Samsung ने प्रीमियम फोल्डेबल फ़ोन Galaxy Fold (रिव्यु) से लेकर मिड-रेंज और बजट केटेगरी में इस साल कई स्मार्टफोन लॉन्च किये हैं। आज भी इस दक्षिण कोरियाई ब्रैंड ने गुपचुप एक और किफ़ायती स्मार्टफोन Galaxy M-सीरीज़ में पेश किया है, जिसका नाम Galaxy M22 है। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने जर्मनी में लॉन्च किया है, हालांकि बाकी देशों में भी इसके जल्दी ही लॉन्च होने के आसार हैं। इसके स्पेसिफिकेशन बताते हैं कि ये एक किफायती स्मार्टफोन होगा, हालांकि कीमतों का खुलासा फिलहाल कंपनी ने नहीं किया है। इसमें आपको 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ डिस्प्ले, 5000mAh की बड़ी बैटरी और क्वाड रियर कैमरे जैसे कई फ़ीचर दिए गए हैं। आइये Galaxy M22 से जुड़ी जानकारी को विस्तार से जानते हैं।

ये भी पढ़ें:

Samsung Galaxy M22 स्पेसिफिकेशन

फ़ोन की बनावट की बात करें तो इसमें पॉलीकार्बोनेट रियर पैनल का इस्तेमाल हुआ है जिस पर आपको खड़ी (वर्टीकल) लाइनें नज़र आती हैं। सामने की तरफ डिस्प्ले के ऊपर एक नौच भी है जिसमें 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलता है। इसमें तीन रंग उपलब्ध होंगे जिनमें काला, नीले और सफ़ेद शामिल हैं।

Samsung Galaxy M22 में 6.4-इंच की HD+ AMOLED डिस्प्ले 720 x 1600 पिक्सल रेज़ॉल्यूशन के साथ मिलती है। इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट का सपोर्ट भी है। फ़ोन में क्वाड रियर कैमरा मॉड्यूल है जो चौकोर आकार में फ़ोन के रियर पैनल पर बैठा है और इसमें एलईडी फ़्लैश भी है। इसमें 48 मेगापिक्सल के मुख्य कैमरा के साथ 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा (123 डिग्री FoV), 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर शामिल है।

इस फ़ोन को पावर देने के लिए यहां MediaTek के चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है, चिपसेट के नाम की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन आसार हैं कि ये Helio G80 चिपसेट होगा। इसके अलावा स्टोरेज के नाम पर आपको यहां 4GB की RAM और 128GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है। माइक्रो एसडी स्लॉट के साथ आप इस स्टोरेज को और 1TB तक बढ़ा भी सकते हैं। इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा भी है जिसे साइड पर जगह मिली है। वहीँ सॉफ्टवेयर के लिए इसमें Android 11 आधारित One UI 3 मौजूद है।

ये पढ़ें: कैसे Smart TV, लैपटॉप या पीसी में मुफ्त में देखें JioTV

Samsung Galaxy M22 के अन्य फीचरों में आपको 25W फ़ास्ट चार्जिंग के साथ 5000mAh की बैटरी, 3.5mm ऑडियो जैक, USB Type-C पोर्ट, Wi-Fi, ब्लूटूथ 5.0, 4G VoLTE, इत्यादि शामिल हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here