Asus Zenfone

दिल्ली हाई-कोर्ट ने Asus को हाल ही में Zen फोन ब्रांडिंग से जुड़ा एक नोटिस जारी किया है जिसके तहत कंपनी Zenphones और Zen UltraBooks जैसे प्रोडक्ट में Zen ब्रांडिंग का इस्तेमाल नहीं कर सकती है। यह नोटिस Telecare Network की शिकायत के बाद ही जारी किया गया है। Telecare एक इंडियन ब्रांड है को 2009 में बनाई गयी Zen Mobiles की पैरेंट कंपनी है।

इस नोटिस के बाद ये तो साफ़ है की अगली सुनवाई यानि की 10 जुलाई तक कंपनी के लेटेस्ट Zenfone 6 के इंडिया लांच को थोडा पीछे हटाया जा सकता है। इसी बीच Asus ने भी इस मामले को सुलझाने के लिए करवाई शुरू कर दी है।

Asus ने प्रेस स्टेटमेंट में कहा है कि,” Asus की लीगल टीम Zen Mobiles और Zenfone ट्रेडमार्क के जुड़े दिल्ली हाई कोर्ट में किये गये केस पर काम करना शुरू कर दिया है। Asus के स्मार्टफ़ोनों, नोटबुक्स, और अन्य प्रोडक्ट की सप्लाई और आफ्टर-सेल सर्विस पहली ही तरह सामान्य बनी रहेगी।”

Zen Mobile एक इंडियन ब्रांड है जिसने भारतीय बाजारों में कुछ स्मार्टफोन और कुछ फीचर फ़ोनों को लांच किया है। Telecare Network ने Zen और Zenmobile टाइटल ट्रेड मार्क्स एक्ट. 1999 के तहत 2008 से टाइटल पर अपना दावा किया हुआ है।

दूसरी तरफ Asus, साल 2014 में Zenfone सीरीज को पेश किया था जो किफायती कीमत के सेगमेंट में काफी लोकप्रिय साबित होती है। कंपनी ने हाल ही में 2019 का लेटेस्ट फ्लैगशिप Zenfone 6 को ग्लोबली लांच किया है  जल्द ही इंडिया में भी पेश करने के लिए तैयारी कर रही है। इस ताइवान स्मार्टफोन मेकर ने हाल ही में Window 10 आधारित Zenbook अल्ट्राबुक को भी लांच किया है।

यह भी पढ़िए: Fossil Sport स्मार्टवाच Snapdragon Wear 3100 चिपसेट के साथ इंडिया में हुई लांच

अब Telecare Network ने कोर्ट में Zen शब्द के इस्तेमाल से यूजर के बीच होने वाले कन्फूज़न को सामने रखते हुए शिकायत दर्ज की है जबकि Asus ने कहा है की कंपनी ने Zen शब्द का इस्तेमाल जेन फिलोसोफी के अनुसार किया है।

Asus ने इसके बाद सबसे पहले साफ़ किया है की दिल्ली हाई कोर्ट में Zen Mobile और Zenfone ट्रेडमार्क को लेकर चल रहे केस के दौरान कंपनी के प्रोडक्ट, टेक्निकल सपोर्ट और आफ्टर-सेल्स सर्विस सभी यूजर के लिए बदस्तूर जारी रहेंगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here