इतने सारे लीक्स और अफवाही से यह साफ़ है कि लोनोवो के स्वामित्व वाली मोटोरोला जल्द ही अपने नए पीढ़ी के Moto G6-सीरीज को जल्दी ही लांच कर सकता है। फोन के स्पेसिफिकेशन भी काफी बार इन्टरनेट पर देखे गये है जो फ़ोन के बारे में काफी इनफार्मेशन प्रदान करता है। (Read in English)

अभी सबसे नयी जानकारी आई है एक सर्टिफिकेशन साईट Tenaa पर जहाँ Moto G6 को मॉडल नंबर XT1925 के साथ देखा गया है। इस नयी लीक से मोटोरोला के इस नयी डिवाइस की काफी साड़ी स्पेसिफिकेशन सामने आ गयी है। इसके अलावा यह अमेज़न UK पर भी देखा गया है जहाँ पर 3D ग्लास बैक और मोटो वौइस सपोर्ट भी दिखाया गया है।

यह भी पढ़िए: Huawei P20 और P20 Pro हुआ लांच; जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन

Moto G6 के फीचर (लीक्स पर आधारित)

Tenaa के अनुसार, मोटो G6 में बेज़ेल युक्त 18:9 रेश्यो वाली 5.7-इंच की FHD+ डिस्प्ले जा स्क्रती है। आंतरिक रूप से मोटो G6 में Adreno 540 के साथ स्नैपड्रैगन 450 मोबाइल चिपसेट दिया जा सकता है।

फोन में आपको 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज का विकल्प दी जा सकता है जिसको आप माइक्रो-SD कार्ड द्वारा 256GB तक बढ़ा सकते है। Moto G6 यहाँ पर एंड्राइड 8.1 ओरेओ पर रन करता हुआ मिल सकता है जिसके साथ 3000mAh की बैटरी भी दी जा सकती है।

फोटोग्राफी के लिए, मोटो G6 में रियर साइड में ड्यूल रियर कैमरा दिया जायेगा। 12MP +5MP का ड्यूल कैमरा सेटअप आपको LED फ़्लैश के साथ मिल सकता है। इसके अलावा सेल्फी के लिए 16MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया जा सकता है जो LED फ़्लैश युक्त होगा।

अन्य सुविधाओ में, Moto G6 में टर्बोचार्जिंग, सामने की तरफ फिंगरप्रिंट सेंसर, और कनेक्टिविटी विकल्प के लिए – ड्यूल सिम, 4G VoLTE, WiFi 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ 4.2, और GPS शामिल किये जा सकते है।

Moto G6 का डिजाईन, कीमत और उपलब्धता

इसी दौरान, एकौर लीक के द्वारा फोन के डिजाईन के डिजाईन के बारे में भी काफी कुछ जानकारी सामने आई है। लीक हुए रेंडर से पता चलता है की यह फोन अपने पुराने साथी के ही जैसे डिजाईन का होगा। फोन में थोडा सा उठा हुआ कैमरा और पीछे की तरफ मोटो का लोगो दिया गया होगा। वैसे ये रेंडर कोई आधिकारिक सोर्स से नहीं प्राप्त हुए है।

मोटोरोला ने अभी तक फोन के लांच होने की कोई आधिकारिक डेट नहीं बताई है। लेकिन पूरी सम्भावना है की कंपनी श्हयद से अपनी इस नयी डिवाइस को 3 अप्रैल को लांच कर सकती है और हम उम्मीद कर सकते है की इस डिवाइस की कीमत 15,000 से 20,000 रुपए के बीच में हो सकती है।

Moto G6 का विवरण

मॉडल  Moto G6
डिस्प्ले 5.7-इंच  (18:9), FHD+ डिस्प्ले
प्रोसेसर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450
रैम 3GB/4GB
इंटरनल स्टोरेज 32GB/64GB
सॉफ्टवेयर एंड्राइड 8.1 ओरेओ
सेल्फी कैमरा 16MP, LED फ़्लैश के साथ
रियर कैमरा 12MP+5MP, LED फ़्लैश
बैटरी 3,000mAh
अन्य 4G, VoLTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ, फिंगरप्रिंट सेंसर, टर्बोचार्जिंग और GPS
कीमत  अभी घोषणा नहीं

Vivo V9 Review in Hindi | विवो V9 का रिव्यु हिंदी में: जाने क्या है खूबियाँ और कमियाँ

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here