OnePlus ने अपने लेटेस्ट OnePlus 7-सीरीज को लांच करने के साथ ही फ्लैगशिप किलर के फ्लैगशिप डिवाइस तक का सफ़र तय कर लिया है। इस साल हमने OnePlus के 2 फ़ोनों को देखा है जिसमे आपको स्टैण्डर्ड और प्रो वरिएन्त दिए गये है। अब अपने पैटर्न के अनुसार कंपनी इसके “T” वरिएन्त को लेकर चर्चा में बनी हुई है। OnePlus 7T और OnePlus 7T Pro से जुडी ऐसी खबरें सामने आ रही है की यह 26 सितम्बर को लांच किये जा सकते है। इसके अलावा पिछले साल की ही तरह इस बार भी आपको इसका Mclaren Edition (यानि लिमिटेड एडिशन) देखने को भी मिल सकता है।

डिवाइस के रेंडर और स्पेसिफिकेशन के लीक्स होने से जुडी खबरों का बाज़ार काफी गर्म है। तो चलिए नज़र डालते है OnePlus के अपकमिंग फ़ोनों से जुडी सभी जानकरी पर एक ही जगह:

OnePlus 7T और OnePlus 7T Pro के आपेक्षित फीचर

इन लेटेस्ट डिवाइसों में आपको स्नैपड्रैगन 855+ चिपसेट दी जा सकती है जो ग्राफ़िक्स परफॉरमेंस में 15% और CPU परफॉरमेंस में 4% तक का बूस्ट देती है। यह अफवाह काफी हद तक सही भी दिखाई देती है क्योकि काफी ब्रांड इस SD855+ इस्तेमाल की होड़ में लग चुके है।

OnePlus 6T 'Mclaren' Edition review

इस बार दोनों ही फ़ोनों के बेस वरिएन्त में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मिलेगी। इसके साथ एक 256GB स्टोरेज ऑप्शन भी पेश किया जायेगा। Mclaren Edition की बात करे तो इसमें आपको पिछली बार की ही तरफ 12GB रैम का सपोर्ट मिल सकता है।

OnePLus 7T में आपको 3800mAh की बैटरी 30W वार्प चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिलेगी। इसके प्रो वरिएन्त यानि OnePlus 7T Pro में आपको 4800mAh की बैटरी भी दी जा सकती है जो फ़ास्ट चार्ज को सपोर्ट करेगी।

OnePlus 7T image leaked

कैमरा की बात करे तो 7T में आपको OnePlus 7 Pro के जैसे ही ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है। फ़ोनों ही फ़ोनों में आपको 48MP प्राइमरी कैमरा सेंसर, 16MP अल्ट्रा-वाइड सेंसर, 8MP का टेलीफ़ोटो लेंस दिए जा सकते है। इसके अलावा प्रो वरिएन्त में आपको एक नया मैक्रो लेंस, HEVC, और हाइब्रिड इमेज स्टेबिलाइजेशन जैसे फीचर भी दिए जा सकते है। इसके अलावा लीक हुई इमेज में आपको सर्कुलर कैमरा सिस्टम की तरफ भी संकेत दिए है।

सामने की तरफ आपको शायद ड्राप-नौच या पॉप-अप सिस्टम के तहत 16MP सेंसर ही दिया जायेगा। लीक के अनुसार दोनों फ़ोनों में 90Hz डिस्प्ले भी मिल सकती है। अगर अंतर की बात करे तो सामने की तरफ OnePlus 7T में 6.5-इंच ऑप्टिक AMOLED डिस्प्ले दी जा सकती है जबकि 7T Pro में 6.67-इंच की 2k+ डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Android 10-based Oxygen OS

सॉफ्टवेयर के तौर पर शायद से दोनों ही फ़ोनों में आपको एंड्राइड 10 भी देखने को मिल सकता है। यह तो साफ ही है की इसमें कस्टम Oxygen OS की स्किन भी मिलेगी ही।

यह भी पढ़िए: Vivo V17 Pro हो सकता है सितम्बर महीने के तीसरे हफ्ते में लांच

OnePlus 7T को शायद से 38,000 रुपए की शुरूआती कीमत पर तथा OnePlus 7T Pro को OnePlus 7 Pro की कीमत के आप-पास ही लांच किये जाने की उम्मीद है।

OnePlus TV

फोन के अलावा इस बार OnePlus TV भी लांच किये जा सकते है। कंपनी अभी के लिए OnePlus 7 और 7 Pro को Amazon India और OnePlus.in के तहत बिक्री के लिए उपलब्ध करवा रही है। अगर आपके पास Axis Bank का डेबिट या क्रेडिट है तो आपको OnePlus 7 पर 1,500 रुपए तथा OnePlus 7 Pro पर 2,000 रुपए का डिस्काउंट भी देखने को मिल सकता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here