Asus ने अपना नया ZenBook Pro 15 (UX550GD) लैपटॉप लांच कर दिया है जो अभी तक के सबसे पावरफुल लैपटॉप में से एक है। Zenbook 15 की सबसे बड़ी खासियत और मुख्य आकर्षण है इसका 4K डिस्प्ले और इंटेल कोर i9 चिपसेट से युक्त होना। Asus ने ये सब खूबियाँ सिर्फ 18.9mm फ्रेम के अंतर दी है जिसका वजन सिर्फ 1.86kg होता है जो काफी शानदार है।

Zenfone 15 की बाहरी बॉडी एलुमिनियम से बनी है जो आपको Deep Dive Blue और Rose Gold कलर विकल्प में उपलब्ध होती है। एयर वेंटिलेशन के लिए यहाँ पर लैपटॉप में 3-हीट पाइप के साथ ड्यूल फेन सिस्टम दिया गया है जो आपके लैपटॉप को ठंडा बनाये रखता है।

यह भी पढ़िए: Oppo F7 के जुडी 13 बेहतरीन टिप्स एंड ट्रिक्स और फीचर

Asus ZenBook Pro 15 लैपटॉप के फीचर

Asus ZenBook Pro 15 में आपको 15.6-इंच को LED-बैकलिट डिस्प्ले दी गयी है और इसके सबसे प्रीमियम वरिएन्त में 4K रेज़ोलुशन वाली डिस्प्ले दी गयी है। Asus ने यहाँ पर दमदार प्रदर्शन के लिए इंटेल का 8th जनरेशन कोर i9 चिपसेट का उपयोग किया है। इसके थोडा किफायती वरिएन्त भी लांच किये गये है जिनमे आपको इंटेल कोर i5 तथा i7 चिपसेट दिए गये है। ग्राफ़िक्स के लिए Zenbook Pro 15 में 4GB GDDR5 रैम के साथ Nvidia GeForce GTX 1050 GPU दिया गया है।

Asus यहाँ पर अपने लैपटॉप को 8GB और 16GB DDR4 रैम के साथ पेश करता है। यहाँ अलग-अगल स्टोरेज विकल्प दिए गये है जो 1TB तक की स्टोरेज देते है। यहाँ पर लैपटॉप में 71Whr 8-cell लीथियम पॉलीमर बैटरी दी गयी है जो कंपनी के अनुसार आपको 9 घंटे का बैकअप देने में सक्षम है। लैपटॉप में बैक-लिट कीबोर्ड, टच-पैड और अच्छे ऑडियो आउटपुट के लिए Harmon Kardon स्पीकर्स दिए है. लैपटॉप में विंडो 10 OS दिया गया है।

लैपटॉप में 2x टाइप-C पोर्ट, 2x USB 3.1, एक HDMI पोर्ट, 3.5mm हैडफ़ोन जैक तथा SD कार्ड रीडर, Wi-Fi ac और ब्लूटूथ 5.0 कनेक्टिविटी विकल्प के रूप में दी गयी है।

Asus Zenbook Pro 15 की कीमत और उपलब्धता

Asus ने अभी Zenbook Pro 15 को भारत में पेश करने से जुडी कोई जानकरी नहीं दी है। Zenbook Pro 15 की इंडिया में कीमत की भी अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इसलिए अपडेट के लिए बने रहे हमारे साथ!!!

यह भी पढ़िए: iPhone X जैसे Notch-डिस्प्ले वाले 10 बेहतरीन मोबाइल फ़ोन

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here