TFI के सीनियर सिक्योरिटीज एनालिस्ट Ming-Chi के अनुसार Apple AirPods 3 का प्रोडक्शन 2021 के तीसरी तिमाही से शुरू हो जायेगा। इस से पहले सामने आई जानकारी के हिसाब से एप्पल 23 मार्च को एप्पल पॉड्स को iPad और Mac प्रोडक्ट के साथ लांच कर सकता है। तो नयी जानकारी के अनुसार अभी नए Apple Airpods के लिए हमको थोडा और इन्तजार करना होगा।

अभी के लिए Apple ने कोई आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की है तो कुछ भी पुख्ता तौर पर नहीं कहा जा सकता है।

Kuo के अनुसार एप्पल ने साल 2020 में 90 मिलियन से ज्यादा यूनिट बेचीं है। पर हाल ही में TWS मार्किट में काफी बेहतर ऑप्शन पेश किये गये है और इसी लिए यूनिट सेल 78 मिलियन रह गयी है। Kuo ने कहाँ है की एप्पल अपनी AirPods 3 डिवाइस को लांच करे या नहीं करे।

एनालिस्ट Kuo ने कहा,” अगर AirPods 3 के मास प्रोडक्शन के बाद अगर AirPods 2 को डिस-कंटिन्यू किया जाये तो Apple AirPods 3, AirPods 2 और AirPods Max का शिपमेंट शेयर क्रमशः 40%, 28%, 31% और 1% होता है।

Apple AirPods 3 की आपेक्षित डिजाईन एंड फीचर

कुछ रिपोर्ट्स और लीक्स के अनुसार Apple AirPods 3 का डिजाईन काफी हद्द तक सामने आया है। 52Audio के जरिये संन्य आये कुछ रेंडर के अनुसार AirPods का डिजाईन AirPods Pro के जैसा नज़र आएगा। सिर्फ आपको यहान सिलिकॉन टिप्स देखने को शायद नहीं मिलेंगी। एक लीक के अनुसार कीमत में कमी करने के लिए इस बार AirPods 3 में ANC यानि एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन का सपोर्ट नहीं दिया जायेगा।

तो इयरबड्स के लांच के पहले इनके फीचरों से जुडी और जानकारी भी धीरे धीरे सामने आएगी। अभी मार्किट में AirPods Pro मौजूद है जिनमे ANC, ट्रांसपेरेंसी मोड के अलावा IPX4 रेटिंग, इक्वलाइज़र और डेडिकेटेड H1 चिप के साथ ब्लूटूथ का सपोर्ट भी मिलता है। यह इंडिया में 24,990 रपे की कीमत में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here