शाओमी ने इस साल की शुरुआत से ही स्मार्टफोन लांच करके प्रशंसको को काफी खुश किया हुआ है जिनमे रेड्मी नोट 5 प्रो, रेड्मी 5 जैसे लोकप्रिय फोन शामिल है। इसके बाद खबर आई थी की कम्पनी 31 मई को चीन में एक इवेंट का आयोजन करने वाली है जिसमे उम्मीद है की कंपनी अपने नए और आकर्षक प्रोडक्ट जैसे Mi 8 और Mi बैंड 3 को लांच कर सकती है।

 

आधिकारिक पुष्टि करने के बाद कि शाओमी 31 मई को Mi 8 नाम के तहत एक नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करेगी तभी से फोन से जुडी चर्चाओ से बाज़ार काफी गर्म है क्योकि यह शायद शाओमी का सबसे प्रीमियम स्मार्टफोन साबित हो सकता है। वही लांच से कुछ दिन पहले ही फोन की स्पेसिफिकेशन ऑनलाइन सामने आ गयी है जिसमे फोन में 3डी फेशियल स्कैनिंग, स्नैपड्रैगन प्रोसेसर और वर्टिकल डुअल कैमरा सेटअप दिए जाने की उमीद की गयी है।

Xiaomi Mi 8 के फीचर (लीक/आपेक्षित)

लीक हुई इमेज के अनुसार शाओमी अपने नए प्रीमियम स्मार्टफोन में 6.2-इंच की FHD+ (1080×2280 पिक्सेल) डिस्प्ले 19:9 रेश्यो के साथ पेश कर सकता है। प्रोसेसर के रूप में आपको फ्लैगशिप ग्रेड वाले क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट के साथ 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज की सुविधा दी जा सकती है। जिसको आप माइक्रोSD कार्ड द्वारा बढ़ा सकते है। यहाँ पर कंपनी इस डिवाइस का 8GB रैम वरिएत्न भी पेश कर सकती है लेकिन इसकी अभी कोई आधिकारिक जानकरी नहीं मिली है।

फोटोग्राफी के लिए, शाओमी Mi 8 में वर्टीकल डायरेक्शन में 20MP +16MP का क्रमशः F/1.7 अपर्चर और F/2.0 अपर्चर युक्त ड्यूल कैमरा सेटअप दिया जायेगा। सामने की तरफ आपको f/2.0 अपर्चर युक्त 16MP का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। अफवाहों की माने तो फोन का कैमरा AI-आधरित हो सकता है जिसमे 2x ऑप्टिकल ज़ूम की सुविधा दी जा सकती है।

अन्य विशेषताओ में आपको 3D फेसिअल स्कैनिंग, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर टेक्नोलॉजी को शामिल किया जा सकता है। यह डिवाइस नवीनतम एंड्राइड ओरियो 8.1 आधारित MIUI 9/10 पर रन करती हुई मिलेगी जो 3300mAh की बैटरी द्वारा संचारित की जाएगी।

Xiaomi Mi 8 की कीमत और उपलब्धता

कंपनी ने अभी डिवाइस की कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन भारतीय बाजारों में शाओमी की रूचि को देखते हुए हम उम्मीद कर सकते है की यह डिवाइस भारत में भी कुछ समय बाद लांच की जा सकती है।

Xiaomi Mi 8 के स्पेसिफिकेशन (लीक/आपेक्षित)

मॉडल  Xiaomi Mi 8
डिस्प्ले 6.2-इंच  (19:9), FHD+ (2280 x 1080 pixel) डिस्प्ले
प्रोसेसर  स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट
रैम 6GB/8GB
इंटरनल स्टोरेज 64GB/128GB, माइक्रोSD द्वारा बढ़ा सकते है
सॉफ्टवेयर एंड्राइड 8.1 ओरेओ आधारित MIUI
सेल्फी कैमरा 16MP, AI युक्त सेल्फी, f/2.0 अपर्चर
रियर कैमरा 20MP+ 16MP, f/1.7 अपर्चर + f/2.0 अपर्चर लेंस, LED फ़्लैश
बैटरी 3,300mAh
अन्य  हाइब्रिड सिम स्लॉट 4G, VoLTE, 3G, Wi-Fi, ब्लूटूथ,  3डी फेशियल स्कैनिंग, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और GPS
कीमत  अभी घोषणा नहीं

उपरोक्त जानकारी अभी सिर्फ लीक्स और अफवाहों पर ही आधारित है इसलिए लांच के समय इनमे किसी भी तरह के बदलाव की सम्भावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। इसलिए नए अपडेट और जानकरी केलिए बने रहिये हमारे साथ!!!

यह भी पढ़िए:  Redmi 6 और Redmi 6A को TENAA पर देखा गया: स्पेसिफिकेशन हुए लीक

(स्रोत)

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here