शाओमी ने हाल ही में लेटेस्ट Mi Band 3 को इंडिया में लौन्क कर दिया तथा और यहाँ पर Mi Band 2 की तुलना में टच स्क्रीन, कॉल रिजेक्शन, नोटिफिकेशन आदि जैसे सुधार तो देखने को मिलते ही है साथ में आपको एक बेहतर फिटनेस ट्रैकिंग भी मिलती है। बिल्ट-इन ब्लूटूथ की सहायता से बैंड को आसानी अपनी डिवाइस के साथ कनेक्ट कर सकते है।

आप अपने बैंड की सहायता से फोन को साइलेंट पर भी कर सकते है लेकिन कितना अच्छा होता अगर आप इसके माध्यम से कुछ और काम जैसे फोटो क्लिक करना आदि कर पाते। कुछ फिटनेस ट्रैकर में यह फीचर मिलता है लेकिंन यहाँ पर आधिकारिक रूप से तो यह फीचर उपलब्ध नहीं है पर थर्ड-पार्टी एप्लीकेशन की मदद से आप यह आसानी से कर सकते है। तो चलिए जानते है पाने स्मार्ट-बैंड से इमेज क्लिक करने की पूरी प्रक्रिया:

यह भी पढ़िए: Mi Band 3 का हिंदी में रिव्यु

कैसे क्लिक करे Mi Band 3 से फोटो?

चरण 1: सबसे पहले आप गूगल प्ले स्टोर में जाकर Mi Band 2/3 & Amazfit Selfie एप्लीकेशन को डाउनलोड करे। यह फ्री एप्लीकेशन है लेकिन यह अभी के लिए एंड्राइड डिवाइसों में ही इस्तेमाल की जा सकती है।

चरण 2: अब आपको अपनी डिवाइस में पहले से उपलब्ध Mi Fit एप्लीकेशन को ओपन करना होगा और अपना ब्लूटूथ एड्रेस कॉपी करना होगा। जिसके लिए सबसे पहले जाये Mi Fit एप्लीकेशन >> प्रोफाइल >> Mi Band 3 >> और सबसे नीचे देखे वाला पर ब्लूटूथ एड्रेस दिया गया होगा जिसको आप कॉपी कर सकते है।

Mi Fit

चरण 3: अब Mi Band 2/3 & Amazfit Selfie एप्लीकेशन को ओपन करे और सबसे ऊपर की तरफ दिए MAC के आगे अपना ब्लूटूथ एड्रेस लिखे।

Mi Band 2/3 & Amazfit Selfie Interface

चरण 4: अब नीचे दिए कनेक्ट पर टैप करे।

चरण 5: अब आपको एप्लीकेशन में ही सेल्फी एप्लीकेशन का लिंक दिया होगा आप उप सर क्लिक करे। यह आपको वापस प्ले-स्टोर पर ले जायेगा जहाँ आपको कुछ एप्लीकेशन मिलेंगी जो Amazfit के साथ अनुकूल है।

नोट: हमने यहाँ पर Free Camera को इस्तेमाल किया है।

चरण 6: इनस्टॉल की गयी एप्लीकेशन को ओपन करे। अब एप्लीकेशन में आपको कैमरा इंटरफ़ेस दिखाई देगा तो आपकी पसंद के अनुसार आप फ्रंट या रियर कैमरा सेंसर को चुन सकते है या विडियो रिकॉर्ड भी कर सकते है।

Free Camera Application

चरण 7: अब अपने Mi Band 3 में आप मोर >> साइलेंट पर जाये। अब बैंड पर नीचे बने बटन को थोड़ी देर दबाये रखे और आपकी चुनी हुई सेटिंग पर इमेज क्लिक हो जाएगी।

वैसे तो यहाँ पर आपको 2 एप्लीकेशन के इस्तेमाल के बाद रिमोट कण्ट्रोल का विकल्प मिलता है जिसको काफी यूजर काफी परेशानी भरा मानेंगे लेकिन जब आपको ग्रुप सेल्फी लेनी हो या अपनी सेल्फी लेनी हो पर थोडा दूर से उस समय ये फीचर आपके लिए काफी उपयोगी साबित हो सकता है।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here