HMD ग्लोबल ने हाल ही में अपने नए आगामी Nokia X को 16 मई को चाइना में लांच करने की घोषणा की थी। Nokia की यह पहली डिवाइस होगी जिसमे आपको Notch-डिस्प्ले और 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो स्क्रीन दी जाएगी। अभी हाल ही में डिवाइस को TENAA सर्टिफिकेशन साईट पर देखा गया जिसके माध्यम से फोन के डिजाईन और स्पेसिफिकेशन से जुडी कुछ जानकारी लीक हुई है।

यह भी पढ़िए: Realme 1 Geekbench पर देखा गया; Helio P60 के साथ हो सकता है लांच

Nokia X के फीचर (TENAA के अनुसार)

TENAA लिस्टिंग के अनुसार, Nokia X में सामने की तरफ फ़ोन में 5.8-इंच की 19:9 रेश्यो तथा Notch युक्त डिस्प्ले दी जा सकती है। प्रोसेसर के रूप में डिवाइस में 1.8GHz ओक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट के साथ 6GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है जिसको माइक्रोSD कार्ड द्वारा 128GB तक बढ़ा सकते है।

यह भी पढ़िए: OnePlus ने Amazon India पर ‘Fast AF’ सेल की घोषणा की

फोटोग्राफी के लिए, फ़ोन में पीछे की तरफ 16MP का ड्यूल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है तथा सेल्फी के लिए 16MP का ही फ्रंट फेसिंग सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। फ़ोन में अन्य सुविधाओ में 3000mAh की फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्टेड बैटरी, 4G VoLTE, WiFi 802.11 ac (2.4GHz + 5GHz), ब्लूटूथ 5, GPS + GLONASS में शामिल किया गया है। इसके अलावा फ़ोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। डिवाइस के दाईं ओर वॉल्यूम बटन और पॉवर बटन मौजूद होगा और नीचे की तरफ में चार्जिंग पोर्ट दिया गया है।

Nokia X की कीमत और उपलब्धता

यह डिवाइस ब्लू, ब्लैक, सिल्वर और वाइट कलर के विकल्प के साथ 16 मई को बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। और उम्मीद है कि अगले कुछ महीनों में ही अन्य बाज़ारों में भी यह डिवाइस लॉन्च कर दी जाएगी। अभी कीमत के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी प्राप्त नहीं हुई है इसलिए अधिक जानकारी के लिए बने रहिये हमारे साथ!!!

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here