शाओमी हमेशा से ही अपनी डिवाइसों में लेटेस्ट चिपसेट का इस्तेमाल करता है जो इसको मुकाबले में हमेशा ही आगे बनाये रखता है। अभी हाल ही में शाओमी स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट को उपयोग करने वाली कंपनी बनी थी वही अब एक नयी जानकारी सामने आई है की शाओमी अपनी आगामी डिवाइस में स्नैपड्रैगन 638 चिपसेट को उपयोग करने वाली है। चिपसेट का नाम देख कर लगता है की स्नैपड्रैगन 638, स्नैपड्रैगन 636 का अपग्रेड वर्जन होगा लेकिन यह अभी भी क्वालकॉम द्वारा अधिकारिक रूप से घोषित नहीं किया गया है। (Read in English)

इमेज क्रेडिट : गीकबेंच

Snapdragon 638 के बेंचस्कोर

शाओमी की आगामी डिवाइस कोडनेम ‘Valentino’ को सिंगल-कोर टेस्ट में 1485 और मल्टी-कोर टेस्ट में 5440 स्कोर दिया गया है। यह टेस्ट स्कोर एक मिड-रेंज चिपसेट के लिए काफी बेहतरीन है और Kyro-कोर के इस्तेमाल का संकेत देता है। सूची के अनुसार, स्नैपड्रैगन 638 की बेस-फ्रीक्वेंसी 1.44GHz है तथा यहाँ पर 6GB रैम का विकल्प भी दिया जा सकता है. उम्मीद है की ऑपरेटिंग सिस्टम के रूप में यहाँ पर एंड्राइड ओरियो आधारित MIUI 9 दिया गया है।

यह भी पढ़िए: मई 2018 में लांच होने वाले 10 बेहतरीन मोबाइल फ़ोन

अभी तो किसी अन्य आगामी फोन की जानकारी नहीं है जिसमे यह चिपसेट उपयोग किया जा रहा हो लेकिन हम उम्मीद कर सकते है की यह डिवाइस शायद से Mi Max 3 हो सकती है।

शाओमी की आगामी डिवाइस Redmi S2 में स्नैपड्रैगन 625 उपयोग किया गया है जो जल्दी ही इंडिया में भी लांच किया जायेगा। Redmi S2 10 मई को आधिकारिक रूप से पेश हो जायेगा। किफायती Redmi S2 में काफी हद तक Mi 6X जैसे डिजाईन दिया गया है जिसके अलावा फोन में 5.99-इंच HD+ IPS LCD डिस्प्ले (18:9) और 3080mAh की बैटरी दी गयी होगी।

फोटोग्राफी के लिए, Redmi S2 में 12MP+5MP का ड्यूल रियर कैमरा, एंड्राइड ओरियो 8.1 आधारित MIUI 9, डेडिकेटेड कार्ड स्लॉट, और 16MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Nokia 7 Plus Review | नोकिया 7 प्लस का रिव्यु : विश्वसनीय और मजबूत

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here