मशहूर दक्षिण कोरियाई कम्पनी सैमसंग ने सिनेमा LED स्क्रीन डिस्प्ले लांच करने की घोषणा की है। यह LED स्क्रीन अपनी तरह का पहला स्क्रीन होगा जिसका इस्तेमाल व्यावसायिक सिनेमा के लिए किया जा सकेगा। गौरतलब है कि आज भी सभी तरह के सिनेमाघर प्रोजेक्टर तकनीक पर आधारित सिनेमा प्रदर्शित करते हैं।

 

ऐसे में सैमसंग की यह घोषणा सिनेमा देखने के अनुभव में क्रांतिकारी बदलाव करेगी, सैमसंग ने इसकी डिजाइनिंग हाई डायनमिक रेंज (HDR) LED थिएटर डिस्प्ले के तौर पर की है, कंपनी का कहना है कि डिस्प्ले के द्वारा बड़ी स्क्रीन पर HDR पिक्चर क्वालिटी को और अच्छा बनाया जा सकता है और यह LED स्क्रीन वर्तमान और आने वाली पीढ़ी के सिनेमा देखने के अनुभव को बदल देगा।

यह भी पढ़ें: 3GB RAM और Super AMOLED Display के साथ Samsung ने पेश किया Galaxy J5 Pro , जानिए इसकी खूबियाँ

अल्ट्रा-शॉर्प 4K रिजोल्यूशन (4,096 X 2,160) तथा पीक ब्राइटनेस लेवल (146LF) के साथ 10 गुना अधिक स्टेंर्डड प्रोजेक्टर तकनीक वाली इस LED डिस्प्ले को विशेष रूप से सिनेमा हॉल के लिए बनाया गया है। सैमसंग की यह LED डिस्प्ले 10.3m अर्थात लगभग 34 फीट चौड़ी होगी।

सिनेमा LED में High Dynamic Range तकनीक मौजूद है जो स्क्रीन को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए ब्राइटनेस अनुकूलन प्रदान करता है। सैमसंग ने इस तकनीक को लॉट सिनेमा के साथ पार्टनरशिप करके पेश किया है जो विश्व की पहली सिनेमा LED होगी।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स का कहना है कि कम्पनी HDR टेक्नोलॉजी के साथ फिल्म सामग्री को विकसित करने के लिए फॉक्स और यूनिवर्सल स्टूडियो सहित वैश्विक फिल्म ब्रांडों के साथ करार कर रहा है।

यह भी पढ़ें: सैमसंग गैलेक्सी S8+ का 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट हुआ भारत में लांच, जानिये क्या हैं इस फोन की खूबियां

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here