अपने गेमिंग डिवाइसेस के लिए व्यापक रूप से लोकप्रिय कम्पनी Razer, 1 नवंबर को आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में अपने पहले स्मार्टफोन को लॉन्च करने जी रही है। मगर इससे पहले ही इसकी जानकारी ब्रिटेन के ई-कॉमर्स वेबसाइट पर प्रदर्शित कर दी गयी है, वेबसाइट पर इस आगामी फोन के स्पेसिफिकेशन और फोटोज प्रदर्शित किये गए हैं, तो आइये जानते हैं इस फोन के बारे में।

यह भी पढ़ें: Nokia 2 हुआ भारत में लांच: जानिये स्पेसिफिकेशन, फीचर्स और कीमतों के बारे में

‘Razer Phone’ के संभावित स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

स्मार्टफोन में हाई एन्ड फोनों वाले स्पेसिफिकेशन्स हैं जो मोबाइल गेमर्स को खुश कर देगा। फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट और Wide Colour Gamut (WCG) वाली 5.72-इंच की IGZO डिस्प्ले होगी, जो कि स्मार्टफोन के डिस्प्ले में शायद ही कभी देखा गया है। अधिकांश फ्लैगशिप फोन इन दिनों 60Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले के साथ आते हैं।

चूंकि रेज़र इसे गेमिंग स्मार्टफोन बनाना चाहता है, इसलिए वह फोन में उसी डिस्प्ले पर काम कर रहा है जो कि पूर्व में अपने गेमिंग लैपटॉप पर उपयोग करता था। एक IGZO डिस्प्ले वीडियो प्रतिक्रिया को बेहतर बनाता है, हाई रेसोलुशन प्रदान करता है और बैटरी खपत को कम करता है।

लीक हुई Image के अनुसार, आगामी ‘Razer Phone’ क्वालकॉम के लेटेस्ट प्रोसेसर- स्नैपड्रैगन 835 द्वारा संचालित किया जाएगा, जो 2.4 GHz पर एड्रेनो 540 GPU के साथ आएगा।

इतना ही नहीं, प्रोसेसर के साथ 8GB की रैम होगी, जो कि किसी भी प्रमुख डिवाइस पर अब तक अनसुनी है। अतिरिक्त रैम बिना रुकावट गेमिंग अनुभव प्रदान करेगा और फोन से बिना किसी अंतराल या हैंगिंग के बेहतरीन प्रदर्शन प्राप्त होगा।

इसके अलावा पढ़ें: बंद नहीं हुआ है JioPhone का उत्पादन; जल्द ही पुनः शुरू होगी प्री-बुकिंग की प्रक्रिया

फोन में 64GB स्टोरेज होगा, और कैमरा फ्रंट में, फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 12 मेगापिक्सेल फ्रंट कैमरा हो सकता है। दोनों सेंसर ऑटो-फ़ोकस का समर्थन करेंगे और कम-रोशनी फोटोग्राफी के लिए एलईडी फ्लैश का उपयोग करेंगे। यह फोन कस्टम आधारित एंड्रॉइड नोगाट पर अपना पहला बूट करेगा – इसे नवीनतम Oreo में अपग्रेड किया जाएगा या नहीं, इसकी पुष्टि आधिकारिक लॉन्च में होगी।

Razer ने Nextbit की मदद से यह स्मार्टफोन विकसित किया है, जिसने Robin नामक एक सफल स्मार्टफोन लॉन्च किया है। Nextbit को ऑपरेटिंग सिस्टम में कुछ स्मार्ट क्लाउड फीचर्स का निर्माण करने के लिए जाना जाता है और संभव है कि उनमें से कुछ ‘Razer Phone’ में भी हो।

इससे पहले ‘Razer Phone’ के बारे में GFX बेंच लिस्टिंग ने संकेत दिया था कि यह पहला स्मार्टफोन हो सकता है जो अपने उपयोगकर्ताओं के गेमिंग अनुभव को नए सिरे से परिभाषित कर सकता है। Razer अपने स्मार्टफोन को “Gaming smartphone” के रूप में पेश कर रहा है।

इसके अलावा पढ़ें: TV Services के साथ 30 शहरों में अगले वर्ष लांच होगी JioFiber ब्रॉडबैंड सेवा

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here