Android 13 स्टेबल वर्ज़न अपडेट आज से आधिकारिक तौर पर Google Pixel डिवाइसों पर मिलना शुरू होगा। साथ ही कंपनी ने घोषणा कर दी है कि Android 13 अपडेट, जिसमें कई नए फ़ीचर और कस्टमाइज़ेशन विकल्प मिलते हैं, इस साल के अंत से पहले Samsung, Asus, Vivo, iQOO, OnePlus, Motorola, Realme, Oppo, Sony, व Xiaomi के स्मार्टफोनों पर भी आएगा।

ये पढ़ें: Android फ़ोन या iPhone पर कैसे रिकवर करें अपना भूला हुआ Google अकाउंट

Android 13 फ़ीचर

Android 13 अपडेट के साथ इस बार आपको Material You थीम के नए डिज़ाइन देखने को मिलेंगे। अब नए Android वर्ज़न के साथ थीम के अनुसार थर्ड-पार्टी ऐप्स के आइकॉन का डिज़ाइन भी बदल जाता है। अलग-अलग ऐप्स के अनुसार आप अलग-अलग भाषा भी चुन सकते हैं। इसके साथ अपडेट हुआ मीडिया प्लेयर भी म्युज़िक फाइल के अनुसार इंटरफ़ेस बदल लेता है।

Android 13 stable update now available for Pixel phones

इसके अलावा यहां यूज़र के सोने के समय का ध्यान रखते हुए, ‘Bedtime mode’ भी है, जिसमें वॉलपेपर डिम हो जाता है और थीम डार्क। आपके डाटा की सुरक्षा और प्राइवेसी का ध्यान रखते हुए, आप ये आपकी निजी जानकारी जैसे मेल-आईडी, फ़ोन नंबर को आपके कॉपी करने के कुछ समय बाद ही स्वत: क्लिपबोर्ड से डिलीट कर देता है।

ये पढ़ें: सड़क पर ओवर स्पीड का चालान कटने से पहले Google Maps पर इस तरह ऑन कर लें स्पीड लिमिट की वार्निंग

Android 13 अपडेट के साथ spatial ऑडियो सपोर्ट और Bluetooth LE सपोर्ट सपोर्ट भी मिलता है, जिसके साथ आपको ऑडियो या साउंड का बेहतर अनुभव मिलेगा। Android 13 के साथ टेबलेट्स पर टास्कबार में भी आप ऐप्स को आसानी से ड्रैग ड्रॉप करके अपनी लाइब्रेरी में जोड़ या हटा सकते हैं। इसके अलावा और भी कई चीज़ें या फ़ीचर हैं, जहां यूज़र को Android 13 अपडेट के साथ बेहतर अनुभव देने की कोशिश की गयी है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here