नए साल से बस कुछ ही समय दूर हैं हम और Xiaomi अपने अगले फ्लैगशिप फोनों को लॉन्च करने की तैयारी में है। साथ में कुछ और प्रोडक्ट भी कंपनी द्वारा पेश किये जा सकते हैं। आप सब को Xiaomi 12 सीरीज़ के बारे में थोड़ा तो ज़रूर पता होगा। इस सीरीज़ को लेकर काफी समय से अफवाहें चल रही हैं। अगर हम सभी अफवाहों पर गौर करें तो, Xiaomi 12, Xiaomi 12 Pro, Xiaomi 12X, और Xiaomi 12 Ultra इस सीरीज का हिस्सा हो सकते हैं। लेकिन आज कंपनी ने जो इवेंट रखा है, उसमें केवल Xiaomi 12 और Pro वैरिएंट के ही आने की उम्मीद है। लेकिन सिर्फ ये फ़ोन नहीं नहीं, बल्कि कंपनी अपनी नयी स्मार्टवॉच भी इस इवेंट में लॉन्च कर कर सकती है। Xiaomi Watch S1 भी इस इवेंट का हिस्सा बनेगी, जो भारतीय समयानुसार आह शाम 5.30 बजे शुरू होगा। इस इवेंट को Xiaomi चीन की वेबसाइट और Weibo पर लाइव स्ट्रीम किया जायेगा।

ये पढ़ें: Jio लेकर आया Happy New Year प्लान; यूज़र्स के लिए ख़ास तोहफा

Xiaomi Watch S1

फिलहाल जो टीज़र सामने आये हैं, उसके अनुसार इस स्मार्टवॉच Watch S1 में गोल डायल होगा और साइड में दो बटन हैं। इस मेटल से बानी घडी में या तो स्टेनलेस स्टील का इस्तेमाल हुआ है या फिर एल्युमीनियम का।

ये पढ़ें: OnePlus 10 Pro की डिस्प्ले को लेकर सीईओ ने की ये अहम घोषणा; फैंस के लिए होगा सरप्राइज़

इसके अलावा यहां अभी इसके सॉफ्टवेयर के बारे में कुछ पता नहीं है। आसार तो ये हैं कि इसमें WearOS का इस्तेमाल ना किया गया हो। हालांकि स्मार्टवॉच के बाकी साधारण फ़ीचर जैसे कि हार्ट रेट मॉनिटर, SpO2 ट्रैकर, जीपीएस, इत्यादि इसमें ज़रूर होने चाहिए।

फिलहाल हमारे पास इस स्मार्टवॉच से सम्बंधित ज़्यादा डिटेल उपलब्ध नहीं है। और इसके लिए आज शाम तक का इंतज़ार तो करना होगा।

Xiaomi 12, 12 Pro के फ़ीचर

Xiaomi 12 में आपको 6.28-इंच की 120Hz AMOLED डिस्प्ले मिल सकती है। इसमें 1200 निट्स तक की ब्राइटनेस, HDR10+ सपोर्ट और कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस की प्रोटेक्शन मिलने के आसार हैं। डिस्प्ले के बीचों-बीच पंच-होल कटआउट मिलेगा, जिसमें 20MP का कैमरा होगा।

इसके अलावा फ़ोन को पलटने पर पिछली तरफ 50MP का मुख्य कैमरा, 13MP के अल्ट्रा वाइड कैमरे और 32MP के टेलीफ़ोटो लेंस के साथ आपको मिल सकता है।

Xiaomi 12 के दोनों स्मार्टफोनों में Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर के साथ 12GB तक की रैम और 256GB तक की स्टोरेज मिलने की सम्भवना है। इसमें 4500mAh की बैटरी आपको 67W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट, 30W वायरलेस चार्जिंग और 10W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिल सकती है।

वहीँ इसके Pro मॉनिकर यानि कि Xiaomi 12 Pro में 6.73-इंच की Samsung E5 AMOLED LTPO डिस्प्ले आपको Quad HD+ रेज़ॉल्यूशन के साथ मिलेगी। यहां भी 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट होगा। बाकी के अफवाहों के अनुसार इसमें आपको 512GB तक की स्टोरेज, 4600mAh की बैटरी, 120W फ़ास्ट चार्जिंग, MIUI 13 जैसे फ़ीचर मिल सकते हैं।

इस इवेंट में कंपनी अपनी नयी कस्टम यूज़र इंटरफ़ेस MIUI 13 से भी पर्दा उठा सकती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here