12GB RAM के साथ भारत में लॉन्च हुआ Realme का नया 5G स्मार्टफोन, फ़ोन पर इस तरह मिलेगा 7,000 का डिस्काउंट

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

Realme ने आज भारत में GT सीरीज़ का नया स्मार्टफोन Realme GT Neo 2 लॉन्च कर दिया है। फ़ोन में ढेरों आकर्षक फ़ीचर मौजूद हैं जैसे कि 120Hz AMOLED डिस्प्ले, 1300 निट्स ब्राइटनेस, 12GB तक की रैम, 7GB तक की वर्चुअल रैम इत्यादि। इससे पहले Realme GT 5G (रिव्यु) और GT Master Edition (रिव्यु) भी भारत में आ चुके हैं और ये इस सीरीज़ का तीसरा स्मार्टफोन है, जिसे एक आकर्षक हरे यानि Neo Green रंग में भी लॉन्च किया गया है। इसके अलावा ये स्मार्टफोन Neo Blue और Neo Black रंगों में भी रिलीज़ किया गया है। आइये विस्तार से जानते हैं इसके फ़ीचर और कीमतें।

Realme GT Neo 2 स्पेसिफिकेशन

इस स्मार्टफोन के नीओ ग्रीन (Neo Green) रंग वैरिएंट में पिछली तरफ 7 नैनो मल्टीलेयर फिनिश के साथ मैट AG ग्लास और काले हिस्से में ग्लॉसी फिनिश मिली है। वहीँ नीले रंग के वैरिएंट में 8 ग्रेडिएंट कलर में नैनो लेयर हैं जिसमें साटन AG आर्ट ग्लास का उपयोग किया गया है। इसके अलावा यहां X-एक्सिस लीनियर वाइब्रेशन मोटर और 4D वाइब्रेशन भी मिलता है।

ये पढ़ें: Realme 8S 5G रिव्यु: भविष्य के लिए 5G फ़ोन, लेकिन क्या खरीदना चाहिए?

इस नए 5G स्मार्टफोन में कंपनी ने पावरफुल ओक्टा कोर Snapdragon 870 चिपसेट के साथ Adreno 650 GPU दिया है। फ़ोन में 6.62-इंच की E4 AMOLED स्क्रीन है, जो फुल एचडी+ रेज़ॉल्यूशन, 120Hz रिफ्रेश रेट, 600Hz टच सैंपलिंग रेट और 1300 निट्स ब्राइटनेस के साथ दी गयी है। इस पर कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन भी है। फ़ोन में दो स्टोरेज वैरिएंट मौजूद हैं जिनमें आपको 8GB और 12GB LPDDR5 रैम के विकल्प मिलते हैं और साथ ही 7GB तक की वर्चुअल रैम (vRAM) का सपोर्ट भी है। फ़ोन में UFS 3.1 स्टोरेज के साथ परफॉरमेंस थोड़ी और बेहतर हो जाती है।

Realme GT Neo 2

इसमें आपको ट्रिपल रियर कैमरा दिए हैं, जिनमें 64 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा Samsung GW1 सेंसर, f/1.8 अपर्चर, के साथ आता है, 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा, 119° अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, f/2.2 अपर्चर के साथ और तीसरा 2MP का मैक्रो कैमरा f/2.4 अपर्चर के साथ दिया गया है। इसके अलावा सामने की तरफ लगे 16MP के कैमरे के साथ आप सेल्फी कैप्चर और वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं।

Realme GT Neo 2 में कई और फ़ीचर भी हैं, जिनसे स्मार्टफोन और बेहतर परफॉर्म करता है जैसे कि बड़ी 5000mAh की बैटरी, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, स्टेनलेस स्टील वेपर चैम्बर कूलिंग सिस्टम, डॉल्बी एटमॉस व Hi-Res ऑडियो सपोर्ट, USB Type-C पोर्ट, इत्यादि।

इस स्मार्टफोन में कंपनी ने realmeUI 2.0 सॉफ्टवेयर दिया है, लेकिन साथ ही आज के इवेंट में नए यूज़र इंटरफ़ेस Realme UI 3.0 को पेश कर दिया है।

आने वाले कुछ महीनों में Realme के स्मार्टफोनों में Realme UI 3.0 का अपडेट मिलेगा जिसमें नया फ्लूइड स्पेस डिज़ाइन (fluid space design) आपको और बेहतर विज़ुअल एक्सपीरियंस देगा। इसके अलावा कई फ़ीचर इसमें ColorOS जैसे हैं, जैसे कि पोर्ट्रेट silhouette AOD, 3D Omoji, और थीम्स को कस्टमाइज़ करने का विकल्प, इत्यादि। इसमें प्राइवेसी फ़ीचर भी पहले से बेहतर किये गए हैं।

ये पढ़ें: 30,000 रुपए में भारत में उपलब्ध बेस्ट 5G स्मार्टफोन (October 2021)

Realme GT Neo 2 कीमतें और उपलब्धता

Realme GT Neo2 के दो स्टोरेज वैरिएंट हैं जो Flipkart, realme.com और ऑफलाइन बाज़ार में 17 अक्टूबर से उपलब्ध होंगे।

  • 8GB+128GB – 31,999 रूपए।
  • 12GB+256GB – 35,999 रूपए।

त्योहारों में आने वाली ऑनलाइन सेल के दौरान ये फ़ोन 7,000 रूपए के डिस्काउंट के साथ उपलब्ध होगा। यानि कि आप इस फ़ोन के इन दोनों मॉडलों को लिमिटेड पीरियड के लिए 24,999 रूपए और 28,999 रूपए में खरीद पाएंगे। इस डिस्काउंट में बैंक ऑफर भी सम्मिलित हैं। ये फ़ोन 17th अक्टूबर से Flipkart की दिवाली सेल में उपलब्ध होगा, तो कम कीमत में पाने के लिए जल्दी करें।

Pooja ChaudharyPooja Chaudhary
Pooja has been covering technology and gadgets for more than 5 years. Most of her work has been centred around smartphones and smartphone apps, but she occasionally likes to dabble with content on people and relationships. She is also a bit of a TV junkie and is often trying to make time to catch up with her favourite shows and classic movies.

Related Articles

Imageफ़ास्ट USB-C पोर्ट के साथ iPhone 15 में मिल सकते हैं यह 8 फीचर्स

टेक दिग्गज Apple, एक्शन से भरपूर वर्ष के लिए अपनी कमर कस रही है। उम्मीद की जा रही है, कि स्मार्टफोन निर्माता अपने iPhone 15 सीरीज़ को इस साल के सितंबर माह तक लॉन्च कर देगी। हालाँकि, अभी iPhone 15 की आधिकारिक लॉन्च में बहुत समय बचा हुआ है, लेकिन लॉन्च से पहले ही फोन …

ImageOnePlus के बाद, Realme ने भी किया 150W चार्जिंग के साथ नया फ़ोन लॉन्च जो 15 मिनट से भी कम में होगा 100% चार्ज

भारत में आज OnePlus 10R 5G के लॉन्च के साथ-ही Realme ने भी अपना नया स्मार्टफोन Realme GT Neo 3 लॉन्च किया है। ये एक मिड-रेंज फ़ोन है और इसमें भी आपको 150W फ़ास्ट चार्जिंग मिल रही है। इस स्मार्टफोन में भी MediaTek 8100 चिपसेट के साथ 12GB तक की रैम मौजूद है। इसके अलावा …

Imageजून 2022 में भारत में लॉन्च होंगे ये शानदार स्मार्टफोन

मई के महीने में हम काफी नए और बेहतरीन स्मार्टफोन देख चुके हैं। इस महीने में Vivo X80 Pro और Moto Edge 30 Pro जैसे प्रीमियम फोनों के साथ Realme Narzo 50 5G सीरीज़ के किफ़ायती स्मार्टफोन भी देखने को मिले हैं। इसके अलावा ग्लोबल लॉन्च की बात करें तो, Google Pixel 6a और Reno …

ImageMoto G64 5G भारत में लॉन्च; 15,000 के बजट में Redmi, Realme फोनों का तगड़ा दावेदार

15,000 के बजट में 5G स्मार्टफोनों की कतार में Motorola ने एक नया स्मार्टफोन जोड़ दिया है। कम्पनी ने आज ही भारतीय में नया Moto G64 5G लॉन्च किया है। ये 5G स्मार्टफोन MediaTek के Dimensity 7025 प्रोसेसर के साथ आया है। इसके अलावा फ़ोन में फुल एचडी+ LCD डिस्प्ले है और ये 6000mAh की …

Imageभारत में Realme Narzo N63 हुआ लॉन्च; 10,000 से कम कीमत में मिल रहें शानदार फीचर्स

पिछले साल लॉन्च हुए Realme Narzo N53 की सफलता के बाद कंपनी ने बुधवार 5 जून को भारत में अपना नया फ़ोन Realme Narzo N63 लॉन्च कर दिया है। 5,000mAh की बैटरी वाले इस फ़ोन में दो स्टोरेज वैरिएंट दिए गए हैं, और लेदर ब्लू और ट्विलाइट पर्पल इन दो रंगो में पेश किया गया है। कंपनी …

Discuss

Be the first to leave a comment.