Pixel 3a and 3a XL

गूगल शायद 7 मई को होने वाले Google I/O इवेंट में अपने किफायती Pixel 3a और Pixel 3a XL को लांच कर सकती है। इंडियन इ-कॉमर्स साईट फ्लिप्कार्ट ने भी इसके अगले दिन मतलब 8 मई को कुछ बड़ा होने से जुड़ा एक टीज़र पेज भी जारी किया है। लांच से कुछ ही दिन पहले फोन से जुडी काफी जानकारियाँ सामने आ गयी है जिसमे स्पेसिफिकेशन से लेकर कलर वरिएन्त तक सब कुछ बताया गया है।

Google Pixel 3a, Pixel 3a XL India Launch Teased for May 8 by Flipkart

Pixel सीरीज की इन् किफायती डिवाइसों से जुडी काफी लीक्स और अफवाहें सामने आ चुकी है। तो आज प्राप्त लेटेस्ट रिपोर्ट के हसाब से हमको डिवाइस की स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में पता चला है साल ही डिवाइस के पर्पल कलर वरिएन्त की भी झलक देखने को मिली है।

यह भी पढ़िए: Realme X हो सकता है स्नैपड्रैगन 730 चिपसेट और पॉप-अप कैमरा के साथ लांच

Pixel 3a

इसके अलावा डिवाइस के बॉक्स की इमेज भी इन्टरनेट पर लीक हुई है जिसके हिसाब से डिवाइस को एक नए कलर वरिएन्त में भी पेश किया जा सकता है। बॉक्स के अनुसार डिवाइस हल्के पर्पल कलर, 5.6-इंच डिस्प्ले साइज़ और 64GB स्टोरेज के साथ Pixel 3a नाम से लांच की जाएगी। डिवाइस प्लास्टिक मटेरियल से बनी हो सकती है। ऊपर दी गयी इमेज के अक़नुसार डिवाइस का पीछे का ऊपरी भाग हल्के पर्पल कलर का होगा तथा बाकि भाग वाइट कलर का हो सकता है जिसपर गूगल की ब्रांडिंग भी देखने को मिलती है। किनारों पर वॉल्यूम बटन और पॉवर बटन दिया जायेगा।

यह भी पढ़िए: OnePlus 7 Pro का 12GB रैम वरिएन्त हुआ गीकबेंच पर लिस्ट

Pixel 3a
सोर्स: Tech Today

आने वाले Pixel 3a और Pixel 3a XL में आपको एक्टिव एज सेंसर, रियर फिंगरप्रिंट स्कैनर, गूगल कैमरा फीचर जैसे नाईट साईट, पोर्ट्रेट मोड, मोशन ऑटो फोकस और अनलिमिटेड फोटो स्टोरेज जैसे आकर्षक फीचर देखने को मिल सकते है। इसके अलावा यहाँ पर आपको 15 मिनट चार्ज करने पर 1 घंटे का बैटरी-बैकअप भी मिल सकता है।

गूगल की इस आगामी किफायती Pixel-सीरीज में आपको “just Black”, “Clearly White” और “Purple-ish” जैसे कलर विकल्प देखने को मिलेंगे। इसके साथ ही कंपनी ने ये कहा है की आपको यहाँ पर 3 साल तक सिक्यूरिटी और OS अपडेट मिलते रहेंगे।

Google I/O इवेंट में आप Avenger Endgame से जुडी भी कोई घोषणा देख सकते है क्योकि टैग लाइन “Help in on the way” इसी ओर इशारा करती है। अफवाहों और लीक डिटेल्स को एक साथ रखे तो डिवाइस की लगभग सभी जानकारी प्राप्त हो ही चुकी है लेकिन लांच-इवेंट तक इनमें बदलाव की काफी सम्भावना है।

Google Pixel 3a और 3a XL स्पेसिफिकेशन (आपेक्षित)

मॉडल Pixel 3a Pixel 3a XL
डिस्प्ले 5.56-इंच IPS gOLED 2220×1080 पिक्सेल, 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो, कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 6.4 इंच, 1080 x 2220 पिक्सेल, gOLED,  18:9 आस्पेक्ट रेश्यो, कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5
प्रोसेसर 2GHz ओक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 670 2.2 GHz, ओक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 710
रैम 4GB 4GB
स्टोरेज 64GB 64GB
रियर कैमरा 12.2MP 12.2MP
फ्रंट कैमरा 8MP 8MP
बैटरी 3000mAh, 18W फ़ास्ट चरिंग सपोर्ट 3700mAh, 18W फ़ास्ट-चार्जिंग सपोर्ट
सॉफ्टवेयर एंड्राइड 9.0 पाई एंड्राइड 9.0 पाई
फिंगरप्रिंट सेंसर रियर फिंगरप्रिंट सेंसर  रियर फिंगरप्रिंट सेंसर
अन्य USB टाइप-C, Nano SIM कार्ड USB टाइप-C, Nano SIM कार्ड
कीमत अभी घोषणा नहीं अभी घोषणा नहीं

 

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here