एक्सक्लूसिव : OnePlus 12 के रेंडर्स लीक, देखें कैसा होगा डिज़ाइन

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

OnePlus इस साल भारत में काफी कुछ पेश कर चुका है और अगस्त में OnePlus V Fold के आने की भी चर्चा है। लेकिन ये कंपनी साथ ही अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 12 को भी दुनिया के सामने लाने की तैयारी कर रही है। OnePlus 12 को, OnePlus 11 के सक्सेसर के रूप में पेश किया जा सकता है, जिसके डिज़ाइन और हार्डवेयर में हमें कुछ अपग्रेड देखने को मिलेंगे। Steve Hemmerstoffer (OnLeaks) के साथ साझेदारी से, हम यहां Smartprix पर एक्सक्लुसिवली OnePlus 12 के हाई-रेज़ॉल्यूशन रेंडर लेकर आये हैं। इन रेंडर्स में आप फ़ोन के डिज़ाइन और पहली झलक को देख सकते हैं। ये रेंडर्स टेस्टिंग यूनिट प्रोटोटाइप की असली तस्वीरें में जिनमें आप फ़ोन का पूरा डिज़ाइन समझ पाएंगे।

ये पढ़ें: OnePlus Fold की पहली झलक: कुछ ऐसा होगा OnePlus का पहला फोल्डेबल फ़ोन

OnePlus 12 का फर्स्ट लुक:

click here for 5K resolution

OnePlus 12 रेंडर्स: कैसा होगा ये नया फ्लैगशिप फ़ोन ?

OnePlus 12 की इन तस्वीरों के आधार पर, ये स्मार्टफोन एक स्लिम और प्रीमियम डिज़ाइन के साथ आएगा। इसमें ये फ़ोन काले रंग में दिख रहा है। रियर पैनल पर ग्लॉसी फिनिश के साथ OnePlus की सैंडस्टोन फिनिश मिलेगी। रेंडर्स को देखने के बाद, ये साफ़ है कि कैमरा मॉड्यूल पर कुछ बदलाव ज़रूर हैं। अगर आप गौर से देखें तो इस कैमरा सेटअप की प्रेरणा हाल ही में लॉन्च हुए OPPO Reno 10 Pro+ से ली गयी है, जिसमें हमने पेरिस्कोप टेलीफ़ोटो लेंस देखा, लेकिन इसके प्रीडेस्सर OnePlus 11 में एक टेलीफ़ोटो लेंस है। इसमें पेरिस्कोप लेंस एक अलग टेक्सचर की काले रंग की स्ट्रिप में है।

OnePlus 11 के मुकाबले, OnePlus 12 का कैमरा आइलैंड थोड़ा अलग है और ये साइड में फ्रेम में मर्ज होता या मिलता नज़र आ रहा है। कैमरा मॉड्यूल के नीचे स्टेनलेस स्टील का बेस है, जो काफी आकर्षक लग रहा है। पेरिस्कोप लेंस को horizontal (आड़ा) फिट किया गया है, जबकि बाकी दोनों लेंस गोल हैं। इसके बाद जगह की कमी के कारण LED फ़्लैश को एकदम कोने में फिट किया गया है।

click here for 5K resolution

सामने की तरफ से देखें, तो यहां से भी फ़ोन काफी प्रीमियम लग रहा है। OnePlus ने इस आने वाले फ़ोन में OnePlus 11 के मुकाबले बेज़ेलों को और पतला किया है। इसके अलावा सेल्फी कैमरा भी बायीं तरफ से स्क्रीन में ऊपर बीचों-बीच खिसक आया है।

OnePlus 12 स्पेसिफिकेशन

अभी तक OnePlus 12 के बारे में केवल ये कुछ जानकारी ही सामने आयी है:

click here for 5K resolution

अफवाहों की मानें तो, इसमें आपको एक कर्व्ड 2K डिस्प्ले, स्लिम बेज़ेलों के साथ मिलेगी और हाई-फ्रीक्वेंसी PWM डिमिंग सपोर्ट भी होगा। इसमें 6.7-इंच की QHD OLED स्क्रीन, 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आ सकती है।

लीक हुई रिपोर्ट कहती हैं, कि OnePlus 12 की चार्जिंग क्षमता भी और बढ़ जाएगी और इस बार आपको यहां 150W गस्त चार्जिंग सपोर्ट और 50W विरलेस चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। साथ ही OnePlus 12 Qualcomm के आने वाले फ्लैगशिप चिपसेट Snapdragon 8 Gen 3 से लैस होगा। इस चिपसेट के साथ इस फ़ोन में और भी बेहतर परफॉरमेंस मिलेगा और साथ में नया Adreno 750 GPU भी होगा। Qualcomm का ये नया चिपसेट भी इस साल के आखिरी क्वार्टर (अक्टूबर-दिसंबर) में लॉन्च होगा।

click here for 5K resolution

कमर सेटअप की बात करें तो, OnePlus 12 में 50MP का प्राइमरी सेंसर Sony के नए प्रीमियम सेंसर IMX9-सीरीज़ के साथ आ सकता है। इसमें 50MP का अल्ट्रा वाइड लेंस और 64MP का पेरिस्कोप लेंस भी मिलने के आसार हैं। अगर आप OnePlus 11 के 50MP+48MP+32MP कैमरा सेटअप से इसकी तुलना करें तो, ये काफी अच्छा अपग्रेड होगा।

इसके अलावा OnePlus 12 में 5,000mAh की बैटरी आने के आसार भी नज़र आ रहे हैं।

अधिक जानकारी के लिए आप Smartprix को TwitterFacebookInstagram, और Google News पर फॉलो कर सकते हैं। मोबाइल फोन, टेक, गाइड या अन्य खबरों के लिए आप Smartprix पर भी विज़िट कर सकते हैं।

Pooja ChaudharyPooja Chaudhary
Pooja has been covering technology and gadgets for more than 5 years. Most of her work has been centred around smartphones and smartphone apps, but she occasionally likes to dabble with content on people and relationships. She is also a bit of a TV junkie and is often trying to make time to catch up with her favourite shows and classic movies.

Related Articles

ImageNothing Phone (2) का ये मुख्य स्पेसिफिकेशन लीक हुआ

Nothing Phone (1) को लॉन्च के समय मिली-जुली प्रतिक्रियाएं मिलीं, लेकिन फ़ोन अपने अनोखे डिज़ाइन के कारण काफी पॉपुलर हुआ। अब कंपनी ने Mobile World Congress (MWC) 2023 के दौरान अपने दूसरे स्मार्टफोन की घोषणा भी कर दी है। खुद कंपनी ने फाउंडर Carl Pei ने इस स्मार्टफोन की घोषणा की है और ये भी …

ImageOnePlus Fold की पहली झलक: कुछ ऐसा होगा OnePlus का पहला फोल्डेबल फ़ोन

हम सभी काफी समय से ये खबर सुन रहे हैं कि Samsung, Oppo के बाद अब OnePlus भी अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर भी ये घ्ष्ण की है कि 2023 के तीसरे क्वार्टर यानि जुलाई से सितम्बर के बीच सामान्य अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। …

ImageOnePlus Nord होगा स्नैपड्रैगन प्रोसेसर 5G कनेक्टिविटी के साथ लांच

OnePlus काफी दिनों से अपनी अपकमिंग डिवाइस को लेकर मार्किट में काफी चर्चा में बना हुआ है। कल कंपनी ने साफ़ कर दिया की इस आगामी डिवाइस का नाम OnePlus Nord होने वाला है जिसकी कीमत 500 डॉलर से कम रह सकती है। अभी वैसे तो डिवाइस से जुडी स्पेसिफिकेशन सामने नहीं आई है। लेकिन आज …

ImageOnePlus 13 और OnePlus 13R में बदल सकता है कैमरा मॉड्यूल का डिज़ाइन; डिज़ाइन आउटलाइन की तस्वीरें लीक

OnePlus का अगला फ्लैगशिप फ़ोन OnePlus 13 होगा, जिसके आने में अभी थोड़ा समय है, लेकिन इसके लीक आने शुरू हो गए हैं। नयी लीक के अनुसार इस बार कंपनी अपनी फ्लैगशिप सीरीज़ में डिज़ाइन में बदलाव करेगी। इंटरनेट पर आयी नयी अफवाह के अनुसार OnePlus 13 के रियर कैमरा मॉड्यूल डिज़ाइन को पूरी तरह …

ImageiPhone SE 4 केस की तस्वीरें हुई लीक, जानें कैसा होगा नए iPhone SE की डिज़ाइन

इंटरनेट पर iPhone SE 4 Case के लीक की खबरे तेज़ी से फ़ैल रही हैं और रिपोर्टों के अनुसार कंपनी नए SE मॉडल पर काम कर रही है। अगले साल 2025 में भी Apple नया iPhone SE 4 लॉन्च करने वाला है। लेकिन इस Iphone के लांच होने से पहले ही इसकी केस रेंडर्स की …

Discuss

Be the first to leave a comment.

Related Products