इस दिवाली के मौके पर Amazon ने अपनी नयी Fire TV Stick को लांच कर दिया है जो अब आपके 4K टेलीविज़न के साथ भी आराम से काम करेगी। स्टिक के साथ-साथ कंपनी ने Alexa Voice Remote का एक अपग्रेड वर्जन भी लांच कर दिया है। यह नयी लांच की गयी Fire TV Stick तीन बड़े HDR स्टैंडर्ड्स (HDR10, HDR 10+ और Colby Vision) के साथ-साथ Dolby Atmos Audio को भी सपोर्ट करती है।

यह नयी Fire Stick 4K में आपको नया 1.7GHz क्वैड-कोर प्रोसेसर दिया गया है जिसके अलावा HDR10+ और Dolby Vision आपको और भी बेहतर पिक्चर क्वालिटी प्रदान करेगी। यह डिवाइस आज से Amazon.in पर प्री-आर्डर के लिए उपलब्ध है जिसकी शिपिंग 14 नवम्बर से शुरू की जाएगी।

Amazon India के प्रोडक्ट एंड मार्केटिंग हेड पराग गुप्ता ने कहा है कि,” FireStick 4K, पिछले साथ लांच की गयी Fire TV Stick से लगभग 80% तेज़ है।” इसके अलावा Amazon Fire Tv के वाईस-प्रेसिडेंट Marc Whitten ने कहा है कि” नई Fire Tv Stick एक परफेक्ट 4K कंटेंट सलूशन है जो यूजर को एक फोम-फैक्टर में आकर्षक अनुभव प्रदान करेगी। इसके बेहतर प्रदर्शन के लिए टीम ने एक दम नए ऐन्टेना-टेक्नोलॉजी को दमदार 802.11ac WiFi के साथ मिलाकर अभी तक का बेस्ट 4K UHD एक्सपीरियंस देने का काम किया है।”

4K कंटेट स्ट्रीम सपोर्ट

मिस्टर पराग गुप्ता ने भी कहा है की इस स्टिक के माध्यम से अमेज़न प्राइम का कंटेंट भी आपको 4K फॉर्मेट में प्राप्त होगा। Amazon Fire TV यूजर के लिए यूजर इंटरफ़ेस में एक डेडिकेटेड 4K टाइटल बार भी दी जाएगी ताकि यूजर आराम से इनको सर्च कर सके इसके अलावा Alexa की वौइस कमांड के द्वारा भी इनको ढूंढा जा सकता है।

Fire-TV

Fire Stick के साथ दिए गये रिमोट में आपको अतिरिक्त पॉवर, वॉल्यूम और म्यूट बटन भी दी गया है जिसके बाद एक ही रिमोट से अपने टीवी और स्टिक दोनों का पूरी तरह इस्तेमाल कर पायेगे। कंपनी यहाँ दावा करती है की आप इस रिमोट के माध्यम से Fire TV डिवाइस के अलावा अन्य टीवी को भी कण्ट्रोल कर सकते है।

Alexa-Fire TV कॉम्बिनेशन

काफी इन्तजार के बाद अमेज़न ने अपने Fire TV में नए रिमोट के माध्यम से Alexa को भी पेश कर दिया है जिसमे यूजर आसानी से कंटेंट को सर्च और प्ले,पॉज कर सकते है।

Amazon FireTV Remote

मिस्टर गुप्ता ने कहा है कि,” Alexa पिछली पीढ़ी की Fire TV Stick के साथ भी सपोर्ट करेगी तो आप अगर Fire TV स्टिक का इस्तेमाल करते है तो आब Alexa को अब अपने Fire TV पर इस्तेमाल कर सकते है। अभी से मौजूद Alexa फीचर हैसे म्यूजिक स्ट्रीम करना, स्पोर्ट्स स्कोर देखना आदि जैसी सुविधा आपको मिलती रहेंगी।

गुप्ता जी ने ये भी कहा ही आप इसको किसी भी Echo डिवाइस से भी कनेक्ट करके Alexa की मदद से सभी फंक्शन का इस्तेमाल कर सकते है। यह फीचर 14 नवम्बर से सॉफ्टवेयर अपडेट के तहत सभी के लिए उपलब्ध हो जायेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here