स्टेक लेआउट, अच्छे वाइब्रेशन एम्प्लीट्यूड के साथ पेश किया गया है। जानते है, दोनों …

ImageRedmi Note 13 Pro+ 5G World Champions Edition भारत में लॉन्च; जाने स्पेसिफिकेशन्स और कीमत

Xiaomi ने अपना नया फ़ोन Redmi Note 13 Pro+ 5G World Champions Edition भारतीय बाजार में पेश कर दिया है। इस फ़ोन को Xiaomi ने अर्जेंटीना फुटबॉल एसोसिएशन (AFA) के साथ मिलकर बनाया है। फ़ोन को कंपनी द्वारा 30 अप्रैल को लॉन्च किया गया है। फ़ोन के पिछले हिस्से में अर्जेंटीना फुटबॉल टीम की जर्सी …

Discuss

Be the first to leave a comment.