पिछले कुछ समय में स्मार्टफोन से फोटोग्राफी के लेवल में जो अंतर आया है वो पिछले कुछ सालो में काफी बदलाव के साथ बेहतर होता जा रहा है। साल 2018 में आपको जिस तरह से ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिला उस से साफ होता है की साल 2019 में आपको मल्टी-कैमेरा सेटअप वाली काफी डिवाइस देखने को मिल सकती है।

काफी दिनों से खबर आ रही थी की नोकिया जल्द ही अपने 5-रियर कैमरा सेंसर वाली डिवाइस को MWC के आस-पास पेश करने की पूरी तैयारी कर चूका है। लेकिन अब आज शाओमी से जुडी एक इमेज सामने आई है जहाँ पर साफ़ तौर पर देखा जा सकता है की वो इमेज पेंटा-कैमरा सेंसर (5 कैमरा सेंसर) वाली किसी डिवाइस से ली गयी है। चलिए डालते है एक नज़र:

शाओमी लाएँगी पेंटा-कैमरा सेटअप?

आज शाओमी के प्रोडक्ट डायरेक्टर Wang Teng ने चीनी माइक्रो ब्लॉग साईट Weibo पर एक फ़ोनों पोस्ट की थी जिसमे आपको कुछ स्मार्टफोन देखने को मिलते है। लेकिन अगर इमेज को ध्यान से देखे को बायीं तरफ नीचे किनारें पर आपको एक वॉटरमार्क लिखा दिखाई देता है जिसमे साफ़ लिखा है ‘Shot on Mi AI Penta Cam’ मतलब ‘Mi के पेंटा-कैमरा से खीचीं गयी’।

 

वॉटरमार्क के अलावा अभी इस डिवाइस के बार मे कोई जानकरी सामने नहीं आई है। इमेज में आपको अलग-अलग शाओमी फोन दिखाई देते है जिसमे आपको गेम-पैड स्विच का इस्तेमाल करते हुए भी दिखाई देता है। शाओमी की इस डिवाइस द्वारा ली गयी इमेज काफी शार्प नज़र आती है जिसका मतलब है की ये नया पेंटा-कैमेरा काफी बेहतर काम करता हुआ दिखाई देता है।

इमेज पोस्ट होने के कुछ समय बाद ही डिलीट की जा चुकी थी लेकिन आज की दुनिया में इन्टरनेट पर कुछ अपलोड होने के बाद उसको छुपाना लगभग नामुमकिन है। लेकिन यह भी हो सकता है की यह मार्केटिंग कदम होते हुए सिर्फ एक झलक दिखने के लिए उठाया गया कदम हो।

इस रिपोर्ट के बाद यह कहा जा सकता है शाओमी काफी बेहतर तरीके के इस नए कैमरा सेटअप पर काम आकर रही है जिसका मुख्य उद्देश्य इमेज क्वालिटी और बेहतर विडियो रिकॉर्डिंग होगा। उम्मीद यही की जा सकती है की कंपनी का यह नया स्मार्टफोन इस साल के अंत तक देखा जा सकता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here